×

रामलला के दर्शन करने पहुंचे अनुपम खेर, योगी आदित्यनाथ से भी की मुलाकात

Anupam Kher: सोशल मीडिया पर एक्टर अनुपम खेर का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह अपनी मां के साथ रामलला के दर्शन करते दिख रहे हैं।

Ruchi Jha
Published on: 30 Sep 2023 7:17 AM GMT
X

Anupam Kher In Ayodhya 

Anupam Kher: इन दिनों बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर काफी चर्चा में है। एक्टर की हालिया रिलीज फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रर्दशन कर रही है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक्टर का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में अनुपमा खेर अयोध्या में राम जन्म भूमि परिसर के पास स्थित रामलला देवस्थान के दर्शन करते दिख रहे हैं। वीडियो में अनुपम खेर एकदम अलग अवतार में नजर आ रहे हैं, जो उनके फैंस को खूब पसंद आ रहा है।

रामलला के दर्शन करने पहुंचे अनुपम खेर

दरअसल, अनुपम खेर शुक्रवार यानी 29 सितंबर 2023 को अयोध्या पहुंचे थे, जिसके बाद वह राम जन्म भूमि परिसर के पास स्थित राम लला देवस्थान पहुंचे। यहां उन्होंने संतों से मुलाकात कर हनुमानगढ़ी मंदिर में भगवान की पूजा अर्चना भी की। एक्टर ने अपने सोशल मीडिया पर अपना वीडियो शेयर कर आगे की यात्रा की जानकारी भी दी है। इस वीडियो में अनुपम खेर सनातनी अवतार में नजर आ रहे हैं, उनके माथे पर तिलक और गले में माला नजर आ रही है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए एक्टर ने कैप्शन में लिखा- ''प्रभु रामजी के आशीर्वाद से जीवन में पहली बार अयोध्या आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। हनुमानगढ़ी मंदिर में आरती में शामिल हो रहा हूं। इसके बाद शाम 7.30 बजे पत्रकार वार्ता करेंगे। पिछले साल मैंने विभिन्न धार्मिक स्थानों पर जाने का निर्णय लिया था। इसके अलावा दूसरा निर्णय देश के सीमावर्ती इलाकों में जाने का लिया था। हमने एक कार्यक्रम तैयार किया है, जिसकी घोषणा हम यहां करेंगे। वो हनुमान मंदिरों के बारे में है इसलिए हनुमान गढ़ी आना बहुत जरूरी था।''

भगवान का धन्यावाद करने पहुंचे अनुपम खेर

वहीं, एक वीडियो में अनुपम खेर मीडिया से बात करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान एक्टर ने मीडियो को बताया कि उनकी मां कहती हैं कि उन्हें भी अयोध्या साथ लेकर चले। अनुपम खेर ने कहा- ''मैं अपनी मां का सपना पूरा करूंगा और अगर मुझे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में निमंत्रण मिला, तो मैं आना चाहूंगा, क्योंकि हमारे मुंह से अपने आप निकलता है राम, ओ राम इस संदेश को दुनिया तक पहुंचना है। लेकिन आज मैं केवल भगवान का धन्यवाद करने आया हूं। भगवान से सिर्फ सुख-शांति मांगता हूं। भगवान ने मुझे सब दे दिया। आज मैं कुछ मांगने नहीं सिर्फ भगवान का धन्यवाद करने आया हूं। यहां के हर पत्थर में तीर्थ है। यहां बहुत शांति है।"


पैदल हनुमानगढ़ी रवाना हुए अनुपम खेर

बता दें कि अनुपम खेर अयोध्या में दो दिन रुकने वाले हैं। वह पैदल हनुमानगढ़ी के लिए रवाना हुए थे और हनुमानगढ़ी मंदिर में आरती के लिए भी शामिल हुए थे, इसके बाद वह वापस राम लला देवस्थान पर लौटे, जहां उन्होंने रात्रि को संतों के साथ भोजन किया। यहां वह रामायण होटल अयोध्या में रात को रुके थे और आज सुबह यानी 30 सितंबर 2023 को वह भगवान रामलाल के दर्शन करने पहुंचे हैं, इसके बाद वह कनक भवन में दर्शन पूजन करने के बाद अयोध्या से लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

सीएम योगी से भी की थी मुलाकात

अनुपम खेर ने अयोध्या आने से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की थी। उन्होंने इस मुलाकात पर अनुपम खेर ने कहा था- ''शुभ कार्य के लिए अयोध्या जा रहा हूं। योगी जी से मिलकर ऊर्जा मिलती है। उन्होंने जो शुभकामनाएं दी उसके लिए धन्यवाद करता हूं।''



Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story