×

Avatar 2: जेम्स कैमरून की द वे ऑफ़ वॉटर आज सिनेमाघरों में रिलीज, जानिए फिल्म से जुडी हर एक जानकारी

Avatar 2 The Way of Water: अगर आप भी अवतार: द वे ऑफ वॉटर को देखने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। इस फिल्म से जुडी हर एक जानकारी हम आपके लिए लेकर आये हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 16 Dec 2022 4:07 AM GMT
Avatar: The Way of Water
X

Avatar: The Way of Water (Image Credit-Social Media)

Avatar 2: The Way of Water: अवतार: द वे ऑफ वॉटर आज यानि 16 दिसंबर 2022 को रिलीज़ हो रही है। इस फिल्म को करीब 250-350 मिलियन डॉलर के बजट में बनाया गया है। अगर आप भी इस फिल्म को देखने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। इस फिल्म से जुडी हर एक जानकारी हम आपके लिए लेकर आये हैं।

2009 के एपिक साइंस फिक्शन अवतार-अवतार: द वे ऑफ वॉटर- का मच अवेटेड सीक्वल आज पूरे भारत के सिनेमाघरों में रिलीज हो गया है। फिल्म को 3डी और आईमैक्स फॉर्मेट में छह भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, तमिल और तेलुगु में रिलीज किया गया है। फिल्म का वितरण वॉल्ट डिज्नी के सेंचुरी स्टूडियोज की इंडियन ब्रांच द्वारा किया जा रहा है।

अवतार 2 बजट, बॉक्स ऑफिस भविष्यवाणी

जेम्स कैमरून निर्देशित फिल्म अवतार: द वे ऑफ वॉटर लगभग $250-$350 मिलियन के बजट पर बनाई गई है और इस बजट के अंतर्गत कैमरून के मुताबिक फिल्म को दुनिया भर में सकल बॉक्स ऑफिस संग्रह में 2 अरब डॉलर कमाने की जरूरत है,जिससे फिल्म अपने बजट से ज़्यादा की कमाई करने में सफल हो जाएगी। ब्रोकरेज फर्म इलारा कैपिटल के अनुसार, अवतार 2 भारत में नेट कलेक्शन में 500 करोड़ रुपये से 600 करोड़ रुपये के बीच की कमाई कर सकती है।

इंडस्ट्री के सूत्रों ने ये भी बताया है कि अवतार: द वे ऑफ वॉटर भारत में तेलुगू ब्लॉकबस्टर आरआरआर के 750 करोड़ रुपये के नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को भी पार कर सकता है, जिसकी वजह है टिकट की कीमत और बॉक्स ऑफिस पर लंबे समय तक फिल्म का टिका रहना। आपको बता दें कि वर्तमान में, बाहुबली 2, KGF: चैप्टर 2, और RRR का अब तक का सबसे अधिक नेट कलेक्शन रहा है।

मिराज सिनेमाज के एमडी अमित शर्मा कहते हैं, "यह दुनिया की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है। आप 15-20 करोड़ रुपये के बजट पर बनी फिल्म के समान आधे अरब डॉलर के बजट पर बनी फिल्म के टिकट की कीमत नहीं लगा सकते। निर्माता और वितरक निवेश को फिर से भरने के लिए बेहतर कीमतों के हकदार हैं।

अवतार 2 प्लॉट

फिल्म के फर्स्ट पार्ट के एक दशक से अधिक समय के बाद, फिल्म पंडोरा चंद्रमा पर अपने परिवार के साथ रहने वाले जेक सुली पर केंद्रित है। अपने परिवार को बाहरी खतरे से बचाने के लिए जेक और नेयतिरी एक साथ मिलकर काम करेंगे।

अवतार 2 कास्ट

फिल्म में सैम वर्थिंगटन, ज़ो सलदाना, सिगोरनी वीवर, केट विंसलेट, स्टीफन लैंग, क्लिफ कर्टिस, जोएल डेविड मूर, ब्रेंडन कॉवेल, जेमाइन क्लेमेंट और जैक चैंपियन महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नज़र आएंगे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story