×

Ananya Panday Biography In Hindi: कम उम्र में अनन्या ने दिखाया अपने अभिनय का जौहर, जानें इनके जीवन की कुछ Interesting बातें

Ananya Panday Biography In Hindi: पिछले कुछ वर्षों में बहुत से नए कलाकारों ने बॉलीवुड में एंट्री ली, लेकिन कुछ ही कलाकारों ने सफल फिल्में दी और अपने अभिनय के बल पर दर्शकों के दिलों पर छाए रहे। इनमे से एक हैं अनन्या पांडे, जी हां कम फिल्मों के बावजूद अनन्या एक सफल अभिनेत्री हैं।

Pallavi Srivastava
Written By Pallavi SrivastavaPublished By Shweta
Published on: 21 Oct 2021 10:45 AM GMT
Ananya Pandey
X

अनन्या पांडे (डिजाइन फोटोः सोशल मीडिया)

Ananya Panday Biography In Hindi: आज मैं आपको एक ऐसी शख्सियत के बारे में बताने जा रही हूं, जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में अच्छा खासा नाम कमाया है। बॉलीवुड में सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखने वाली क्यूट अभिनेत्री अनन्या पांडे (Ananya Panday) हैं। जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

अनन्या पांडे ने छोटी उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा और हिट हुईं। कम फिल्मों के बावजूद अनन्या हर दिल पर राज करती हैं। अनन्या पांडे मशहूर अभिनेता चंकी पांडे की बेटी है। लेकिन अपको बता दें कि फिल्मी जगत में अनन्या पांडे ने अपनी मेहनत के बल पर इतना नाम कमाया है। उन्होने अपने पिता का सहारा नहीं लिया। चलिए आज हम आपको अनन्या पांडे से जुड़ी कुछ रोचक तथ्यों के बारे में बताते हैं कि कैसे अनन्या फिल्मों में आयीं, कहां जन्म हुआ या इनकी स्कूलिंग कहां से हुई वगैरह वगैरह।


कब हुआ अनन्या का जन्म (Ananya Panday Birth Date)


अनन्या पांडे का जन्म (ananya panday ka janm) 30 अक्टूबर, 1998 को हुआ था। अनन्या पांडे का जन्म महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। अनन्या पांडे बॉलीवुड स्टार चंकी पांडे की (ananya panday chunky pandey daughter) बेटी हैं। इनकी माँ का नाम भावना पांडे है। अनन्या पांडे की एक छोटी बहन है, जिनका नाम रायसा पांडे है। इतने बड़े और नामी परिवार के होने की वजह से इन्हें कभी कोई दिक्कत का सामना हीं करना पड़ा। हमेशा से ही अनन्या एक लक्ज्यूरियस लाइफ जीती आ रही हैं।

अनन्या पांडे की शिक्षा (Ananya Panday Education)


अनन्या पांडे ने अपनी शुरुआती (ananya panday education) शिक्षा धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (Dhirubhai Ambani International School) मुंबई भारत से प्राप्त किया है। अनन्या पांडे ने अपनी आगे की पढ़ाई के लिए कैलिफोर्निया में स्थित विद्यालय यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ कैलिफोर्निया और लॉस एंजिल्स में फैशन स्टडी में स्नातक भी किया है।

अनन्या का मॉडलिंग करियर (ananya panday modeling career)


अनन्या ने बचपन में ही तय कर लिया था कि वह अपना करियर (ananya panday modeling career) फिल्मों में ही बनाएंगी। हांलाकि अनन्या पांडे ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत से पहले मॉडलिंग करियर को चुना था। अनन्या पांडे ने वैनिटी फेयर I Le BAL DES debutantes event में पार्टिसिपेट किया, जो कि पेरिस में वर्ष 2017 में हुआ था। इस प्रतियोगिता में किसी व्यक्ति का चयन होना भी बहुत बड़ी बात होती है। पूरे विश्व भर में इस प्रतियोगिता में केवल 20 से 25 लड़कियों को चुना जाता है, जिनकी उम्र मात्र 16 वर्ष से 22 वर्ष के बीच मध्य हो। अनन्या पांडे को यूरोपीय डेनिम ब्रांड की इतंद Brand Ambassador के रूप में चुना गया है, अर्थात् अनन्या पांडे डेनिम ब्रांड की ब्रांड एंबेसडर हैं।

अनन्या पांडे का फिल्मी करियर (ananya panday film career)


अनन्या पांडे ने वर्ष 2019 में आई फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में टाइगर श्रॉफ के साथ नजर आई थी। अनन्या पांडे की इस फिल्म (ananya panday film career) में टाइगर श्रॉफ के साथ-साथ तारा सुतारिया ने भी अभिनय किया था। अनन्या पांडे की यह फिल्म सुपर डुपर हिट हुई थी। फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के बाद वर्ष 2019 में आई फिल्म पति पत्नी और वो में एक बार फिर अनन्या पांडे ने अपने अभिनय का जौहर दिखाया। इस फिल्म में और भी अच्छे एक्टर व एक्ट्रेस के बावजूद अनन्या ने अपने अभिनय के दम पर सबका ध्यान अपनी ओर आर्कर्षित किया।

अनन्या पांडे को क्या पसंद है (ananya panday ko kya pasand hai)


- अनन्या पांडे को चॉकलेट और पिज्ज़ा काफी पसंद है।

- अनन्य पांडे की फेवरेट एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, एमा वाटसन और जेनिफर लॉरेंस हैं।

- अनन्या पांडे को एक्टर्स वरुण धवन, टॉम हिडिल्सटन, रणबीर सिंह, लियोनार्डाे डिकैप्रियो पसंद है।

- अनन्या पांडे को लास वेगास और लंदन घूमना काफी ज्यादा पसंद है।

- अनन्या पांडे की पसंदीदा फिल्में टू स्टेट्स और स्टूडेंट ऑफ द ईयर है।

- अनन्या पांडे को हॉलीवुड फिल्मों में 50 पितेज कंजमे भ्ंततल चवतजमत और द डार्क नाइट राइजेज हैं।

अनन्या पांडे का पारिवारिक संबंध

अनन्या पांडे एक चर्चित पारिवार से हैं। इनके पिता के बारे में तो हर कोई जानता ही है। इनके पिता बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने स्टार चंकी पांडे हैं। अनन्या पांडे की माता के बारे में बात करें तो उनकी माता का नाम भावना पांडे है, जो कि पेशे से एक फैशन डिजाइनर हैं। भावना पांडे कॉस्टयूम डिजाइनर के साथ-साथ मुंबई में एक फैमिली रेस्टोरेंट भी चलाती हैं। चंकी पांडे भी फिल्मों के अलावा अपनी पत्नी के साथ इस रेस्टोरेंट में उनका हाथ बटाते हैं। चंकी पांडे और भावना पांडे की एक और बेटी है जिसका नाम रिसा पांडे है।

नाम (Name) – अनन्या पांडे (Ananya Panday)

निक नेम (Nick Name) – अनन्या (Ananya)

अनन्या पांडे का दूसरा नाम (Ananya Panday Other Name) – अनन्या पांडे (Ananya Pandey)

अनन्या पांडे का जन्म (Ananya Panday Date of Birth) – 30/10/1998

अनन्या पांडे की उम्र (Ananya Panday Age) – 22 years (2020)

अनन्या पांडे का जन्म स्थान (Ananya Panday Birth Place) – मुंबई, महाराष्ट्र, भारत (Mumbai, Maharashtra, India)

अनन्या पांडे का काम (Ananya Panday Profession – भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री (Indian Film Actress)

अनन्या पांडे के पिता (Ananya Panday Father – चंकी पांडे (Chunky Pandey) (Indian Film Actor)

अनन्या पांडे की माता (Ananya Panday Mother – Bhavna Pandey (Housemaker)

अनन्या पांडे का भाई (Ananya Panday Brother – नहीं है None

अनन्या पांडे की बहन (Ananya Panday Sister) – Rysa Pandey

अनन्या पांडे की नागरिकता (Ananya Panday Nationality) – भारतीय (Indian)

अनन्या पांडे का धर्म (Ananya Panday Religion) – हिन्दू (Hinduism)

अनन्या पांडे का स्कूल (Ananya Panday School) – Dhirubhai Ambani International School, Mumbai

अनन्या पांडे का कॉलेज (Ananya Panday College / University) – University of Southern California, Los Angeles, USA

अनन्या पांडे कोई शिक्षा (Ananya Panday Education) – Graduate

Shweta

Shweta

Next Story