×

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या पहुंचें टेलीविजन के राम, सीता और लक्ष्मण, हुआ भव्य स्वागत

Ram Mandir: रामानंद सागर जी के "रामायण" में राम, सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले अभिनेता भी अयोध्या पहुंच चुके हैं, सोशल मीडिया पर तेजी से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें टेलीविजन के राम, सीता और लक्ष्मण अयोध्या नगरी में नजर आ रहे हैं और उनका भव्य स्वागत किया जा रहा है।

Shivani Tiwari
Published on: 17 Jan 2024 10:01 AM GMT
Arun Govil, Sunil Lahiri and Dipika arrive in Ayodhya
X

Arun Govil, Sunil Lahiri and Dipika arrive in Ayodhya (Photo- Social Media)

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अब सिर्फ कुछ ही दिन रह गए हैं। राम के स्वागत के लिए पूरी अयोध्या नगरी सज चुकी है। पूरे देशभर में राम नाम की गंगा बह रही है, लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं है, क्योंकि इतने सालों बाद, आखिरकार यह ऐतिहासिक पल आ ही गया है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में करोड़ों लोग शामिल होने वाले हैं, ऐसे में हर चीज का विशेष ध्यान रखा जा रहा है, ताकि इस मौके पर कुछ बवाल ना मचे। वहीं अब रामानंद सागर जी के "रामायण" में राम, सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले अभिनेता भी अयोध्या पहुंच चुके हैं, सोशल मीडिया पर तेजी से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें टेलीविजन के राम, सीता और लक्ष्मण अयोध्या नगरी में नजर आ रहे हैं और उनका भव्य स्वागत किया जा रहा है।

राम, सीता और लक्ष्मण पहुंचें अयोध्या

22 जनवरी के लिए पूरी देश की जनता ने उल्टी गिनती गिनना शुरू कर दिया है। अयोध्या नगरी में सारी तैयारियां हो गईं हैं और अब पूजा भी शुरू कर दी गई है। वहीं इसी बीच खबर आई है कि टेलीविजन के राम, सीता और लक्ष्मण प्राण प्रतिष्ठा के इतने दिन पहले ही अयोध्या पहुंच चुके हैं, दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें राम का किरदार निभा चुके अरुण गोविल, माता सीता के किरदार में नजर आईं दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण के किरदार में नजर आए अभिनेता सुनील लहरी तीनों एकसाथ नजर आ रहें हैं।


अयोध्या में हुआ जोरदार स्वागत

बताते चलें कि अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील इन तीनों को ही राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण दिया गया था और अब ये तीनों एकसाथ अयोध्या नगरी में पहुंच भी चुके हैं, जहां इनका जोरदार स्वागत किया गया। फैंस इनकी एक झलक देखने को बेकरार दिखे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और फैंस जमकर रिएक्शन दे रहें हैं।

राम, सीता और लक्ष्मण के किरदार में देशभर में बनाई एक खास पहचान

रामानंद सागर जी की "रामायण" को ऑन एयर हुए कई साल बीत चुके हैं, लेकिन आज भी जब भी टेलीविजन पर प्रसारित हुए रामायण की बात होती है तो रामानंद सागर के ही रामायण की चर्चा होती है। रामानंद सागर जी ने "रामायण" की कहानी को इस तरह पर्दे पर उतारा कि उनके बाद आजतक उस तरह से रामायण की कहानी को कोई नहीं कह पाया। उन्होंने राम और सीता के लिए ऐसे एक्टर्स का चयन किया था, जिन्हें देखते ही लोगों को उनमें राम और सीता की छवि दिखती थी, यहां तक की आज भी लोगों को दिखती है। जी हां! अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया आज भी कहीं जाते हैं तो लोग उनकी सच में पूजा करने लग जाते हैं। इसी से आप समझ सकते हैं कि "रामायण" के किरदारों ने दर्शकों के बीच किस तरह अपनी छाप छोड़ी है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story