×

Avatar 2: फिल्म अवतार की ही तरह इन एनिमेटेड फिल्म्स ने भी मचाया था तहलका, जबरदस्त हैं ये साइंस-फिक्शन थ्रिलर मूवीज

Best Animated Movies : आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही एनिमेटेड फिल्म्स की एक लिस्ट लेकर आये हैं जिन्होंने अवतार जितना तो नहीं लेकिन अवतार के आस पास बिज़नेस किया।

Shweta Srivastava
Published on: 20 Dec 2022 10:27 AM GMT
Best Animated Movies
X

Best Animated Movies (Image Credit-Social Media)

Best Animated Movies Like 'Avatar': जेम्स कैमरन की 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी शुरुआत की थी, जिसने अपने पहले सप्ताहांत में ही 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया। साइंस-फिक्शन थ्रिलर है। जिसमे कमाल का एनीमेशन देखने को मिलेगा। फिल्म में सैम वर्थिंगटन, जो सलदाना, सिगोरनी वीवर, स्टीफन लैंग और केट विंसलेट महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। अवतार: द वे ऑफ वॉटर दुनिया की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है। वहीँ आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही एनिमेटेड फिल्म्स की एक लिस्ट लेकर आये हैं जिन्होंने अवतार जितना तो नहीं लेकिन अवतार के आस पास बिज़नेस किया।

प्रोमेथियस (Prometheus- 2012)

इस फिल्म में भी आपको अवतार की तरह ही एनीमेशन देखने को मिलेगा। फिल्म में व्यावहारिक प्रभाव और सीजीआई साइंस -फिक्शन का एक सुंदर मिश्रण भी है, चाहे वो LV-223 के अशुभ परिदृश्य में हो, इंजीनियर्स, या उनके अंतरिक्ष यान।

डून (Dune- 2021)

ये फिल्म साल 2021 में ही आई थी और फिल्म को काफी पसंद किया गया था। आप फिल्म की भविष्य की कहानी में पूरी तरह से डूबे हुए महसूस करेंगे। इसके दृश्य और विशेष प्रभाव सेटिंग में जीवन को सांस लेने और ग्रह को एक वास्तविक स्थान की तरह महसूस करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करते हैं।

इंटरस्टेलर (Interstellar-2014)

ये फिल्म भी आपको एनीमेशन की दुनिया का बेहतरीन चित्रण करबाएगी। अवतार में जेक (सैम वर्थिंगटन) और नेतिरी (ज़ो सलदाना) की तरह, इंटरस्टेलर में ऐसे पात्र हैं जो अपने वंशजों के लिए एक बेहतर दुनिया बनाने का प्रयास कर रहे हैं। .

एनीहिलेशन (Annihilation (2018)

फिल्म एनीहिलेशन को इस तरह बनाया गया है कि आप इसकी दुनिया में खो जायेंगे।

डांसेज विद वूल्व्स (Dances with Wolves 1990)

इस फिल्म में साइंस और फिक्शन अवतार की तरह ही आपको हैरान कर देगा। डांसेज विद वूल्व्स एक यूनियन आर्मी लेफ्टिनेंट और अमेरिकी सीमा पर लकोटा की एक जनजाति के साथ उनकी बातचीत की कहानी है।

इंडिपेंडेंस डे (Independence Day 1996)

फिल्म इंडिपेंडेंस डे एक ऐसी फिल्म है जिसमें अंतरिक्ष में यात्रा करने वाले मनुष्यों के बजाय एलियंस को पृथ्वी पर आते देखा जाता है। फिल्म में एलियंस और मनुष्यों की वॉर दिखाई गयी है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story