×

महिला आरक्षण बिल पर ट्रेंड हुई अमिताभ बच्चन की कविता

Amitabh Bachchan Poem: देशभर में इस वक्त महिला आरक्षण बिल को लेकर चर्चा तेज है। इस बीच सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन का चार साल पुराना एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 20 Sep 2023 4:10 PM GMT
महिला आरक्षण बिल पर ट्रेंड हुई अमिताभ बच्चन की कविता
X

Amitabh Bachchan Poem: इस समय देशभर में महिला आरक्षण बिल को लेकर काफी चर्चा हो रही है। आज यानी 20 सितंबर 2023 को लोकसभी में महिला आरक्षण बिल को पास किया गया और अब कल यानी 21 सितंबर 2023 को यह बिल राज्यसभा में पेश किया जाएगा। इस बीच बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक्टर महिला एम्पावरमेंट पर एक बेहद शानदार कविता पढ़ते दिख रहे हैं।

महिला आरक्षण पर ट्रेंड हुई अमिताभ बच्चन की कविता

दरअसल, यूट्यूब पर अमिताभ बच्चन का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अमिताभ बच्चन ऑल ब्लैक लुक में एक अवॉर्ड फंक्शन में अपनी इस कविता को सामने बैठी ऑडियंस को सुनाते दिख रहे हैं। यह कविता चार साल पुरानी है, जिसे एक्टर ने एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान पढ़ा था। दरअसल, ये कविता अमिताभ बच्चन की फिल्म 'पिंक' का है। इस कविता को फिल्म के दौरान पढ़ा गया था।

क्यों वायरल हो रही सालों पुरानी ये कविता

इस वक्त देश में महिला के हक के लिए एक बहुत बड़ा कदम उठाया जा रहा है और अमिताभ बच्चन की ये कविता भी महिला एम्पावरमेंट का बढ़ावा देती है। हौसलों और मोटिवेशन से भरा ये वीडियो अब महिला आरक्षण बिल पर एकदम सटीक बैठ रहा है। फिल्म 'पिंक' की इस कविता के साथ-साथ इस फिल्म का डायलॉग 'नो मीन्स नो' भी काफी पॉपुलर हुआ था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी और एंड्रिया तरियांग जैसी एक्ट्रेसेस ने लीड रोल प्ले किया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन मशहूर लॉयर दीपक सहगल के रोल में नजर आए थे, जो कोर्ट में अमीर घर के बिगड़े लड़कों के खिलाफ लड़कियों का केस लड़ते हैं और उन्हें लड़कियों को न्याय दिलाते हैं।


क्या थी 'पिंक' की कहानी?

इस फिल्म में दिखाया गया था कि कैसे तीन लड़कियों के साथ छेड़छाड़ होती है और फिर उन्हें अटेम्प्ट टू मर्डर केस में फंसा दिया जाता है। केस कोर्ट में पहुंचता है और फिर सच और झूठ के एक बीच एक बड़ी जंग छिड़ जाती है। फिल्म में एक के बाद एक ट्विस्ट आते हैं, तो झकझोर कर रख देते हैं। अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की ये फिल्म अब तक की सबसे शानदार कोर्टरूम ड्रामा फिल्म कही जाती है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story