×

Arbaaz Khan Life: सलमान खान के भाई अरबाज बहुत अमीर, फिल्मों में असफल फिर भी बनाई इतने करोड़ की सम्पति

Happy Birthday Arbaaz Khan: आज अरबाज़ खान के जन्मदिन के मौके पर आइये उन्हें और करीब से जानते हैं साथ ही जानते हैं उनकी पर्सनल लाइफ से लेकर उनकी सम्पति के बारे में कुछ अहम पहलू।

Shweta Srivastava
Published on: 4 Aug 2022 11:20 AM GMT
Arbaaz Khan Birthday
X

Arbaaz Khan Birthday (Image Credit-Social Media)

Arbaaz Khan Property: बॉलीवुड एक्टर, डायरेक्टर और फिल्म निर्माता अरबाज खान (Arbaaz Khan) का आज जन्मदिन है। अरबाज़ काफी समय से लाइमलाइट से भले ही दूर हों लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर आये दिन उनके चर्चे होते रहते हैं। और आज अरबाज़ के जन्मदिन के मौके पर आइये उन्हें और करीब से जानते हैं साथ ही जानते हैं उनकी पर्सनल लाइफ से लेकर उनकी सम्पति के बारे में कुछ अहम पहलू।

अरबाज़ खान का करियर

Arbaaz Khan Birthday (Image Credit-Social Media)

अरबाज़ खान का जन्मदिन 4 अगस्त 1967 को पुणे में हुआ था। अरबाज़ ने भले ही बॉलीवुड में एक्टिंग में हांथ आज़माया लेकिन वो कभी भी एक सफल अभिनेता नहीं बन पाए। अरबाज़ ने साल 1996 में दरार फिल्म से अपना एक्टिंग डेब्यू बॉलीवुड में किया। जिसके बाद अरबाज़ ने कई फिल्मों में काम किया। उन्हें शुरुआत से ही सलमान खान से कम्प्येर किया गया। लेकिन उन्हें कभी भी सलमान खान जैसे पॉपुलैरिटी नहीं मिली। अरबाज़ ने बॉलीवुड में करीब 60 फिल्में की लेकिन जैसे उनसे सभी को उम्मीद थी वो वैसा चमत्कार नहीं कर पाए। लेकिन साल 2010 में उन्हें बतौर प्रोडूसर सफलता मिली फिल्म दबंग से जो उनका बॉलीवुड में प्रोडूसर के तौर पर डेब्यू था। इस फिल्म को रिकॉर्ड तोड़ सफलता मिली।

अरबाज़ खान की सम्पति

Arbaaz Khan Birthday (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड में अभिनय में भले ही अरबाज़ कभी कोई कमाल नहीं दिखा पाए हों लेकिन उनकी सम्पति की बात करें तो वो किसी सफल अभिनेता से कम नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अरबाज़ के पास लगभग 540 करोड़ की संपत्ति है। अरबाज़ फिलहाल अपने माता पिता के साथ मुंबई के गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं जिसकी कीमत करोड़ों में हैं। अरबाज़ के पास अच्छा खासा कार कलेक्शन है। जिसमे कई बड़ी और महंगी गाड़ियां मौजूद हैं। अरबाज़ के पास रेंज रोवर, टोयोटा लैंड क्रूजर, बीएमडब्ल्यू 7 और ऑडी Q7 जैसी गाड़ियों का कलेक्शन है।

अरबाज़ खान का निजी जीवन

Arbaaz Khan Birthday (Image Credit-Social Media)

अभिनेता, डायरेक्टर और फिल्म निर्माता अरबाज खान की शादी साल 1998 में सुपर मॉडल रहीं अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा से हुई थी। दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम है अरहान खान। जिसका जन्म साल 2002 में हुआ था। लेकिन साल 2016 में दोनों ने अलग होने का एलान करके सभी को चौका दिया। इसके बाद दोनों का तलाक हो गया। दोनों के इतने पुराने रिश्ते का यूँ अंत होना उनके फैंस को काफी निराश कर गया। फिलहाल मलाइका से अलग होकर अरबाज़ अब इटली की मॉडल जॉर्जिया एंड्रियानी को डेट कर रहे हैं। अरबाज़ और जॉर्जिया में 22 साल का अंतर है। दोनों एक दूसरे को बहुत चाहते हैं। साथ ही अरबाज़ जॉर्जिया की हर ख्वाहिश पूरी करते हैं। कुछ समय पहले ही अरबाज़ ने जॉर्जिया को 3 करोड़ का फ्लैट भी गिफ्ट किया था। वहीँ मलाइका आजकल एक्टर अर्जुन कपूर के साथ काफी खुश हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story