×

75वें जन्मदिन देखिए अमिताभ बच्चन की RARE PHOTOS

suman
Published on: 9 Oct 2017 9:26 AM GMT
75वें जन्मदिन देखिए अमिताभ बच्चन की RARE PHOTOS
X

मुंबई: वैसे तो बिग बी से जुडी सारी बातें सब जानते हैं। कह सकते हैं अमिताभ बच्चन की जिंदगी की कई बाते खुली किताब की तरह है तो कई पर आज भी परदे पड़ें है। कभी बिग बी की आवाज को एयर इंडिया ने नकार दिया था। आज सारी दुनिया उनके उसी आवाज की दीवानी है। अमिताभ बच्चन ने अपनी एंग्री यंग की छवि को आज भी कायम रखा है वे एकमात्र ऐसे कलाकार है जिनके पीछे आज भी डायरेक्टर की लाइन लगी रही है।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को 75 साल के हो जाएंगे। अमिताभ एक ऐसी शख्सियत हैं, जिनको लेकर फिल्म इंडस्ट्री के अंदर और बाहर फैंस की लंबी कतार है। बिग बी का जादू सिर्फ उन्हीं तक सीमित नहीं है, बल्कि हम कह सकते हैं कि बच्चन परिवार बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पॉपुलर फैमिलीज में से एक है। ऐसे में लोग उनकी और उनकी फैमिली के बारे में कुछ न कुछ जानने-पढ़ने और देखने की इच्छा रखते हैं।

यह भी पढ़ें...रिलीज हुआ फिल्म ‘पद्मावती’ का दमदार ट्रेलर, हर सीन पर टिकी रहेंगी निगाहें

बॉलीवुड के लेजेंड्री महानायक के बर्थडे से पहले उनके और उनकी फैमिली के कुछ ऐसे ही रेयर फोटोज दिखा रहे है। वैसे अपने फैन्स को निराश न करते हुए बिग बी भी हमेशा सोशल नेटवर्किंग साइट्स के माध्यम से लगातार अपने फैन्स के टच में रहते हैं और अक्सर फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम जैसी साइट्स पर अपने और फैमिली के फोटो शेयर करते रहते हैं।अमिताभ बच्चन की कुछ रेयर और अनसीन फोटोज को ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। इन फोटोज में बिग बी को भी मेंशन किया गया है। सभी फोटोज बिग बी के अतीत की यादें ताजा कराती हैं। किसी फोटो में बिग बी को 1963 में प्ले करते देखा जा सकता है तो कहीं वे 'अमर अकबर एंथोनी' के सेट पर बेटी श्वेता के साथ खेलते नजर आएं।

यह भी पढ़ें...दीवाली सफाई में निकले जो घर से कबाड़, यूं बनाएं उससे नया डेकोरेटिव सामान

अमिताभ बच्चन की जितनी फिल्मी लाइफ जितनी हसीन है उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ भी। एक्ट्रेस रेखा से उनका नाम जुडा़ लेकिन कभी भी इस रिश्ते पर उन्होंने बोलना उचित नहीं समझा। इंडस्ट्री के कंट्रोवर्सी पर खामोशी को ही अपना हथियार बनाया।

वैसे बिग बी ने अपने जन्मदिन पर किसी तरह की कोई पार्टी ना होने की बात कही है। पर खबरों के अनुसार शायद इस बार बिग बी मालदीव में रहेंगे। और वहीं जन्मदिन मनाएंगे।

महानायक का पहला प्रेम

महानायक अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर आप आज उनसे जुड़ी कई ऐसी बातें जानेंगे जो शायद इससे पहले आपको नहीं पता होगी। अमिताभ बच्चन का पहला प्यार कौन थीं ? एक वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार उनका पहला प्यार जया बच्चन या रेखा नहीं थी। ब्रिटिश कंपनी ICI में काम करने वाली महाराष्ट्रीयन लड़की से अमिताभ को प्रेम हुआ था।अमिताभ उस लड़की से शादी भी करना चाहते थे।

सुमित्रानंदन पंत ने रखा अमिताभ नाम

अमिताभ बच्चन का नाम उनके माता पिता ने नहीं बल्कि कवि सुमित्रानंदन पंत ने रखा था। दोनों के बीच यानि अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन और उनके बीच अच्छे संबंध थे।

अमिताभ के दिवाने

अमिताभ बच्चन की फैन फॉलोविंग न सिर्फ भारत में बल्कि दूसरे देशों में भी है। हिंदी गाने अमिताभ के कारण ज्यादा लोकप्रिय हुए। एक घटना बेहद लोकप्रिय हुई थी। एक भारतयी ने साइकिल से दुनिया की सैर करने की ठानी। उसे अरब में कुछ डाकुओ ने अगवा कर लिया। जब उन्हें पता चला कि युवक भारतीय है तो उन्होंने पहले अमिताभ बच्चन का नाम लिया फिर उनकी फिल्म का एक गाना भी सुनाया और सारा सामान वापस लेकर जाने दिया।

suman

suman

Next Story