×

Avatar 2 कैसे बनकर हुई तैयार, स्पेशल इफेक्ट्स और अंडर वाटर फिल्माए गए दृश्यों को तस्वीरों से समझ सकते हैं आप

Avatar 2 BTS Photos: फिल्म अवतार 2, प्रमुख कलाकारों को पंडोरा वापस लाएगी। फिल्म के सेट से जारी तस्वीरों से पता चलता है कि सभी ने किस तरह पानी के अंदर शूटिंग की।

Shweta Srivastava
Published on: 6 Dec 2022 6:59 AM GMT
Avatar 2 BTS Photos
X

Avatar 2 BTS Photos (Image Credit-Social Media)

Avatar 2 BTS Photos: जेम्स कैमरन द्वारा निर्देशित फिल्म अवतार 2, प्रमुख कलाकारों को पंडोरा वापस लाएगी। हालांकि, इस बार कलाकार पानी के भीतर रहते नजर आएंगे। फिल्म के सेट से जारी तस्वीरों से पता चलता है कि कलाकार पानी के अंदर शूटिंग कर रहे हैं और जेम्स विशाल टैंकों के साथ बाहर निर्देशन कर रहे हैं, जो पेंडोरा जैसा दिखने के लिए तैयार है।

फिल्म अवतार 2 बिहाइंड द सीन्स

अवतार 2 को बेहद खास ढंग से बनाया गया है जिसके बारे में इसके कुछ बिहाइंड द सीन तस्वीरें आपको एक क्लियर इमेज देंगीं कि आखिर किस तरह से फिल्म के सीन्स को फिल्माया गया किस तरह के स्पेशल इफेक्ट्स का प्रयोग किया गया जो एक्टर्स को इफेक्ट्स के साथ इतना रियल दिखने में सफल हुए। इस बार ये फिल्म अंडर वाटर की तरफ इशारा करती है ऐसे में पानी के अंदर दृश्यों को कैसे फिल्माया गया। ये सब इन तस्वीरों से साफ़ हो रहा है।

फिल्म अवतार 2 में इसके पहले पार्ट की घटनाओं के 12 साल बाद होने वाली घटनाये दिखाई जाएँगी और जेक सुली (सैम वर्थिंगटन) का अनुसरण करेगी क्योंकि वो पेंडोरा के ग्रह पर अपने नए परिवार के साथ नज़र आएगा, जिसका नाम नेतीरी (जो सलदाना) है।

Avatar 2 BTS Photos (Image Credit-Social Media)

2021 में सामने आये दृश्यों के पीछे की तस्वीरों ने प्लॉट के हिस्से की पुष्टि करते हुए मुख्य रूप से पानी के नीचे के दृश्यों को फिल्माने का खुलासा किया।

Avatar 2 BTS Photos (Image Credit-Social Media)

अवतार 2 मूल सितारों सिगोरनी वीवर, सैम वर्थिंगटन और जो सलदाना की वापसी को भी इन तस्वीरों में दर्शा रहा है।

Avatar 2 BTS Photos (Image Credit-Social Media)

एक्ट्रेस केट विंसलेट और क्लिफ कर्टिस अवतार सीक्वल के नए कलाकार हैं।

Avatar 2 BTS Photos (Image Credit-Social Media)

अभी भी सेट से केट को एक दृश्य के बीच में दिखाया गया है जहाँ वो पंखों या पंखों के समान पानी के नीचे तैरती हुई नज़र आ रहीं हैं।

Avatar 2 BTS Photos (Image Credit-Social Media)

आपको बता दें अवतार 2, कुछ ही दिवो बाद यानि 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के लिए तैयार है और इसके बाद 20 दिसंबर, 2024, 18 दिसंबर, 2026 और 22 दिसंबर, 2028 को इसके तीन सीक्वल रिलीज़ होने वाले हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story