×

Amitabh Bachchan ने बेटी श्वेता को गिफ्ट किया अपन जुहू वाला बंगला, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने अपनी बेटी श्वेता नंदा को अपना जुहू वाला बंगला 'प्रतीक्षा' तोहफे में दिया है। आइए आपको बताते हैं इस बंगले की कीमत क्या है?

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 25 Nov 2023 2:50 AM GMT
Amitabh Bachchan
X

Amitabh Bachchan (Image Credit: Social Media)

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन आए दिन किसी न किसी कारण से सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बीच एक्टर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, बताया जा रहा है कि महानायक व उनकी पत्नी जया बच्चन ने मिलकर अपनी बेटी श्वेता बच्चन को अपना जुहू वाला बंगला 'प्रतीक्षा' गिफ्ट कर दिया है। खबरों के अनुसार, 8 नवंबर 2023 को इस घर की डीड साइन की गई थी, जिसमें 50.65 लाख रुपए रजिस्ट्रेशन और स्टैंड ड्यूटी के दिए गए हैं। आइए इस बंगले से जुड़ी कुछ खास बातें और इसकी कीमत आपको बताते हैं।

अमिताभ बच्चन ने बेटी के नाम किया 'प्रतीक्षा'

सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि ये बंगला प्लॉट्स में बना हुआ है। इसलिए दो डीड्स साइन हुई हैं। पहली अमिताभ, जया और श्वेता के बीच जो प्लॉट नंबर 14 के लिए साइन की गई है। यहां 'प्रतीक्षा' बंगला विट्ठलनगर को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी लिमिटेड, जेवीपीडी स्कीम, जुहू में बना है। यह 890.47 स्क्वावयर मीटर्स में बना है। इसी के साथ 'प्रतीक्षा' प्लॉट नंबर 15 में भी बना है। यह 674 स्क्वायर मीटर का एरिया कवर करता है। प्लॉट नंबर 15 की डीड अमिताभ और श्वेता के बीच साइन हुई है, तो इस तरह टोटल 1564 स्क्वायर मीटर एरिया हुआ है। बंगले की मार्केट वैल्यू की अगर बात करें, तो वो 50.63 करोड़ बताई जा रही है। हालांकि, यह कीमत कन्फर्म नहीं है।

अमिताभ बच्चन के पास हैं तीन बंगले

बता दें कि अमिताभ बच्चन के पास तीन बंगले हैं, जिनमें 'प्रतीक्षा', 'जलसा' और 'जनक' शामिल हैं। 'प्रतीक्षा' की श्वेता नई मालकिन बन चुकी हैं और 'जलसा' में अमिताभ खुद अपने परिवार के साथ रहते हैं। 'जलसा' की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर मौजूद हैं, जहां अमिताभ बच्चन कई बार अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ पोज देते नजर आए हैं। अमिताभ बच्चन का ये बंगला काफी आलीशान बना हुआ है, जिसमें काफी बड़ा गार्डन, पेड़-पौधे और सीटिंग एरिया बनाया हुआ है। 'जलसा' के बाहर ही रविवार के दिन अमिताभ बच्चन अपने फैंस से भी रूबरू होते हैं।

इन फिल्मों में नजर आएंगे अमिताभ बच्चन

इस उम्र में भी अमिताभ बच्चन काफी ज्यादा एक्टिव हैं। कुछ समय पहले ही अमिताभ बच्चन की कुछ फिल्में रिलीज हुआ थीं, वहीं अब बहुत जल्द वह 'कल्कि 2898 AD' और 'थलाईवर 170' में नजर आने वाले हैं। 'कल्कि 2898 AD' से अमिताभ का लुक सामने आ चुका है। वहीं, थलाईवर में अमिताभ बच्चन एक्टर रजनीकांत के साथ स्क्रीन शेयर करने वाले हैं। ये दोनों ही फिल्में काफी बड़ी हैं, जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story