×

Aryan Khan पर फैसला आज, जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा कोर्ट, दिल्ली पहुंचे समीर वानखेड़े

Aryan Khan Drugs Case: मुंबई क्रूज ड्रग केस में आज यानी मंगलवार को बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 26 Oct 2021 4:12 AM GMT
Aryan Khan
X

आर्यन खान (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Aryan Khan Drugs Case: मुंबई क्रूज ड्रग केस (Mumbai Cruise Drugs Case) में आज यानी मंगलवार को बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। आर्यन को 3 अक्टूबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी (NCB) ने हिरासत में लिया था, जिसके बाद से वो मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं।

अब तक कोर्ट की तरफ से दो बार आर्यन की जमानत याचिका (Aryan Khan Ki Jamanat Yachika) खारिज की जा चुकी है, ऐसे में किंग खान के बेटे को जमानत नहीं मिल पाई है। लेकिन आज बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा और तय होगा कि आर्यन जेल से बाहर आएंगे या फिर जेल में कुछ और रातें उन्हें गुजारनी होगी।

इधर दूसरी ओर मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले (Mumbai Cruise Drugs Party Case) की जांच कर रहे एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर ही गंभीर आरोप लगे हैं। इस बीच वानखेड़े सोमवार को दिल्ली पहुंचे हैं, जहां वो आज नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो के महानिदेशक से मुलाकात कर सकते हैं। दिल्ली पहुंचने के संबंध में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर ने कहा कि उन्हें रंगदारी के आरोपों को लेकर यहां नहीं बुलाया गया है। मालूम हो कि वानखेड़े पर जबरन वसूली के गंभीर आरोप लगे हैं। आपको बता दें कि समीर वानखेड़े ने ही शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान गिरफ्तार किया था।

आर्यन खान- समीर वानखेड़े (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

एसएन प्रधान से मुलाकात करेंगे वानखेड़े

समीर वानखेड़े ऐसे समय में दिल्ली पहुंचे हैं, जब एनसीबी मुख्यालय की ओर से रिश्वतखोरी के आरोपों पर जांच शुरू करने के आदेश दिए गए हैं। इस मामले की जांच डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह को सौंपी गई है। वानखेड़े ने दिल्ली पहुंचने पर कहा कि मुझे नहीं बुलाया गया है और यहां आने का मेरा प्रस्ताव पूरी तरह से अलग है। इसके साथ उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को निराधार बताया है। आज दिल्ली में वानखेड़े NCB के मुख्यालय में एसएन प्रधान से मुलाकात करेंगे।

क्या है समीर वानखेड़े पर आरोप?

दरअसल, क्रूज ड्रग्स केस की जांच कर रहे समीर वानखेड़े पर एक गवाह प्रभाकर सेल ने अभिनेता शाहरुख खान से जबरन वसूली की कोशिश करने का आरोप लगाया है। प्रभाकर सेल छापे के दौरान मौजूद थे और यह दावा किया है कि उन्होंने समीर वानखेड़े से जुड़े कथित भुगतान के बारे में एक बातचीत सुनी थी। उसने केपी गोसावी को ये कहते हुए सुना था कि 8 करोड़ समीर वानखेड़े को देने हैं। साथ ही प्रभाकर सेल ने यह भी आरोप लगाया था कि एनसीबी ने गवाह बनाकर 2 अक्टूबर को छापेमारी के बाद उससे 10 ब्लैंक पेपर पर दस्तखत लिया था।

वहीं, समीर वानखेड़े पर आरोप लगने के बाद NCB के डीडीजी मुथा अशोक जैन ने बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि गवाह प्रभाकर सेल का हलफनामा सोशल मीडिया के जरिए उन्हें मिला। चूंकि वह गवाह है और मामला विचाराधीन है इसीलिए उसे कोर्ट में अपनी प्रार्थना पत्र देने की आवश्यकता है। इन सभी आरोपों से समीर वानखेड़े ने साफ इनकार किया

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story