×

Aparshakti khurrana Bio: फिल्म दंगल से मिला बड़ा फेम, फिर इस एक्टर ने भरी ऊँची उड़ानें

Aparshakti khurrana Bio in hindi: अपारशक्ति बॉलीवुड फेम एक्टर आयुषमान खुराना के भाई हैं। अपारशक्ति खुराना भारतीय अभिनेता, टीवी होस्ट और बेहतरीन रेडियो जॉकी है।

Anushi Gupta
Report Anushi GuptaPublished By Shweta
Updated on: 2021-11-30T18:13:08+05:30
Aparshakti Khurana
X

अपारशक्ति खुराना (डिजाइन फोटोः न्यूजट्रैक) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Aparshakti khurrana Bio: बतौर कलाकार उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत ब्लॉकबस्टर और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म दंगल से की। उससे पहले उन्होंने जिंदगी में पहली बार एमटीवी के शो रोडीज़ में पहली बार कैमरा को फेस किया। कहते हैं कि बॉलीवुड में अगर आप किसी के भाई, बहन या कोई रिश्तेदार लगते हैं तो आपके लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखना ज़्यादा बड़ी बात नहीं है जिसे हम अंग्रेजी भाषा में नेपोटिज्म (Nepotism) का नाम देते हैं। हाल ही में नेपोटिज्म को लेकर बॉलीवुड सेलेब्स काफ़ी ट्रोल हुए लेकिन जरूरी नहीं कि एक्टिंग का कीड़ा खैरात में मिला है।

कुछ ऐसे भी सेलेब्स हैं जिनका काम दर्शकों को बेहद पसंद आ रहा है। ऐसे ही मंझे हुए एक्टर की आज हम बात करेंगे जिनका नाम है अपारशक्ति खुराना (Aparshakti Khurana) है। नाम से तो आप बेशक समझ ही गए होंगे कि अपारशक्ति बॉलीवुड फेम एक्टर आयुषमान खुराना (aparshakti khurana brother Ayushmann Khurrana) के भाई हैं। अपारशक्ति खुराना (aparshakti khurana wiki) भारतीय अभिनेता, टीवी होस्ट और बेहतरीन रेडियो जॉकी है। अपारशक्ति ने बॉलीवुड में डेब्यू 2016 में फिल्म (aparshakti khurana first movie) 'दंगल' से किया, जो अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक बनकर उभरी और इस फिल्म के बाद से ही अपारशक्ति को बड़ी पहचान मिलीं। अपनी आवाज़ से फिल्मफेयर अवार्ड्स और काफी अलग-अलग शोज में बतौर एंकर भूमिका निभा चुके हैं। दंगल फिल्म के बाद उनका बॉलीवुड करियर (aparshakti khurana bollywood career) ने जैसे उड़ान पकड़ ली है, बैक टू बैक उन्हें ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम करने का मौका मिलता जा रहा है।

अपारशक्ति खुराना की जीवनी (aparshakti khurana ki jivani)

अपारशक्ति खुराना का जन्म 18 नवंबर , 1987 को चंडीगढ़ (aparshakti khurana birthplace) में हुआ था। उनके पिता पी.खुराना एक ज्योतिषी और ज्योतिष विषय के लेखक हैं, जबकि उनकी मां पूनम अर्ध-बर्मी मूल की गृहिणी हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा (aparshakti khurana education) और स्नातक की पढ़ाई चंडीगढ़ से पूरी की। वह खेलों में भी शामिल थे और उन्होंने हरियाणा अंडर-19 क्रिकेट टीम मे कप्तानी की। उन्होंने आईआईएमसी दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (aparshakti khurana education IIMC Delhi Mass Communication) के क्षेत्र में अपनी शिक्षा पूरी की। वह बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना के छोटे भाई भी हैं। अपारशक्ति बचपन से ही काफी हार्ड वर्किंग थे। अपारशक्ति ने अपनी पूरी लाइफ में पहली बार तब कैमरे का सामना किया जब उन्होंने एमटीवी में रोडीज़ के लिए ऑडिशन दिया। अपारशक्ति खुराना शादी सुदा (aparshakti khurana marriage) हैं और उनकी पत्नी का नाम आकृति आहूजा (aparshakti khurana wife Akriti Khurana) है। हाल ही में वो एक बच्चे (aparshakti khurana children) के पिता भी बन चुके हैं।

पिता का नाम पी खुराना (aparshakti khurana father)

माता का नाम पूनम खुराना (aparshakti khurana mother)

विवाह विवाहित

जीवनसाथी आकृति अहूजा

भाई आयुष्मान खुराना

धर्म हिंदु

अपारशक्ति खुराना का करियर (aparshakti khurana career)

बतौर कलाकार उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत ब्लॉकबस्टर और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म दंगल से की। उससे पहले उन्होंने जिंदगी में पहली बार एमटीवी के शो रोडीज़ में पहली बार कैमरा को फेस किया। दंगल के बाद से उन्हें फेम मिला और उन्होंने लगातार ताबड़तोड़ फिल्मों में काम किया। साथ ही उन्होंने आईफा और फिल्मफेयर अवार्डस फंक्शन में एंकर के तौर पर अपनी गहरी छाप छोड़ी। हाल ही में रिलीज़ हुई उनकी "हेलमेट" फिल्म में उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर भूमिका निभाई।

उनके फ़िल्मी करियर की बात करें तो दंगल से डेब्यू करने के बाद उन्होंने फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया डायरेक्टर शशांक खेतान निर्देशित-रोमांटिक कॉमेडी बद्रीनाथ की दुल्हनिया (2017) खुराना की अगली फिल्म रिलीज थी। अपारशक्ति खुराना को भट्ट के साले भूषण मिश्रा के रूप में लिया गया था। बद्रीनाथ की दुल्हनिया वर्ष की सबसे अधिक कमाई करने वाली प्रस्तुतियों में से एक साबित हुई जिसके बाद अपारशक्ति ने स्त्री, हैप्पी भाग जाएगी की, लुका चुप्पी बतौर सह कलाकार काम किया। लॉकडाउन के बाद लीड एक्टर के तौर पर उन्होंने फिल्म " हेलमेट " में काम किया।

अपारशक्ति खुराना विकिपीडिया (aparshakti khurana wiki)

अपारशक्ति खुराना की पसंदीदा चीजें (aparshakti khurana favourite food)

अपारशक्ति खुराना का पसंदीदा भोजन राजमा- चावल, तंदूरी चिकिन

अपारशक्ति खुराना का पसंदीदा रंग काला

अपारशक्ति खुराना का पसंदीदा जगह चंडीगढ़

अपारशक्ति खुराना का पसंदीदा अभिनेता आयुष्मान खुराना

अपारशक्ति खुराना का पसंदीदा फिल्म जो जीता वही सिकंदर

अपारशक्ति खुराना का पसंदीदा हीरो आयुष्मान खुराना, अजय देवगन, अमिताभ बच्चन

अपारशक्ति खुराना का पसंदीदा हीरोइन राधिका आप्टे, तापसी पन्नू, काजोल

अपारशक्ति खुराना का पसंदीदा खेल क्रिकेट (aparshakti khurana favourite game)

अपारशक्ति खुराना का पसंदीदा क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (aparshakti khurana favourite cricketer)

अपारशक्ति खुराना का पसंदीदा जगह चंडीगढ़, गोवा (aparshakti khurana favourite place)

अपारशक्ति खुराना का शौक लिखना, पढ़ना, गायन, क्रिकेट खेलना और गिटार बजाना

अपारशक्ति खुराना का जन्मस्थान चंडीगढ़, पंजाब

अपारशक्ति खुराना का लम्बाई (हाइट) 5′ 8" (aparshakti khurana height)

अपारशक्ति खुराना का आँखों का रंग काली (aparshakti khurana eye color)

अपारशक्ति खुराना का बालों का रंग काला (aparshakti khurana hair colour)

अपारशक्ति खुराना का राशि वॄश्चिक

अपारशक्ति खुराना के सोशल मीडिया एकाउंट्स (Social Media Accounts)

अपारशक्ति खुराना का इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram)

https://www.instagram.com/aparshakti_khurana/

अपारशक्ति खुराना का ट्विटर अकाउंट(Twitter)

https://twitter.com/Aparshakti

अपारशक्ति खुराना का फेसबुक अकाउंट(Facebook)

https://www.facebook.com/AparshaktiKhuranaOfficial/

Shweta

Shweta

Next Story