×

Amitabh Bachchan : एक 'इनकार' से अमिताभ बच्चन को हुआ था बड़ा नुकसान, सलमान के पिता ने बात तक करनी छोड़ दी थी

अमिताभ बच्चन की एक फिल्म को ठुकराने के बाद सलीम और जावेद ने बिग बी के साथ कभी काम नहीं करने की कसम खाई थी।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 13 Feb 2022 11:41 AM GMT
Amitabh Bachchan : एक इनकार से अमिताभ बच्चन को हुआ था बड़ा नुकसान, सलमान के पिता ने बात तक करनी छोड़ दी थी
X

फोटो साभार : सोशल मीडिया

Amitabh Bachchan : बॉलीवुड में सलीम खान (Salim Khan) और जावेद अख्तर (Javed Akhtar) की लिखी एक फिल्म ने कई अभिनेताओं को सुपरस्टार बना दिया है। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल है। अमिताभ बच्चन ने कई बड़ी फिल्मों में अभिनय कर उन्हें हिट बनाया है। वहीं अमिताभ की एक बात से उन्हें काफी दुख पहुंचा था। अमिताभ बच्चन द्वारा सलीम-जावेद द्वारा लिखित एक फिल्म में अभिनय करने से इनकार करने के बाद वह गुस्से में थे और इस जोड़े ने अमिताभ बच्चन के साथ कभी काम नहीं करने की कसम खाई थी।

फिल्म में बिग बी को अदृश्य रहना पड़ सकता था

सलीम-जावेद ने अपनी किताब 'सलीम जावेद: द स्टोरी ऑफ हिंदी सिनेमाज ग्रेटेस्ट स्क्रीन राइटर' में अमिताभ बच्चन के इस इनकार का जिक्र किया है। अमिताभ बच्चन का करियर उस समय बुलंदियों पर था। बिग बी अन्य फिल्मों में भी काम करना चाहते थे। सलीम - जावेद की फिल्म की कहानी सुनने के बाद अमिताभ बच्चन ने इसमें काम करने से मना कर दिया। अमिताभ को यह भूमिका पसंद नहीं आई क्योंकि इस फिल्म में उन्हें लंबे समय तक अदृश्य रहना पड़ सकता था। वहीं सलीम-जावेद का मानना ​​था कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन की आवाज दर्शकों को पसंद आएगी।

फिल्म का नाम था ' मिस्टर इंडिया'

अमिताभ बच्चन ने उनके मना करने की वजह यह बताई थी कि लोग थिएटर में उनकी एक्टिंग देखने आते हैं न कि उनकी आवाज सुनने। अमिताभ बच्चन के इनकार से सलीम खान और जावेद अख्तर इतने नाराज हुए कि दोनों ने कसम खा ली कि वे अमिताभ के साथ कभी काम नहीं करेंगे। इस फिल्म का नाम था ' मिस्टर इंडिया' (Mr India)। इस फिल्म में हमने अनिल कपूर और श्री देवी को एकसाथ देखा होगा। अमिताभ बच्चन ने फिल्म "मिस्टर इंडिया" से पहले सलीम-जावेद द्वारा लिखित "जंजीर", "दीवार" और "शोले" जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story