×

Arbaaz Khan Birthday Special: सलमान खान के भाई से हटकर बनाई पहचान

Arbaaz Khan Birthday Special: 4 अगस्त 1967 में जन्में अरबाज खान मशहूर पटकथा लेखक सलीम खान और सुशीला चरक के दूसरे पुत्र हैं। इनकी मां को लोग सलमा खान के नाम से जानते हैं।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Monika
Published on: 3 Aug 2021 7:56 AM GMT
Arbaaz Khan birthday special
X

अरबाज खान (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Arbaaz Khan Birthday Special: बॉलीवुड में एक जमाना था जब तीन भाइयों की जोड़ी हिट रही थी अशोक कुमार, किशोर कुमार और अनूप कुमार। जिसमें अशोक कुमार और किशोर कुमार सुपर हिट रहे लेकिन अनूप कुमार उतना नहीं चले। लेकिन इतिहास दोहराता है। आज के दौर में एक बार फिर इतिहास दोहरा रहा है ये है खान बंधुओं की तिकड़ी सलमान खान (salman khan ), अरबाज खान (arbaaz khan ) और सोहेल खान (Sohail Khan)। सलमान खान एक्टिंग में जहां सुपरहिट हैं वहीं अरबाज खान व सोहैल खान निर्देशन और निर्माता के रूप में बॉलीवुड में झंडे गाड़ रहे हैं। आज हम बात करते हैं अरबाज खान की जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातों की।

अरबाज खान (फोटो : सोशल मीडिया )

अरबाज खान का बर्थडे (Arbaaz Khan birthday)

4 अगस्त 1967 में जन्में अरबाज खान मशहूर पटकथा लेखक सलीम खान और सुशीला चरक के दूसरे पुत्र हैं। इनकी मां को लोग सलमा खान के नाम से जानते हैं। ये अपने भाई सलमान खान के काफी करीब हैं। हालांकि अरबाज खान ने अपने करियर की शुरुआत एक्टिंग से की थी लेकिन उनकी गिनती सफल फिल्म निर्माताओं में होती है। अरबाज ने अपनी कालेज की पढ़ाई भाई सलमान के साथ ग्वालियर के सिंधिया स्कूल से की है।

अरबाज खान (फोटो : सोशल मीडिया )

अरबाज खान का करियर (Arbaaz Khan career)

कहते हैं अरबाज खान पहले अपने करियर की शुरुआत फिल्म फुटपाथ से करना चाहते थे जो बाद में ठंडे बस्ते में चली गई और फिर इनकी वास्तविक शुरुआत 1996 में फिल्म दरार से हुई जिसमें बेहतरीन विलेन के किरदार के लिए इन्हें अवार्ड भी मिला।

इसी तरह फिल्म प्यार किया तो डरना क्या (pyar kiya to darna kya ) में अरबाज खान ने अपने बड़े भाई सलमान खान के बिग ब्रदर (big brother) की भूमिका अदा की थी हालांकि वास्तव में वह उनसे छोटे हैं। दबंग (dabangg) का पांडेजी वाला किरदार तो सबको याद ही होगा। दबंग का निर्माण अरबाज खान ने किया था जो ब्लाक बस्टर फिल्म साबित हुई थी। अभिनेता ने ज्यादातर फिल्मों में सहायक अभिनेता की भूमिकाएं निभाई हैं। लेकिन अरबाज खान बॉलीवुड के रईस सितारों में हैं इनकी कुल संपत्ति डेढ़ सौ करोड़ से अधिक है। तैराकी इनका शौक है।

अरबाज खान - जॉर्जिया एंड्रियानी (फोटो : सोइअल मीडिया )

पर्सनल लाइफ (Personal life)

घरेलू मोर्चे पर बात करें तो अरबाज की निजी जिंदगी बहुत सफल नहीं रही। इन्होंने अपनी प्रेमिका मलाइका अरोड़ा से 1998 में शादी की थी जिससे इन्हें एक बेटा अरहान खान है लेकिन यह शादी दो दशक भी न चल सकी और दोनों में तलाक हो गया। अरबाज खान का नाम इन दिनों एक्ट्रेस जॉर्जिया एंड्रियानी से जोड़ा जा रहा है जो बॉलीवुड में अपने लिए जगह बनाने की कोशिश कर रही हैं।

अरबाज खान शो (फोटो : सोशल मीडिया )

अरबाज खान शो पिंच 2 (Arbaaz Khan Show Pinch 2)

अरबाज खान इन दिनों अपने सेलेब्रिटी चैट शो पिंच के दूसरे सीजन को लेकर चर्चा में हैं। इस शो में अरबाज बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के साथ बिंदास और बेबाक़ चर्चा करते हैं। ख़ासकर, उन कमेंट्स और प्रतिक्रियाओं पर जो सोशल मीडिया पर किसी भी सेलेब्रिटी के एकाउंट पर लिखकर की जाती हैं। इस शो में सलमान खान, अनिल कपूर, फरहान अख़्तर, अनन्या पांडेय, फराह खान, आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, कियारा आडवाणी, टाइगर श्रॉफ आदि को दिखाया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story