×

Amitabh Bachchan ने ये क्या कह दिया, तो क्या अब अभिषेक होंगे उनके उत्तराधिकारी ?

Amitabh Bachchan Tweet: अमिताभ बच्चन के एक पोस्ट ने उनके बेटे अभिषेक को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। वैसे इसके पहले भी वो ऐसी पोस्ट शेयर कर चुके हैं ।

Shweta Srivastava
Published on: 9 July 2022 6:55 AM GMT
Amitabh Bachchan Tweet
X

Amitabh Bachchan Tweet (Image Credit-Social Media)

Amitabh Bachchan Tweet: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हमेशा से ही परिवार को लेकर चलते दिखे हैं वो अपने माँ और बाबूजी के बेहद करीब रहे हैं कई मौकों पर उन्हें आज भी अपने माता पिता का ज़िक्र आने पर काफी भावुक होते हुए देखा गया है। वहीँ वो अपने बच्चों श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) पर भी समय समय पर प्यार लुटाते दिख जाते हैं। वो अपने नाती और नातिन अगस्त्य नंदा और नव्या नंदा साथ ही अपनी पोती आराध्या के भी काफी करीब हैं। अभी हाल ही में उन्होंने अपनी बहु ऐश्वर्या राय बच्चन की आने वाली फिल्म पीएस-1 का टीज़र भी शेयर किया था। जिससे ये पता चलता है कि अमिताभ बच्चन अपने परिवार से बहुत प्यार करते हैं। वहीँ उनके एक पोस्ट ने उनके बेटे अभिषेक को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। जिसके बाद हर जगह इसी की चर्चा हो रही है। वैसे ये पहले मौका नहीं है जब अमित जी ने ऐसा कुछ शेयर किया है।

दरअसल बीती रात अमिताभ बच्चन के एक फैन ने एक तस्वीर शेयर करी जिसमे अमिताभ और अभिषेक अलग अलग तस्वीर में सभी का अभिवादन करे नज़र आ रहे थे। जिसके बाद अमित जी ने उस तस्वीर को उन्होंने शेयर करते हुए अपने बाबूजी हरिवंश राय बच्चन की लिखी कुछ पंक्तियाँ कोट की,उन्होंने लिखा ,'मेरे बेटे,बेटे होने से मेरे उत्तराधिकारी नहीं होंगें:जो मेरे उत्तराधिकारी होंगें वो मेरे बेटे होंगें।' इसके बाद उन्होंने लिखा वो तुम हो अभिषेक,मेरे उत्तराधिकारी,मेरा गौरव,मेरा परम आनंद।

गौरतलब है कि अमिताभ इसके पहले भी इन पंक्तियों को कोट करके अभिषेक के लिए ऐसा लिख चुके हैं। इसके पहले उन्होंने ये पंक्तियाँ तब शेयर करी थी जब अभिषेक की फिल्म दसवीं का ट्रेलर रिलीज़ हुआ था इसे देखकर अमिताभ बच्चन काफी प्रभावित हुए थे और उन्होंने अभिषेक की खूब तारीफ भी की थी। देखकर अमित जी काफी इमोशनल भी हो गए थे जिसका ज़िक्र अभिषेक ने भी किया था। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने अपना उत्तराधिकारी अभिषेक को बताया था उस समय भी उनके इस ट्वीट की खूब चर्चा हुई थी और उनका ये ट्वीट वायरल भी हुआ था।

वहीँ अब अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट पर रियेक्ट करते और ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं। जहाँ एक ओर सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं वहीँ एक यूजर ने उनसे पुछा है केवल बेटा ही उत्तराधिकारी क्यों बने बेटी क्यों नहीं हो सकती।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story