बिग बी ने दी नातिन-पोती को नसीहत, बोले- कभी स्कर्ट की लंबाई से न जज होने देना कैरेक्टर

Published by Published: September 5, 2016 | 5:42 pm
Modified: September 7, 2016 | 4:10 pm
amitabh bachchan

मुंबई: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने आज के जमाने में लड़कियों के लिए बढ़ती समस्याओं को देखते हुए अपनी पोती आराध्या और नातिन नव्या नवेली के लिए एक लेटर लिखा है। जिसमें वह दोनों को यह समझाते नजर आ रहे हैं कि कहने को भले ही तुम बच्चन या फिर नंदा हो, लेकिन इन सबसे पहले तुम एक लड़की हो.. यहां लोग तुम पर अपनी सोंच को हावी करने की कोशिश करेंगे। लेकिन तुम्हें ऐसा नहीं होने देना है। बता दें कि टीचर्स डे से से ठीक एक दिन पहले अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा कि ‘मैं एक एक लेटर लिखता हूं …मैं लिखना चाहता था।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या लिखा है इस लेटर में अमिताभ बच्चन ने

अपने ट्विटर पर शेयर किए हुए इस वीडियो में अमिताभ बच्चन अपने लेटर को आगे पढ़ते हुए कहते हैं कि ‘तुम दोनों के कन्धों पर एक बड़ी रिस्पांसबिलिटी है। आराध्या आप अपने परदादा हरिवंश राय बच्चन की विरासत संभाल रही हैं और नवेली आप अपने परदादा एचपी नंदा की। आप दोनों के परदादाओं ने अपना सरनेम इसलिए दिया है ताकि आप दोनों इनके फेम और डिग्निटी को इंज्वॉय कर सको।

यह भी पढ़ें … BIG B की नातिन नव्या ने किया बिकनी में डांस, वीडियो हुआ VIRAL

आप दोनों नव्या और बच्चन तो हो, लेकिन उससे भी पहले एक महिला हो और क्योंकि आप लोग एक महिला हो इसलिए लोग अपनी सोंच को आप पर थोपने की कोशिश करेंगे। वे तुम्हें बताने की कोशिश करेंगे कि किस तरह से कपड़े पहनने हैं, कैसा बिहेव करना चाहिए, किससे मिलना चाहिए और कहां जाना चाहिए..

आगे की स्लाइड में जानिए और क्या लिखा है अमिताभ ने अपने लेटर में

आप दोनों को दूसरों के कहे अनुसार नहीं चलना है और अपनी चॉइस अपनी इच्छा से डिसाइड करनी है। किसी और की सोंच को अपने पर हावी मत होने देना। किसी को भी यह डिसाइड करने का मौका मत देना कि वह आपकी स्कर्ट की लंबाई से आपके कैरेक्टर को माप सके। किसी को यह एडवाइस देने की परमीशन मत देना कि आपके फ्रेंड्स कैसे और कौन होने चाहिए, जब तक आप खुद शादी न करना चाहो, तब तक किसी और के प्रेशर या किसी और रीजन के चलते शादी मत करना।

लोग बातें करेंगे बेवजह की बातें भी फैलाएंगे। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनकी बातों पर ध्यान देना है। इसके बारे में कभी मत सोचना ‘कुछ तो लोग कहेंगे’ कभी किसी और को अपने डिसीजन लेने का हक़ मत देना।

यह भी पढ़ें…नातिन की वायरल फोटोज से परेशान हुए BIG B, कहा-नव्या का एकाउंट फेक

नव्या.. आपको जो सरनेम मिला है, उसमें आपके महिला होने की वजह से कई प्रॉब्लम्स आएंगी।

आराध्या.. टाइम के साथ आप भी यह सब समझने लगोगी.. हो सकता है कि मैं तब आपके पास न रहूं.. लेकिन आज मैं जो कुछ भी कह रहा हूं, तब आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

यह कठिन है। महिला के लिए तो और काफी कठिन है। लेकिन मुझे लगता है कि आप जैसी महिलाएं इसे बदल सकती हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए आखिरी में क्या कहा अमिताभ बच्चन ने

मैं जानता हूं कि दूसरों के जजमेंट से ऊपर उठकर अपने लिए बाउंड्री बनाना आसान नहीं होगा। लेकिन यह करके आप लोग महिलाओं के एक उदाहरण बन सकती हो।

आप दोनों यह करो.. और मैं जानता हूं कि जितना मैंने किया है.. आप दोनों उससे ज्यादा ही करोगी। यह मेरे लिए काफी प्राउड की बात होगी कि जब मैं अमिताभ बच्चन के बजाय आपके नाना और दादा के नाम से जाना जाऊंगा।

यह भी पढ़ें…जैसे ही एग्जाम हुए खत्म, नव्या उड़ चली हेलीकॉप्‍टर से इन द गगन

बता दें कि इन दिनों अमिताभ बच्चन अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पिंक’ के प्रमोशन में लगे हुए हैं। इसमें उनके साथ कीर्ति कुल्हारी, तापसी पन्नू और अंगद बेदी जैसी एक्ट्रेसेस हैं।

आगे की स्लाइड में देखिए अमिताभ बच्चन के लेटर पढ़ते हुए वीडियो