×

Attack on Salman Khan: बाल-बाल बचे सलमान खान, लॉरेंस बिश्नोई के शार्पशूटर ने कर ली थी पूरी तैयारी

Attack on Salman Khan: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की हत्या के प्रयास को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान की हत्या के लिए एक शार्पशूटर को मुंबई भेजा था।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Jun 2022 10:36 AM GMT (Updated on: 10 Jun 2022 11:05 AM GMT)
Gangster Lawrence Bishnoi sharpshooter had done all preparations for murder To kill Actor Salman Khan
X

लॉरेंस बिश्नोई और सलमान खान। (Social Media) 

Attack on Salman Khan: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (bollywood superstar salman khan) की हत्या के प्रयास को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Notorious gangster Lawrence Bishnoi) ने सलमान खान की हत्या के लिए एक शार्पशूटर को मुंबई भेजा था। शूटर सलमान के घर के बाहर गया भी था, लेकिन अंतिम समय में संयोग से वह मिशन से पीछे हट गया। बता दें कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने लॉरेंस को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Punjabi singer Sidhu Moosewala murdered) का मास्टरमाइंड बताया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को मारने के लिए मॉडिफाइड हॉकी केसिंग में छिपे छोटे बोर के हथियार के साथ एक शार्पशूटर भेजा था। शार्पशूटर के आवास के बाहर गया भी था, मगर आखिरी समय में वह इससे पीछे हट गया। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच के दौरान यह बात सामने आई है। बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई और सलमान खान की अदावत पुरानी है। वो काफी साल पहले ही दबंग खान को मारने की धमकी दे चुका है।

सलमान को ऐसे मारने का था प्लान

बिश्नोई औऱ उसके गुर्गों ने पहले ही बॉलीवुड सुपरस्टार की रेकी कर रखी थी। जांच में पता चला कि गैंग्सटर दबंग खान की दिनचर्या से पूरी तरह अवगत थे। उन्हें पता था कि सलमान खान सुबह में साइकिल से सैर के दौरान अकेले होते हैं, क्योंकि उस दौरान उनके साथ सुरक्षा गार्ड नहीं होता। इसी स्थिति का फायदा उठाकर लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे और शार्पशूटर सलमान खान की हत्या करने वाले थे।

क्यों नाकाम हुआ प्लान?

दरअसल जिस सुबह लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे और शार्पशूटर सलमान खान की हत्या करने वाले थे, उसी सुबह मुंबई पुलिस का एक एस्कॉर्ट उनके आवास के गेट पर था जो अभिनेता की सुरक्षा के लिए आया हुआ था। क्योंकि उन्हें उस दिन बाद में एक सार्वजनिक समारोह में शामिल होना था। ऐसे में लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के सदस्यों को पुलिस कर्मियों द्वारा पकड़े जाने की आशंका थी और इसलिए शार्पशूटर को योजना से पीछे हटने का निर्देश दिया गया था।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही सलमान खान के पिता सलीम खान को एक धमकी भरा लेटर मिला था। जिसमें दंबग खान को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की तरह जान से मारने की धमकी दी गई थी। जिसके बाद से मुंबई पुलिस ने सलमान खान की सुरक्षा कड़ी कर दी है। बॉलीवुड अभिनेता जब भी घर से बाहर किसी सार्वजनिक कार्यक्रम के लिए निकलते हैं, उनके साथ मुंबई पुलिस का एक दस्ता होता है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story