×

Animal की अलोचना करना जावेद अख्तर को पड़ा भारी

Animal: हाल ही में जावेद अख्तर ने रणबीर कपूर की हालिया रिलीज फिल्म 'एनिमल' की अलोचना की थी, जिसके बाद अब मेकर्स ने उन्हें करारा जवाब दिया है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 8 Jan 2024 3:30 AM GMT (Updated on: 8 Jan 2024 5:12 AM GMT)
Animal की अलोचना करना जावेद अख्तर को पड़ा भारी
X

Animal: रणबीर कपूर की हालिया रिलीज फिल्म 'एनिमल' ब्लॉकबस्टर रही। फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला। हालांकि, इस फिल्म को काफी विवादों का सामना भी करना पड़ा था, लेकिन बावजूद इसके फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी शानदार कलेक्शन किया है और इसकी कमाई अभी भी जारी है। लेकिन 'एनिमल' जैसी फिल्मों के ब्लॉकबस्टर होने से दिग्गज लिरिसिस्ट-राइटर जावेद अख्तर को काफी समस्या है, उन्होंने इस तरह की फिल्मों के ब्लॉकबस्टर होने को खतरनाक बताया है। अब जावेद अख्तर के इस कमेंट पर 'एनिमल' की टीम का रिएक्शन सामने आया है और टीम ने जावेद अख्तर को करारा जवाब दिया है।

'एनिमल' की टीम ने दिया जावेद अख्तर को करारा जवाब

दरअसल, जावेद अख्तर के कमेंट के बाद 'एनिमल' की टीम ने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- ''आपकी क्षमता का लेखक एक प्रेमी के धोखे को नहीं समझ सकता (जोया और रणविजय के बीच) तो आपकी सारी कलाएं बड़ी झूठी हैं। अगर कोई महिला (प्यार के नाम पर एक पुरुष द्वारा धोखा दी गई और मूर्ख बनाई गई) कहती 'मेरे जूते चाटो' "तो फिर आप लोग इसे नारीवाद कहकर सेलिब्रेट करते। प्यार को जेंडर की राजनीति से दूर रखिए। उन्हें सिर्फ लवर्स कहते हैं।''

जावेद अख्तर ने क्या कहा था?

जावेद अख्तर ने औरंगाबाद में अजंता एलोरा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 'एनिमल' को लेकर बात की थी, उन्होंने बिना 'एनिमल' का नाम लिए फिल्म के उस सीन की आलोचना की थी, जिसमें रणबीर कपूर तृप्ति डिमरी से जूते चाटने के लिए कहते हैं। जावेद ने कहा था- "आज के समय में एक बड़ी जिम्मेदारी सिनेमा बनाने वालों से ज्यादा देखने वालों पर हैं, क्योंकि अगर किसी फिल्म में हीरो किसी महिला से अपने जूते चाटने को कहे और वो फिल्म सुपरहिट हो जाए, तो ये बहुत खतरनाक बात है।"

'एनिमल' बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

रणबीर कपूर स्टारर एनिमल ने शुरुआती दिनों में रिकॉर्ड तोड़ कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त एंट्री की थी। संदीप रेड्डी वांगा के डायरेक्शन में बनी 'एनिमल' को रिलीज हुए 36 दिन हो गए हैं और 1 दिसंबर 2023 से ये फिल्म सिनेमाघरों में धूम मचा रही है। 'एनिमल' के बॉक्स ऑफिस केलक्शन की बात करें, तो फिल्म ने दुनियाभर में अब तक 895.4 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। भारत में भी रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' 547.56 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story