×

Ar Rahman Hosts Kirtan : ए आर रहमान में घर गूंजे हरे रामा हरे कृष्णा के तराने, भक्ति में डूबे नजर आए सिंगर

Ar Rahman Hosts Kirtan : ए आर रहमान बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे चर्चित कंपोजर और सिंगर हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट गानों से दर्शकों के दिल पर राज किया है। हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 11 Dec 2023 12:14 PM GMT
Ar Rahman Hosts Kirtan
X

Ar Rahman Hosts Kirtan

Ar Rahman Hosts Kirtan : सिंगर ए आर रहमान ऑस्कर विनिंग कंपोजर और सिंगर है और अपनी बेहतरीन आवाज से हमेशा ही दर्शकों के दिल पर राज करते आए हैं। म्यूजिक इंडस्ट्री को एक नई पहचान दिलाने में उन्होंने काफी महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वह जो भी गाना गाते हैं वह लोगों की जुबान पर छा जाता है और फैंस उन पर जमकर प्यार लुटाते दिखाई देते हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट सॉन्ग दिए हैं और उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी जबरदस्त है। उनके गाने हो प्रोफेशनल लाइफ या फिर पर्सनल जिंदगी सब कुछ हमेशा चर्चा का विषय बनी रहती है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जो सिंगर के दुबई वाले घर का है जहां पर वह कीर्तन करवाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में सिंगर को हरे रामा हरे कृष्ण के भजन में मगन होते हुए देखा जा रहा है।

सामने आया वीडियो

सोशल मीडिया पर ए आर रहमान के दुबई वाले घर का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में ए आर रहमान के अलावा कौन मंदिर की मंडली दिखाई दे रही है। इस मंडली के पास हारमोनियम मंजीरा सब कुछ है और वह हरे राम हरे कृष्णा का कीर्तन कर रही है। सिंगर भी वहां पर बैठे हुए हैं और मुस्कुराते हुए धुन के साथ अपना सिर हिला रहे हैं। उन्होंने अपने हाथों में फोन पड़ा हुआ है जिसमें वह इस माहौल को कैप्चर कर रहे हैं। यहां पर लोग थोड़ा हैरान इसलिए भी है क्योंकि वह मुसलमान है लेकिन उनके घर में कीर्तन हो रहा है हालांकि उनके लिए धर्म किसी भी चीज के बीच नहीं आता है।



सिंगर ने बदला धर्म

आपको जानकर हैरानी होगी कि ए आर रहमान शुरुआत से मुसलमान नहीं है बल्कि वह पहले हिंदू थे और उन्होंने बाद में अपना धर्म बदल लिया था। पहले उनका नाम दिलीप कुमार था लेकिन एक बार जब उनकी बहन काफी बीमार हो गई थी तब वह इस्लामी स्थल दर्शन करने के लिए गए थे और जब सब कुछ ठीक हो गया तो उन्होंने अपना धर्म बदलकर नाम दिलीप कुमार से अल्लाह रक्खा रहमान रख लिया। सिंगर ने अपना धर्म भले ही बदल लिया हो लेकिन किसी ने उनसे मुंह नहीं मोड परिवार ने भी इस बात का रिश्ते पर कोई असर नहीं पड़ने दिया। सिंगर ने बताया कि जब मैं यह किया तब मैं कमाने लगा था और किसी पर भी डिपेंड नहीं था। वह यह भी कहते नजर आए थे कि उन्हें अपना पहला नाम पसंद नहीं था और वह उन पर सूट भी नहीं करता था इसलिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story