×

A R Rahman Ki Beti: म्यूजिक इंडस्ट्री के बादशाह ए आर रहमान की बेटी की पर्सनल लाइफ है सुर्खियों में, जाने उनकी बेटी खतीजा के बारे में

A R Rahman Ki Beti: ए आर रहमान की बेटी खतीजा रहमान अपनी सगाई की खबरों के बीच सुर्खियों में बनी हुए हैं। लेकिन उनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 3 Jan 2022 6:56 AM GMT
A R Rahman Ki Beti: म्यूजिक इंडस्ट्री के बादशाह ए आर रहमान की बेटी की पर्सनल लाइफ है सुर्खियों में, जाने उनकी बेटी खतीजा के बारे में
X

फोटो साभार : सोशल मीडिया

A R Rahman Ki Beti: म्यूजिक इंडस्ट्री के बादशाह ए आर रहमान (A R Rahman) अपनी लोकप्रियता के साथ अब किसी पहचान के मोहताज नहीं रहे। संगीतकार ए आर रहमान को अब हर कोई जानता है। उनकी आवाज और संगीत में वो सुकून है, जिसका हर कोई दिवाना है। उन्होंने दुनिया को अब तक अपने कई बेहतरीन गानों से नावाजा है। इसमें गाना ' जय हो (Jai Ho)', 'कून फाया कून'(Kun Faya Kun), 'तू ही रे'(Tu Hi Re), 'दिल से रे'(Dil Se Re), 'रमता जोगी (Ramta Jogi)' आदी उनके सर्वश्रेसष्ठ कृतियों में शामिल हैं। संगीतकार अपने पर्सनल लाइफ को लेकर बेहद खासे खुले व्यवहार के नहीं हैं। वो अपने निजी जीवन के बारे में खुलेआम बहुत कम बात करते हैं। हालांकि उनकी बेटी खतीजा का पर्सनल लाइफ इन दिनों सुर्खियों में है।

खतीजा रहमान संगीतकार हैं

ए आर रहमान के तीन बच्चे हैं। ए आर रहमान की सबसे बड़ी बेटी खतीजा रहमान (Khatija Rahman) हैं। इसके बाद उनकी एक और बेटी रहीमा रहमान (Rahima Rahman) और एक बेटा अमीन रहमान (Ameen Rahman)है। खतीजा रहमान का जन्म चेन्नई, भारत में हुआ है। वो पेशे से अपने पिता की तरह ही एक संगीतकार हैं। खतीजा रहमान का अपना एक म्यूजिक बैंड है। खतीजा ने हाल ही में एक गाना 'फरिश्ता' (Farishta) गाया था, जिसे सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया गया। उनके इस गाने को अब तक 1 लाख से ज्यादा लोगों ने सुना है। गाने में म्यूजिक खतीजा रहमान के पिता ए आर रहमान ने दिया है।

खतीजा रहमान ने इन फिल्मों में संगीत दिया है

इसी के साथ उन्होंने दो फिल्मों में भी संगीत दिया है। खतीजा रहमान (Khatija Rahman) ने बॉलीवुड फिल्म 'मिमी' (Mimi) में बतौर संगीतकार काम किया है। साथ ही उन्होंने प्रसिद्ध तेलुगु फिल्म 'एंथीरन' (Enthiran) में भी संगीत दिया है। बता दें कि इस वक्त खतीजा रहमान की उम्र महज 25 वर्ष है। उन्होंने अपने संगीतमय करियर की शुरुआत 14 वर्ष की उम्र में की थी। उनके करियर का पहला गाना फिल्म 'एंथिरन' का 'पुड़िया मुनिधा' था। खतीजा रहमान का जन्म 28 जुलाई, 1996 में हुआ था। उन्होंने अपनी पढ़ाई चेन्नई के एक स्थानिय स्कूल से पूरी की। खतीजा को मुख्यत: सूफी गानों का शौक है।

ए आर रहमान ने ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

खतीजा रहमान (Khatija Rahman) को उनके पहनावे की वजह से कई बार ट्रोलर्स का सामना करना पड़ा है। ट्रोलर्स का कहना है कि एक पढ़ी - लिखी लड़की को बुर्के में देखना और इसे बढ़ावा देना उनके लिए समझ से परे है। ए आर रहमान ने अपनी बेटी खतीजा रहमान के बचाव में एक बार कहा था, "मेरे बच्चों की परवरिश इस तरह से हुई है कि उन्हें अच्छे और बुरे में फर्क पता है। वो जो करना चाहते हैं, वो कर सकते हैं। खतीजा का बुर्का पहनना एक धार्मिक महत्व से जुड़ा फैसला है और वो इसे पहनना चाहती है इसलिए पहनती है। "

Priya Singh

Priya Singh

Next Story