×

महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना जंग में हुए शामिल, ऐसे करेंगे देश की मदद

बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन यानि कि बिग बी ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन से जुड़े एक लाख दिहाड़ी मजदूरों के परिवार की मदद करने का फैसला किया है।

SK Gautam
Published on: 6 April 2020 6:55 AM GMT
महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना जंग में हुए शामिल, ऐसे करेंगे देश की मदद
X

मुंबई: कोरोना के खिलाफ जंग पूरा देश एक साथ लड़ रहा है। तमाम बड़ी हस्तियां इस जंग अपने-अपने ढंग से देश का साथ दे रही हैं। इसी क्रम में बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन यानि कि बिग बी ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज कन्फेडरेशन से जुड़े एक लाख दिहाड़ी मजदूरों के परिवार की मदद करने का फैसला किया है। इसके उन्होंने मासिक राशन मुहैया कराने का संकल्प व्यक्त किया है। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) और कल्याण ज्वेलर्स ने अमिताभ की इस पहल का समर्थन किया है।

‘वी आर वन’ एक पहल

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि ‘‘जिस अभूतपूर्व स्थिति में हम हैं, उसमें श्रीमान बच्चन द्वारा शुरु की गई पहल ‘वी आर वन’ का सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और कल्याण ज्वेलर्स ने समर्थन किया है। इसके जरिये देशभर में एक लाख परिवारों के मासिक राशन के लिये वित्तपोषण किया जाएगा।’’

दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों की मदद के लिए महानायक ने की पहल

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इन दिहाड़ी मजदूरों को दानदाता कब तक मासिक राशन मुहैया कराएंगे। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ एन पी सिंह ने कहा कि अपनी सीएसआर पहल के तहत एसपीएन ने अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन उद्योग के दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों की मदद करने की पहल की है।

ये भी देखें: नहीं मान रहे इस पार्टी के लोग, पीएम की सलाह की उड़ाईं धज्जियां

उन्होंने कहा, ‘‘एसपीएन का समर्थन कम से कम 50 हजार श्रमिकों और उनके परिवार के लिये एक महीने का राशन सुनिश्चित करेगा।’’ गौरतलब है कि अमिताभ सोनी के लिये रियलिटी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की 2010 से ही मेजबानी कर रहे हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story