Amitabh Rekha Love Story: जानिए कैसे शुरू हुई थी अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी

Rekha Amitabh Bachchan Love Story: अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी बॉलीवुड की सबसे चर्चित प्रेम कहानियों में से एक हैं। चलो जानते हैं कैसे शुरू हुई थी दोनो की प्रेम कहानी

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 26 July 2024 6:30 AM GMT
Amitabh Bachchan Rekha Love Story
X

Amitabh Bachchan Rekha Love Story (Image- Social Media)

Amitabh Rekha Love Story: बॉलीवुड की सबसे चर्चित प्रेम कहानी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) की है। बॉलीवुड में बहुत-सी ऐसी लव स्टोरी देखने को मिलती है। जिनमे भले ही तकरार हो लेकिन बाद में एक हो जाते हैं।लेकिन कुछ ऐसी भी प्रेम कहानियां हैं, जो कभी पूरी ही नहीं हुईं लेकिन आज भी वो प्रेम कहानियों की चर्चा में हैं। उनमें से एक हैं अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी, चलिए जानते हैं अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी कैसी शुरू हुई थी।

अमिताभ बच्चन रेखा लव स्टोरी (Amitabh Bachchan Rekha Love Story)-

रेखा और अमिताभ (Rekha Amitabh) की प्रेम कहानी के बारे में हर कोई जानना चाहता है. लेकिन कभी दोनों ने अपने रिश्ते के बारे में खुल कर नहीं कहा, दोनों ने साथ में बहुत सी सुपरहिट फिल्में दी हैं, जिनको दर्शक आज भी पसंद करते हैं। रेखा ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत साउथ सिनेमा से थी। तो वही अमिताभ ने बॉलीवुड सिनेमा से की थी। बता दे कि अमिताभ बच्चन और रेखा ने साल 1976 फिल्म दो अंजाने(Amitabh Rekha Movie) के दौरान एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था. तो वही कुछ लोग रेखा और अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी की शुरुआत गंगा की सौगंध के सेट से मानते हैं. क्योंकि इस दौरान रेखा से उनके एक को-स्टार ने बदसलुकी की थी। जिसपर अमिताभ बच्चन ने उसपर गुस्सा किया था.

सिलसिला फिल्म(Silsila Movie) के दौरान अपने द्वारा दिए हुए एक इंटरव्यू में कहा था की-किसी को इसकी फिक्र नहीं है कि मैं क्या चाहती हूं। मैं तो दूसरी औरत हूँ ना, जया बच्चन का बिना नाम लिये कहा की दूसरा इंसान तो सबकी नजर में बेचारा बना हुआ है. कोई ऐसे शख्स के साथ एक छत के नीच कैसे रह सकता है, जब वो जानता है कि वो दूसरे से प्यार करता है.

तो वही कहा जाता है कि एक बार जया बच्चन ने रेखा को अपने घर डिनर पर बुलाया। रेखा को लगा की जया (Jaya) खूब खरी-खोटी सुनाएंगी.लेकिन ऐसा नहीं हुआ बस जया ने रेखा को जाते समय ये कहा की मैं अमित को नहीं छोड़ सकती। जिसकी बाद रेखा और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी अधूरी रह गई।

क्या अमिताभ बच्चन रेखा की शादी हुई थी (Is Amitabh Bachchan Rekha Married)-

ऐसी खबरें आईं थीं कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) ने शादी कर ली है. क्योकी रेखा अपनी बेस्ट फ्रेंड नीतू सिंह की शादी में सिन्दूर और मंगलसूत्र पहने पहुंच गई थी। जब उनसे इसके बारे में पूछा गया तो बताया कि वो अपनी फिल्म के शूटिंग सेट से डायरेक्ट आ गई थी और उनके किरदार का हिस्सा था और वो उसे उतारना भूल गई थीं.

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story