×

Avatar 2 Review: अवतार: द वे ऑफ वॉटर का ज़बरदस्त है रिव्यु, देखकर आपको नहीं होगा अपनी आँखों पर विश्वास!

Avatar 2 Review: अवतार: द वे ऑफ वॉटर, 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है आइए नजर डालते हैं फिल्म को लेकर क्रिटिकस की राय पर।

Shweta Srivastava
Published on: 16 Dec 2022 4:58 AM GMT
Avatar: The Way of Water Review
X

Avatar: The Way of Water Review (Image Credit-Social Media)

Avatar 2 The Way of Water Review: अवतार: द वे ऑफ वॉटर, जेम्स कैमरन द्वारा निर्देशित, अपने फर्स्ट पार्ट के 13 साल बाद 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है , जहाँ इसके पहले पार्ट ने दर्शकों को जबरदस्त 3डी तकनीक से चकित कर दिया था और $2.9 बिलियन के साथ बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिया था वहीँ अब अवतार के पार्ट 2 के रिव्यु आ गये हैं। आइए नजर डालते हैं फिल्म को लेकर क्रिटिकस की राय पर।

अवतार: द वे ऑफ वॉटर रिव्यु

फिल्म अवतार: द वे ऑफ वॉटर आज यानि 16 दिसंबर,2022 को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गयी है। जिसके लिए दर्शकों में काफी क्रेज़ देखने को मिल रहा है। इस फिल्म को सिनेमा जगत की अबतक की सबसे महंगी फिल्म भी कहा जा रहा है। इसे बनाने में 250 मिलियन डॉलर यानि 2000 करोड़ रूपए लगे हैं। फिल्म के रिलीज़ होने के बाद से ही इसके रिव्यु पर सभी सिनेप्रेमियों की नज़रें टिकीं हैं। आइये जानते हैं क्रिटिक्स और जानी मानी हस्तियों की फिल्म को लेकर क्या राय है।

इवनिंग स्टैंडर्ड से शार्लेट ओ'सुल्लीवन ने इस फिल्म को पांच में से चार स्टार देते हुए लिखा कि उन्हें लगा कि वो "कुछ खास" से गुज़र रहीं हैं। उन्होंने लिखा मैं ये जानने के लिए काफी उत्सुक थी कि आगे अब क्या होने वाला है।

इनवर्स से एरिक फ्रांसिस्को ने लिखा कि फिल्म देखकर "मुझे मेरी आँखों पर विश्वास ही नहीं हो रहा था " इसने सबको पीछे छोड़ दिया।"

द गार्जियन के पीटर ब्रैडशॉ कुछ खास पसंद नहीं आई उन्होंने फिल्म को पांच में से दो स्टार देते हुए लिखा,"फिल्म के दृश्य मुझे बहुत ज़्यादा प्रभावी नहीं लगे। भले ही फिल्म के कई दृश्य "तकनीकी रूप से प्रभावशाली" थे लेकिन उतने प्रभावी नहीं जैसे की इससे उम्मीद थी। "सचमुच, एक भी दिलचस्प दृश्य मुझे नज़र नहीं आया।"

लॉस एंजिल्स टाइम्स से जस्टिन चांग ने इसे "अब तक की सबसे महंगी और पानी के नीचे हैंगआउट करने वाली फिल्म" कहा। अवतार: द वे ऑफ वॉटर, कैमरन द्वारा "नवीनतम और सबसे महत्वाकांक्षी तस्वीर" "उनके अधिकांश आलोचकों को मौन कर देगी।"

स्लेट से दाना स्टीवंस ने इसे "इतिहास की सबसे महंगी प्रकृति की वृत्तचित्र" कहा है। और साथ ही उन्होंने लिखा कि," आपके औसत टिकट 2डी ब्लॉकबस्टर की तुलना में अधिक कीमत पर बेचे जाएंगे।"

जेम्स कैमरन की फिल्म अवतार: द वे ऑफ वॉटर को विदेशों के काफी अच्छा रिस्पांस मिला है वहीँ इस फिल्म को लेकर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भी इसकी खूब तारीफ की है।


क्या नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ की तारिख की भी हुई घोषणा

क्या अवतार 2 नेटफ्लिक्स रिलीज़ की तारीख की पुष्टि हो गई है? अवतार: द वे ऑफ वॉटर सिनेमाघरों में रिलीज की तारीख 16 दिसंबर, 2022 है, लेकिन कई प्रशंसक स्ट्रीमिंग सेवाओं पर फिल्म के प्रदर्शित होने का इंतजार करना पसंद कर सकते हैं। तो अवतार 2 नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो या एचबीओ मैक्स पर कब आ रही है? या अवतार का सीक्वल डिज्नी प्लस के लिए एक्सक्लूसिव होगा? ये सभी बातें ओटीटी दर्शकों के मन में घूम रहीं हैं।

सूत्रों की माने तो अवतार: द वे ऑफ़ वॉटर संभवतः नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ नहीं होगी क्योंकि ये जब भी ओटीटी पर रिलीज़ होगी तब इसे संभवतः डिज़नी प्लस पर ही रिलीज़ किया जायेगा। डिज्नी अवतार फ्रेंचाइजी का मालिक है और पहली फिल्म केवल डिज्नी प्लस पर उपलब्ध है, इसलिए अगर नेटफ्लिक्स को इसे स्ट्रीम करने की अनुमति दी गई तो ये एक बड़ा आश्चर्य होगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story