×

Anara Gupta Biography: अनारा गुप्ता रहीं हैं कई विवादों में शामिल, भोजपुरी फिल्मों की कही जाती थीं रानी

Anara Gupta Biography: अनारा गुप्ता एक भोजपुरी एक्ट्रेस हैं वो मिस जम्मू भी रह चूंकीं हैं आज हम आपको अनारा गुप्ता से जुड़े हर एक पहलू से रूबरू करवाएंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 1 Feb 2023 9:45 AM GMT
Anara Gupta Biography
X

Anara Gupta Biography (Image Credit-Social Media)

Anara Gupta Biography: अनारा गुप्ता एक भोजपुरी एक्ट्रेस हैं साथ ही साथ वो एक मॉडल भी हैं। लेकिन वो अपनी फिल्मों या किसी मॉडलिंग असाइनमेंट या अभिनय के बजाय सुर्ख़ियों में नहीं आईं बल्कि सेक्स स्कैंडल को लेकर ज़्यादातर लोग उन्हें जानते रहे हैं। लेकिन फिलहाल वो अब सभी आरोपों से मुक्त है, लेकिन इससे भी अभी तक उनकी छवि नहीं बदली। वो मिस जम्मू भी रह चूंकीं हैं आज हम आपको अनारा गुप्ता से जुड़े हर एक पहलू से रूबरू करवाएंगे।

अनारा गुप्ता की बायोग्राफी

प्रारंभिक जीवन

गुप्ता का जन्म 29 अगस्त 1986 को श्री राम सिंह और राज रानी के घर हुआ था। छह लोगों के परिवार में जन्मी अनारा के तीन भाई हैं और कोई बहन नहीं है। वो हिंदी, तेलुगु, तमिल फिल्मों के साथ-साथ अन्य भाषाओं की फिल्मों में भी दिखाई दी हैं। वो सबसे लोकप्रिय भोजपुरी एक्ट्रेसस में से एक हैं और उन्हें सबसे अधिक भुगतान पाने वाली भोजपुरी एक्ट्रेस भी कहा जाता है। उन्हें कई पुरस्कार मिले हैं।

Anara Gupta Biography (Image Credit-Social Media)

शिक्षा

उन्होंने जम्मू में DBN विद्या मंदिर स्कूल में पढ़ाई की। स्कूल जाने के दौरान उन्हें क्रिकेट में काफी दिलचस्पी थी। वह एनसीसी की सक्रिय सदस्य भी थीं और उन्होंने बीएलसी किया है। उन्होंने 2006 में मिस जम्मू का खिताब जीता और फिर काम के लिए टिनसेल टाउन चली गईं।

Anara Gupta Biography (Image Credit-Social Media)

अनारा गुप्ता से जुडी कंट्रोवर्सीस

साल 2004 में, उन पर टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाली एक अश्लील फिल्म की शूटिंग करने का आरोप लगाया गया था। उसे, उनकी माँ और तीन भाइयों के साथ अनारा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था क्योंकि भारत में इस प्रकार की फिल्मों का प्रसारण अवैध है। फॉरेंसिक रिसर्च के बाद ये साफ हो गया कि वो फिल्म में नहीं थीं और कोर्ट ने उन पर लगे पुलिस के सभी आरोपों से बरी कर दिया था। बाद में 3 साल बाद इस पूरे विवाद पर फिल्म 'मिस अनारा' बनाई गई।

2017 में, उनके और तीन अन्य लोगों के खिलाफ उनके प्रोडक्शन हाउस, एम्परर मीडिया एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड में अपना पैसा लगाने के लिए लोगों को लुभाने के लिए शिकायत दर्ज की गई थी, जिन्होंने पहले ही 200 करोड़ रुपये की राशि एकत्र कर ली थी। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो केवल इस कंपनी की ब्रांड एंबेसडर हैं और उस घटना से चार महीने पहले उन्होंने इस कंपनी से निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया था।

Anara Gupta Biography (Image Credit-Social Media)

उपनाम- अनारा गुप्ता

उम्र- 33 साल (2023 में)

जन्म तिथि- 29 अगस्त 1989

पेशा -अभिनेत्री, मॉडल

राष्ट्रीयता- भारतीय

जन्म स्थान- जम्मू, जम्मू और कश्मीर, भारत

धर्म- हिंदू धर्म

शरीर माप 34-30-36 इंच

बॉडीटाइप- स्लिम

हाइट- 5' 4" (1.63 मीटर)

वजन- 65 किग्रा (143 पाउंड)

कमर- 30 इंच

बालों का रंग- काला

आंखों का रंग- गहरा भूरा

Anara Gupta Biography (Image Credit-Social Media)

करियर

अनारा गुप्ता कई भोजपुरी फिल्मों में दिखाई दीं हैं और कभी भोजपुरी सिनेमा की रानी भी कहीं जाती थीं। वो महुआ टीवी पर प्रसारित होने वाले भोजपुरी डांस रियलिटी शो नच नचिया डूम मचिया में दिखाई दी थीं। जज गणेश आचार्य, सुधा चंद्रन और कानू मुखर्जी थे। इस शो में वो फर्स्ट रनर अप रहीं जिसने उनकी लोकप्रियता को काफी बढ़ा दिया था। उनकी पहली हिंदी फिल्म मिस आनारा थी और उसके बाद उन्होंने कई भोजपुरी फिल्में कीं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story