×

Ram Mandir Pran Pratishtha कार्यक्रम में अनुपम खेर को मिले उनके बेहद करीबी दोस्त, वायरल हुई तस्वीर

Ram Mandir Pran Pratishtha: आखिरकार इंतजार अब खत्म हो चुका है। जी हां...आज राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा है, जिसके लिए कई दिग्गज सितारे अयोध्या पहुंचे हुए हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 22 Jan 2024 1:56 AM GMT
Ram Mandir Pran Pratishtha
X

Ram Mandir Pran Pratishtha (Image Credit: Social Media)

Ram Mandir Pran Pratishtha: आखिरकार वो दिन आ गया जब राम अयोध्या पधारेंगे। पूरा देश इस दिन का बेहद बेसब्री से इंतजार कर रहा था। आज अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह है, जिसमें शामिल होने के लिए सिनेमाई जगत से लेकर कई राजनेता व बड़े-बड़े बिजनेसमैन रवाना हो चुके हैं। इस बीच अनुपम खेर, रजनीकांत, रणदीप हुड्डा, कंगना रनौत, हेमा मालिनी और धनुष भी अयोध्या पहुंच चुके हैं। हाल ही में अनुपम खेर ने अयोध्या पहुंचकर अपना पहला पोस्ट शेयर किया है, जिसमें वह अपने बेहद अच्छे दोस्त व साउथ के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत के साथ पोज देते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर अनुपम और रजनीकांत की ये तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

अयोध्या पहुंच रजनीकांत से हुई अनुपम खेर की मुलाकात

इस समय रजनीकांत और अनुपम खेर दोनों अयोध्या में मौजूद है। इस बीच अनुपम खेर ने अपने एक्स अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में वह अभिनेता रजनीकांत के साथ कैमरे के लिए पोज देते नजर आ रहे हैं। तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि दोनों अभिनेता की खुशी सातवें आसमन पर है। फोटो में दोनों की गहरी दोस्ती भी साफ नजर आ रही है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए अनुपम खेर ने कैप्शन में लिखा- ''सबसे बड़े सुपरस्टार और मेरे सबसे अच्छे दोस्त रजनीकांत जी से मिलकर मुझे बेहद खुशी हुई। रजनीकांत जी श्री राम जन्मभूमी अयोध्या में है। जय श्री राम।''

किस समय होगी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार किसी भी मंदिर में देवी-देवता की मूर्ति स्थापित करने से पहले उस मूर्ति की विधि-विधान के साथ प्राण प्रतिष्ठा की जानी जरूरी होती है। प्राण प्रतिष्ठा का मतलब उस मूर्ति में प्राण की स्थापना करना यानी जीवन शक्ति को स्थापित करके मूर्ति को देवता के रूप में बदला जाता है। वहीं, अयोध्या मंदिर में भगवान राम के मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के लिए विशेष मुहूर्त 22 जनवरी 2024 को दोपहर 12 बजकर 29 मिनट और 08 सेकंड से लेकर 12 बजकर 30 मिनट और 32 सेकंड का शुभ मुहूर्त निर्धारित है। इसी मुहूर्त में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी।


ये बॉलीवुड सेलेब्स प्राण प्रतिष्ठा में होंगे शामिल

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए अब तक कई बॉलीवुड व साउथ सेलेब्स को न्योता भेजा गया है। इनमें आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, राम चरण, जूनियर एनटीआर और विवेक अग्निहोत्री जैसे कई दिग्गज सेलेब्स शामिल हैं। अभी तक कंगना रनौत, अनुपम खेर, रजनीकांत, धनुष, हेमा मालिनी और रणदीप हुड्डा अयोध्या पहुंच चुके हैं। वहीं, आज यानी 22 जनवरी को कई सेलेब्स अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story