×

नयनतारा को हुआ अपनी गलती का एहसास? फिल्म 'अन्नपूर्णी' के लिए मांगी माफी

Annapoorani Controversy: साउथ एक्ट्रेस नयनतारा अपनी फिल्म 'अन्नपूर्णी' को लेकर काफी चर्चा में है। फिल्म का जमकर विरोध हो रहा है। इस बीच एक्ट्रेस ने फिल्म के लिए माफी मांगी है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 19 Jan 2024 3:43 AM GMT
नयनतारा को हुआ अपनी गलती का एहसास? फिल्म अन्नपूर्णी के लिए मांगी माफी
X

Annapoorani Controversy: पिछले कुछ दिनों से साउथ एक्ट्रेस नयनतारा की फिल्म 'अन्नपूर्णी' को लेकर जमकर विवाद हो रहा है। 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म को हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था, जिसके बाद से फिल्म को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, फिल्म पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है, जिसके बाद इस फिल्म को ओटीटी से हटा दिया गया है। वहीं, अब इस फिल्म को लेकर नयनतारा ने भी माफी मांगी है।

नयनतारा ने फिल्म को लेकर मांगी माफी

फिल्म को लेकर बढ़ते विवाद को देखते हुए नयनतारा ने अपने सभी चाहने वालों से माफी मांगी है, उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक लंबा-चोड़ा नोट शेयर किया है। इस नोट की शुरुआत में नयनतारा ने जय श्रीराम लिखा है। इसके बाद वह लिखती हैं कि ''मैं ये नोट काफी भारी मन से लिख रही हूं। मेरी फिल्म अन्‍नपूर्णी ना सिर्फ एक फिल्म है बल्कि ये फिल्म लोगों को अपनी लाइफ में आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट भी करती है। हम इस फिल्म के जरिए एक पॉजिटिव मैसेज देना चाहते थे, लेकिन अनजाने में हमने कुछ लोगों की भावनाओं को आहत पहुंचाई। मेरा या मेरी टीम का ऐसा कोई मक्सद नहीं था कि हम लोगों को तकलीफ पहुंचाए। मैं खुद भी वह इंसान हूं जो भगवान को मनाती है। मैं भगवान की पूजा करती हूं, मंदिर जाती हूं। इसलिए ये सबसे अंतिम चीज होगा जो मैं लोगों के साथ करूंगी। मैंने जिन लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है, उन सभी से माफी मांगना चाहती हूं। पिछले दो दशक के फिल्मी करियर में मेरा मक्सद सिर्फ और सिर्फ पॉजिटिविटी फैलाना रहा है।''

नयनतारा के खिलाफ दर्ज हुई थी FIR

बता दें कि फिल्म के निर्माता-निर्देशक और लीड एक्टर नयनतारा सहित पूरी स्टार कास्ट के खिलाफ मध्य प्रदेश के जबलपुर में धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए एक हिंदूवादी संगठन ने FIR दर्ज कराई थी। हिंदू सेवा परिषद के अतुल जेसवानी ने बताया था कि 'अन्नपूर्णी' फिल्म में कई ऐसे दृश्य हैं, जो हिंदू धर्म के आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का अपमान करते हैं। फिल्म में भगवान श्रीराम के खिलाफ अनर्गल टिप्पणियां करते हुए हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। जेसवानी के मुताबिक, फिल्म में लव जिहाद दिखाया गया है। फिल्म के कलाकार के द्वारा यह भी प्रदर्शित किया गया है कि श्री राम भगवान वनवास के दौरान जानवरों को मार कर मांस खाते थे।

'अन्नपूर्णी' को नेटफ्लिक्स से किया डिलीट

दरअसल, फिल्म में भगवान राम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। मूवी में भगवान श्रीराम को ‘मांस खाने वाला’ बताया गया है। जिस वजह से लोग भड़क उठे थे और नेटफ्लिक्स को बैन करने की मांग शुरु कर दी थी। वहीं विवाद बढ़ता देख नेटफ्लिक्स ने फौरन इस पर एक्शन लिया और हिंदुओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए नयनतारा की फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटाने का फैसला लिया।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story