×

Aryan khan Drug Case Update: आर्यन खान पर बड़ी खबर, अभी रहना पड़ेगा जेल में

Aryan Khan Drug Case: शाहरुख खान और गौरी खान के बेटे आर्यन खान को आज भी जमानत नहीं मिल पाई है।

Network

NetworkNewstrack NetworkDeepak KumarPublished By Deepak Kumar

Published on 14 Oct 2021 8:57 AM GMT

Aryan khan Drug Case Update
X

आर्यन खान ड्रग केस अपडेट।(Social Media)

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Aryan Khan Drug Case Update: शाहरुख खान और गौरी खान के बेटे आर्यन खान को आज भी जमानत नहीं मिल पाई है। अदालत ने आदेश 20 अक्टूबर तक सुरक्षित कर लिया है। आर्यन को 2 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। मुंबई की एक अदालत ने शुक्रवार को आर्यन की जमानत याचिका खारिज कर दी थी इसके बाद उन्हें आर्थर रोड जेल भेज दिया गया था। अब अदालत उनकी जमानत याचिका पर 20 अक्टूबर को फैसला सुनाएगी। तबतक उन्हें जेल में ही रहना होगा।

जांच एजेंसी ने आर्यन की जमानत याचिका का विरोध करते हुए आरोप लगाया है कि जांच के दौरान मिली सामग्री से पता चलता है कि आरोपी आर्यन खान की नशीले पदार्थों अवैध खरीद और प्रतिबंधित सामग्री के वितरण में भूमिका है। एजेंसी ने आर्यन को आरोप नंबर एक बनाया है। जबकि आरोप है कि आर्यन ने आरोपी नंबर 2 (अरबाज मर्चेंट) से कंट्राबेंड खरीदा, जिससे 6 ग्राम चरस बरामद किया गया।

जांच एजेंसी ने यह भी कहा कि आर्यन खान उन लोगों के संपर्क में था जो एक इंटरनेशनल ड्रग नेटवर्क का हिस्सा थे। जांच एजेंसी ने आगे कहा कि आर्यन खान एक प्रभावशाली व्यक्ति है और इस बात की संभावना है कि वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकता है और अन्य गवाहों को प्रभावित कर सकता है और यहां तक कि उसके भागने का भी खतरा है। दूसरी ओर आर्यन के वकील ने इस आधार पर तर्क दिया कि स्टार बेटे के पास से कुछ बरामद नहीं हुआ है।

अमित देसाई ने अदालत में कहा कि आर्यन खान की ड्रग्स लेने या बेचने की कोई योजना नहीं थी। वकील ने कहा कि ये पेडलर रैकेटियर या तस्कर नहीं हैं। ये कुछ छोटे बच्चे हैं। हमें इन्हें दंडित नहीं करना चाहिए। हम उनका भविष्य खराब न करें। उन्होंने बहुत कुछ सहा है, उन्होंने अपना सबक सीखा है।

शाहरुख की मैनेजर सुनवाई के लिए पहुंची थी

आर्यन खान की जमानत (aryan khan ki jamanat yachika) की सुनवाई के लिए शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी और बॉडीगार्ड रवि सेशंस कोर्ट पहुंच गए हैं। कोर्ट में सतीश मानशिंदे के जूनियर्स और शाहरुख खान को रिप्रेजेंट कर रही लीगल टीम के वकील मौजूद हैं। आर्यन खान की बेल पर आज सुनवाई एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह आर्यन केस से पहले बॉम्बे हाईकोर्ट में कुछ केसेज की सुनवाई को अटेंड करेंगे।

आर्यन की जमानत (aryan khan ki jamanat yachika) पर सुनवाई में होगी देर

बॉम्बे हाईकोर्ट में ASG अनिल सिंह की दलीलें 30 मिनट तक चल सकती हैं, जिसके बाद दूसरा पक्ष भी जवाब दे सकता है। इसलिए हाईकोर्ट में सुनवाई एक घंटे तक चल सकती है। आर्यन की जमानत पर अनिल सिंह के सेशन कोर्ट पहुंचने के बाद ही सुनवाई शुरू हो पाएगी।

अमित देसाई ने उठाया ASG के नहीं पहुंचने का मुद्दा

ASG के अदालत में नहीं पहुंचने का मुद्दा आर्यन के वकील अमित देसाई ने उठाया है। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि हाई कोर्ट में भी जरूरी मामला चल रहा है, लेकिन यहां भी जानकारी देनी चाहिए। उन्हें हमारे बारे में भी सोचना चाहिए।

मानेशिन्दे ने की अपील, 2 बजे के बाद भी हो सुनवाई

NCB के वकील अद्वैत सेठना ने जवाब में कहा कि वो अब हाईकोर्ट से निकल चुके हैं। थोड़े समय में आ रहे हैं। हम इसके लिए माफी मांगते हैं। अमित देसाई ने कहा अगर वो आ रहे हैं तो अच्छी बात है, लेकिन मेरी अपील है कि जब वो आ जाएं, तब इस मामले की सुनवाई शुरू हो। मानेशिन्दे ने कहा कि मेरी अपील है कि जरूरत पड़ने पर अदालत 2 बजे के बाद भी कुछ देर सुनवाई कर इस मामले को खत्म करें।

सरकारी वकील ने किया आर्यन की जमानत का विरोध

सरकारी वकील ने कहा कि जो सबूत आर्यन खान (aryan khan case update) के खिलाफ हैं उससे ये साफ है कि आर्यन जुर्म में शामिल था। मामले की गंभीरता देखते हुए बेल देखना ठीक नहीं है। साजिश में शामिल होने और ताकतवर बैकग्राउंड होने की वजह से आरोपी गवाहों और सबूतों को प्रभावित कर सकता है।

aryan khan ki jamanat yachika - सरकारी वकील ने कहा कि आरोपी आर्यन पहली बार ड्रग्स नहीं ले रहा है, सबूतों से पता चलता है कि वो पिछले कुछ वर्षों से ड्रग्स का सेवन (Aryan Khan consuming drugs for 4 years) कर रहा है। IO के सामने क्रूज टर्मिनल पर आरोपियों ने कबूल किया था कि वो ड्रग्स का सेवन करते हैं। अरबाज ने IO को कहा था कि शिपलॉक में चरस है। साथ में सरकारी वकील ने कहा कि आर्यन ने कबूल किया था कि वो चरस पीता है.. और इस चरस को क्रूज पर स्मोक के जरिए लेने वाले थे। हम MEA( विदेश मंत्रालय) के संपर्क में हैं ताकि विदेशी नागरिक के बारे में पता चल सके। सरकारी वकील का कहना है कि उनके पास व्हाट्सएप सबूत हैं।

फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने दी प्रतिक्रिया

वहीं, अब आर्यन खान की जमानत (aryan khan ki jamanat yachika) अर्जी की सुनवाई के बीच बॉलीवुड सितारों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। हाल ही में फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने भी इस पर अपने विचार साझा किए हैं और एनसीबी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने एनसीबी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को सुपर डुपर स्टार बना दिया है।

शाहरुख ने बदला आर्यन खान का वकील

aryan khan case update - आर्यन खान को उनके वकील सतीश मानशिंदे लगातार बेल दिलाने की कोशिश में लगे थे. जब ऐसा नहीं हो पा रहा था तो शाहरुख खान ने बेटे के वकील को बदल डाला. शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का केस अब सीनियर एडवोकेट अमित देसाई लड़ रहे हैं. अमित देसाई सुपरस्टार सलमान खान को 2002 हिंट एंड रन केस में बरी करवा चुके हैं.

आपको बता दें कि आर्यन खान की जमानत याचिका पर मुंबई के सेशंस कोर्ट में अभी भी जारी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story