×

Anupam Kher Birthday: करोड़ों की गाड़ियों में घुमते हैं अनुपम खेर, कुल संपत्ति जान आप भी रह जाएंगे दंग

Anupam Kher Birthday: आज अनुपम खेर अपना 68वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर आइए हम आपको बताते हैं कि एक्टर कितनी संपत्ति के मालिक हैं।

Ruchi Jha
Report Ruchi Jha
Published on: 7 March 2023 3:47 AM GMT
anupam kher birthday
X

anupam kher birthday (Image Credit: Instagram)

Anupam Kher Birthday: अनुपम खेर हिंदी सिनेमा के बड़े सितारों में से एक हैं। वह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उनकी एक्टिंग की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। बॉलीवुड को अब तक कई हिट फिल्में दे चुके अनुपम खेर आज जिस मुकाम पर है, वहां तक पहुंचने में उन्होंने बहुत स्ट्रगल किया है। उन्होंने अपने दम पर एक लग्जरी लाइफ खुद के लिए बनाई है। तो चलिए अनुपम खेर की नेटवर्थ के बारे में जानते हैं।

अनुपम खेर की पर्सनल लाइफ

अनुपम खेर की नेट वर्थ बताने से पहले, हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें बता देते हैं। वैसे, अनुपम खेर की पर्सनल लाइफ को लेकर शुरू से ही कम चर्चा रही है। बहुत कम लोग जानते होंगे कि अनुपम खेर ने दो शादियां की है। हालांकि, उनका उनकी पहली पत्नी से तलाक हो चुका है। अब आप सोच रहे होंगे कि अनुपम खेर की पहली पत्नी कौन है? तो हम आपको बता दें कि एक्टर की पहली शादी मधुमालति कपूर से हुई थी। अनुपम और मधुमालति कॉलेज में साथ पढ़ते थे। दोनों ने अपने प्यार को शादी के अंजाम तक भी लेकर गए, लेकिन यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया और फिर दोनों अलग हो गए। मधुमालति के बाद अनुपम खेर को किरण खेर से प्यार हुआ और आखिर में दोनों ने शादी कर ली।


एक्टर ही नहीं प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी हैं अनुपम खेर

बहुत कम लोग यह जानते होंगे कि अनुपम एक्टिग के अलावा एक प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी हैं। इसके अलावा, अनुपम खेर के कई बिजनेस भी है, जिससे वह करोड़ों की कमाई करते हैं, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए एक्टर ने बहुत मेहनत की है। अनुपम ने हमेशा अपने काम को अपने से भी ऊपर रखा है। इस बात का सबूत अनुपम ने तब दिया था, जब उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि लगवा होने के बाद भी उन्होंने अपनी फिल्म की शूटिंग पूरी की थी


जब अनुपम खेर को मार गया था लकवा

अपने एक इंटरव्यू में अनुपम खेर ने बताया था कि जब वह सुबह ब्रश कर रहे थे, तो उनके मुंह से पानी आ रहा था। तब उन्हें समझ नहीं आया, तो उन्होंने यश चोपड़ा से कहा कि उनके चेहरे का एक हिस्सा काम नहीं कर रहा है, जिसके बाद यश चोपड़ा ने उन्हें डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी। अनुपम खेर जब यश चोपड़ा की सलाह पर डॉक्टर से मिले, तो डॉक्टर ने बताया कि उन्हें लकवा मार गया है और वह 2 महीने के लिए सब काम बंद कर आराम करें, लेकिन अनुपम खेर ने डॉक्टर की बात नहीं मानी और वह डॉक्टर को छोड़कर सीधे ‘हम आपके हैं कौन’ की शूटिंग पर चले गए और उन्होंने फिल्म शोले में काम किया, ताकि दर्शकों को पता न चले कि उनके चेहरे को लकवा मार गया है।


अनुपम खेर फिल्मों से करते हैं बेहतरीन कमाई

अनुपम खेर अपनी फिल्मों के जरिए काफी अच्छी कमाई करते हैं। वह अपनी हर फिल्म के लिए 5 से 6 करोड़ रुपए की फीस लेते हैं। इतना ही नहीं वह कई ब्रांड्स का विज्ञापन करके भी मोटी कमाई करते हैं। एक्टर को कार कलेक्शन का भी बहुत शौक है। अनुपम खेर के पास एक से बढ़कर एक कार कलेक्शन है, जिनमें बीएमडब्लू, स्कॉर्पियो जैसी कार शामिल है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अनुपम खेर की कुल नेटवर्थ 450 करोड़ रुपए की है। इसके अलावा अनुपम खेर के मुंबई में दो बंगले भी है, जिसमें से एक बंगला अंधेरी में और दूसरा घर जुहू में है। इन दोनों बंगलों की कीमत लगभग 5 करोड़ रुपए है।

खैर, हम भी अनुपम खेर को उनके जन्मदिन की ढेरों बधाइयां देते हैं। फिलहाल, आपको अनुपम खेर की कौन-सी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद है? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story