×

Armaan Kohli Kaun Hai: ड्रग्स ही नहीं अरमान कोहली से जुड़े कई विवाद, जानिए एक्टर के बारें में सबकुछ

Armaan Kohli Kaun Hai : क्या आप जानते हैं कि आखिर अरमान कोहली कौन हैं? क्या आपको अरमान कोहली के परिवार, पत्नी या गर्लफ्रेंड के बारें में पता है।

Shivani
Written By Shivani
Updated on: 2021-08-29T14:25:38+05:30
Armaan Kohli Kaun Hai
X

अरमान कोहली (Photo Istagram)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Armaan Kohli Kaun Hai: ड्रग्स के नेटवर्क ने बाॅलीवुड को बुरी तरह जकड़ा हुआ है। सुशांत राजपूत की मौत के बाद बाॅलीवुड ड्रग्स कनेक्शन पर शुरु हुई एऩसीबी की जांच के दायरे में कई बड़े सेलेब्स आए। वहीं एनसीबी ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक्टर अरमान कोहली को गिरफ्तार कर लिया है। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रविवार की सुबह अचानक अरमान कोहली के घर पर छापा मारा। इस दौरान उन्हे अरमान के पास से ड्रग्स मिले, जिसके बाद जांच अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

क्या आप जानते हैं कि आखिर अरमान कोहली कौन हैं? क्या आपको अरमान कोहली के परिवार, पत्नी या गर्लफ्रेंड के बारें में पता है। अरमान ने किस फिल्म में काम किया? अरमान का किन अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ा? अरमान का बिग बाॅस में क्या विवाद हुआ था और अरमान मलिक किन किन काॅन्ट्रोवर्सी में फंस चुके हैं? चलिए जानते हैं अरमान कोहली के बारें में -

कौन है अरमान कोहली

Armaan Kohli Family- हिंदी सिनेमा में अभिनेता अरमान कोहली जन्म 23 मार्च 1972 को मुंबई में हुआ था। अरमान का फैमिली बैकग्राउंड फ़िल्म जगत से जुड़ा हुआ है। अरमान के पिता बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक राजकुमार कोहली हैं तो वहीं अरमान कोहली की माँ का नाम निशि कोहली है और वो भी अभिनेत्री रह चुकी हैं। अरमान कोहली की शिक्षा (Armaan Kohli Education) की बात करें तो एक्टर अरमान कोहली ने मुम्बई से अपनी शुरुआती पढ़ाई की।



अरमान कोहली का फिल्मी करियर

Armaan Kohli Movies List- अरमान कोहली की बतौर अभिनेता पहली फिल्म विरोधी थी। साल 1992 में अरमान ने अपने पिता की फिल्म से ही करियर की शुरुआत की थी। हालांकि अरमान कोहली ने इंडस्ट्री में कदम बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही रख दिया था, जब पिता राजकुमार कोहली की निर्देशित फिल्म 'बदले की आग' में काम किया था। इसके बाद अरमान फिल्म 'राज तिलक' में भी नजर आये।

इसके अलावा अरमान दुश्मन जमाना, औलाद के दुश्मन, जानी दुश्मन खर जैसी फ़िल्मों में नजर आए। अरमान की एक के बाद कई फिल्में फ्लाॅप होने के बाद उन्होने फिल्मों से दूरी बना ली। अरमान की आखिरी फिल्म (Armaan Kohli Last Film) 2003 में रिलीज 'एलओसी कारगिल' थी। हालांकि लंबे ब्रेक के बाद अरमान कोहली सलमान खान की फिल्म 'प्रेम रत्न धन पाओ' मे दिखाई दिए थे।

शाहरुख खान ने किया अरमान को कई फिल्मों में रिप्लेस

अरमान के हाथों में सफलता आते आते रह गई। उन्हे दीवाना (1992) फिल्म में दिव्या भारती के साथ काम करने का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने ये फिल्म छोड़ दी और उनकी जगह शाहरुख खान को ले लिया गया। फिल्म बाज़ीगर (1993) भी पहले अरमान कोहली को आफर हुई थी लेकिन बाद में शाहरुख खान ने फिल्म में मुख्य किरदार निभाया। दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995) में परमीत सेठी का रोल भी पहले अरमान ही प्ले करने वाले थे।


अरमान कोहली की गर्लफ्रेंड

अरमान कोहली अपने रिलेशनशिप की वजह से कई बार आलोचना का शिकार हुए। अरमान कोहली की गर्लफ्रेंड का नाम नीरु रंधावा था। अऱमान और नीरू लिव इन में रहते थे। साल 2018 में नीरू रंधावा से उनका रिश्ता उस समय चर्चा मे आया जब नीरू ने अरमान कोहली पर मारपीट के आरोप लगाए थे।

इसके पहले अरमान ने फिल्म और टीवी एक्ट्रेस मून बनर्जी को साल 2008 में डेट किया था। लेकिन तब भी अरमान पर मारपीट और प्रताडना का आरोप लगा था। डाॅली बिंद्रा ने अरमान के खिलाफ केस भी दर्ज कराया था, जिसमें अरमान की गिरफ्तारी भी हुई थी।

2013 में काजोल की बहन तनीषा को अरमान ने डेट किया। दोनों के बीच बिग बाॅस में नजदीकियां बढ़ी और रिलेशनशिप की शुरुआत हुई, लेकिन अरमान और तनीषा का रिलेशनशिप ज्यादा दिन नहीं चल सका।

अरमान कोहली के विवाद

अरमान कोहली पर मारपीट, नशे और सेक्स की लत, महिला उत्पीड़न जैसे आरोप लग चुके हैं। उनके साथ रिलेशनशिप मे रह चुकी मून बनर्जी और नीरू रंधावा के साथ मारपीट मामले में अरमान जेल जा चुके हैं। इतना ही नहीं बिग बाॅस 7 में उनकी साथी कंटेस्टेंट सोफिया हयात ने भी अरमान पर मारपीट और बदसलूकी का आरोप लगाया था। बिग बाॅस के घर से ही अरमान की गिरफ्तारी की गई थी।


अरमान कोहली का बिग बाॅस में विवाद

2013 में अरमान एक बार फिर सलमान खान के टीवी शो "बिग बॉस" 7 से चर्चा में आए। Bigg Boss में अरमान और तनीषा की अच्छी बांडिंग दिखी। काजोल की बहन तनीषा के साथ अरमान का रिलेशनशिप खूब सुर्खियों में रहा। हालांकि बाद में दोनो को रिलेशनशिप ज्यादा नहीं चला और ब्रेक अप हो गया। बिग बाॅस मे ही अरमान और सह सहभागी सोफिया हयात के साथ मारपीट और बदसलूकी के लिए पुलिस ने बिग बॉस के घर से उन्हे गिरफ्तार कर लिया था। अरमान को जमानत पर अगले दिन छोड़ा गया, जिसके बाद बिग बॉस से उन्हें शो से निकाल दिया।

Shivani

Shivani

Next Story