×

Nitin Desai Dies By Suicide: लगान-देवदास जैसी फिल्मों के आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने क्यों किया सुसाइड, सामने आया सच

Nitin Desai Dies By Suicide: लगान-देवदास जैसी सुपरहिट फिल्म को डायरेक्ट करने वाले नितिन देसाई ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया।

Ruchi Jha
Published on: 2 Aug 2023 5:19 AM GMT (Updated on: 2 Aug 2023 5:55 AM GMT)
Nitin Desai Dies By Suicide: लगान-देवदास जैसी फिल्मों के आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने क्यों किया सुसाइड, सामने आया सच
X

Nitin Desai Dies By Suicide: बॉलीवुड के जाने-माने आर्ट डायरेक्टर नितिन चंद्रकांत देसाई ने आत्महत्या कर ली है। खबरों के अनुसार, उन्होंने अपने स्टूडियो में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि नितिन ने 'जोधा अकबर', 'देवदास' और 'हम दिल दे चुके सनम' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में एक आर्ट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था।

बॉलीवुड ही नहीं बल्कि मराठी फिल्मों में भी एक्टिव थे नितिन

नितिन देसाई ने लगान, हम दिल दे चुके सनम, मिशन कश्मीर, देवदास, खाकी, स्वदेस जैसी फिल्मों कई फिल्मों के लिए प्रोडक्शन डिजाइनर के तौर पर भी काम किया था। देवदास के लिए तो उन्हें सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशक का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है। बता दें कि नितिन बॉलीवुड के साथ-साथ मराठी फिल्मों में भी एक्टिव थे। वह मराठी फिल्मों का निर्देशन करने के अलावा फिल्मों को प्रोड्यूस भी करते थे। इसके अलावा, उन्होंने कुछ फिल्मों में एक्टिंग भी की थी।

नितिन पर था धोखाधड़ी का आरोप

रिपोर्ट्स की मानें, तो मई में नितिन पर धोखाधड़ी का आरोप लगा था। एक एजेंसी ने उन पर 3 महीने तक काम करवाने के बाद पैसा नहीं देने का आरोप लगाया था। यह रकम लगभग 51 लाख रुपए की थी। हालांकि, नितिन ने इन आरोपों को गलत ठहराया था। नितिन ने कहा था कि ये एजेंसी पहले भी उन पर इस तरह के आरोप लगा चुकी है।

जब नितिन ने शेयर किया था अपनी मां से जुड़ा किस्सा

अपने एक इंटरव्यू में नितिन देसाई ने अपनी मां से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था। उन्होने कहा था, ''मेरी मां हमेशा पूछती थीं कि आर्ट डायरेक्टर का क्या काम होता है। मेरे गंदे कपड़े देखकर मां हमेशा सवाल करती थी कि तू क्या करता है? मैंने इसका जवाब 6 साल बाद दिया था। एक दिन में 'चाणक्य' के सेट पर अपने माता-पिता को बुलाया था। पूरा सेट दिखाया और मैंने कहा कि ये पूरा पैलेस मैंने बनाया है। ये सुनकर उनका दिल भर आया और वो रो पड़ी थीं।''

किस कारण से नितिन ने की आत्महत्या?

बता दें कि कुछ समय पहले नितिन देसाई ने एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने कुछ ऐसी बातों का खुलासा किया था, जो वाकई हैरान करने वाले थे। दरअसल, नितिन ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि बेटी की शादी के बाद उनकी मेडिकल प्रॉब्लम काफी ज्यादा बढ़ गई थी और लॉकडाउन के वक्त भी वह फाइनेंशियल प्रॉब्लम से काफी परेशान थे।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story