×

Bade Miyan Chote Miyan Review: फिल्म में नहीं नजर आएंगे ये 13 सीन, मेकर्स ने रिलीज से पहले किया कट

Bade Miyan Chote Miyan Review: अक्षय कुमार व टाइगर की फिल्म Bade Miyan Chote Miyan में से मेकर्स ने रिलीज से पहले ये 13 सीन कटकर रीएडिट किया फिल्म को.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 10 April 2024 6:05 AM GMT
Bade Miyan Chote Miyan Review
X

Bade Miyan Chote Miyan Review

Bade Miyan Chote Miyan Review: अक्षय कुमार की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां 2 बॉक्स ऑफिस पर पहले 10 अप्रैल 2024 को रिलीज होने वाली थी। लेकिन अचानक से मेकर्स ने एडवांस बुकिंग शुरू होने के बाद भी फिल्म के रिलीज डेट में बदलाव करके दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया। जिसके बाद फिल्म की रिलीज डेट 11 अप्रैल 2024 कर दी गई ये इसलिए हुआ क्योकि Bade Miyan Chote Miyan 2 के मेकर्स ने फिल्म रिलीज से पहले फिल्म के 7 मिनट के सीन को कट किया और उसके बाद फिल्म में 69 मिनट का नया वीडियों एडिट किया। तो वहीं सेंशर बोर्ड ने भी फिल्म की कुछ सीन में बदलाव करने का सुझाव दिया था, तो चलिए जानते है Bade Miyan Chote Miyan 2 से कौन-कौन से सीन कट किए गए है।

बड़े मियां छोटे मियां रिव्यू (Bade Miyan Chote Miyan Review In Hindi)-

बड़े मियां छोटे मियां से कट हुए ये 13 सीन (Bade Miyan Chote Miyan Update)-


मीडिया रिपोर्ट्स कि माने तो, बड़े मियां छोटे मिया की कहानी(Bade Miyan Chote Miyan Review) को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए फिल्म के निर्मताओं ने 13 सीन को हटा दिया है। जिसमें से मस्त मलंग गाने के 7 सेकेंड के सीन को हटा दिया गया है। नई क्लोनिंग तकनीक के जरिए से 55 सेकेंड व रोबोट के परिचय दृश्य के 27 सेकंड हटा दिए गए है। तो वहीं 1 मिनट 12 सेकंड लंबे रोबोट रिजेक्शन को भी हटा दिया गया है।

बड़े मियां छोटे मियां 2 (Bade Miyan Chote Miyan 2) में से हटाए गए अन्य दृश्यों में कबीर (Prithviraj Sukumar) द्वारा प्रिया व उसकी टीम नाम एक पात्र को डांटने के 57 सकेंड के सीन को सैन्य अड्डे के दृश्य के 2 सेकंड, फ्रेडी (अक्षय कुमार) और रॉकी (टाइगर श्रॉफ) के दृश्य के 4 सेकंड कबीर की प्रयोगशाला पर हमला करते हुए। हवाई अड्डे के 1 सेकंड क्लोन के साथ बातचीत करते हुए कबीर का दृश्य 6 सेकंड गैलोज, अनुक्रम का 1 मिनट 57 सेकंड का सीन, नॉर्त हैमपटन एयरबेस सीन का 15 सेकंड, वार रूम लोंगेवाला बेस दृश्य का 5 सेकंड, 33 लैब एक्शन सीन के कुछ सेकंड व फायर एक्शन सीन के 22 सेकंड के सीन को कट किया गया है।

बडे़ मियां छोटे मियां में 63 सेकंड का वीडियो जोड़ा गया है-

बड़े मियां छोटे मियां के मेकर्स ने फिल्म से 423 सेकेंड यानी 7 मिनट 3 सेकेंड के सीन को कट किया है और 63 सेकेंड के सीन को जोड़ दिया है। पहले फिल्म की अवधि 2 घंटे 44 मिनट थी। फिल्म में संशोधन के बाद रन टाइम 158 मिनट यानी 2 घंटे 38 मिनट है।

बड़े मिया छोटे मियां 2 स्टोरी (Bade Miyan Chote Miyan Story In Hindi)-

बड़े मियां छोटे मियां 2 (Bade Miyan Chote Miyan 2 Story) की कहानी में दर्शकों को एक से बढ़कर एक एक्शन सीन देखने को मिलेगा। जोकि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) व टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) तथा फिल्म के अन्य कास्ट द्वारा किया गया है। इसके साथ ही फिल्म में अक्षय कुमार व टाइगर श्रॉफ एक स्पेशल एजेंट का किरदार निभाएंगे, जिनके कार्य करने का तरीका बाकि एजेंट से अलग है तो वहीं वो देश को बचाने के लिए एक ऐसे मिशन पर जाएंगे। जिसमें उनको दुश्मन के बारे में पता नहीं है कि दुश्मन कौन है, बस इतना पता है कि वो देश को खत्म करना चाहता है। फिल्म में विलेन के किरदार में The Goat Life एक्टर पृथ्वीराज सुकुमार (Prithviraj Sukumar) नजर आएंगे जिनका नाम कबीर है जो कि एक सनकी वैज्ञानिक है। फिल्म की पूरी कहानी देखने के लिए आपको सिनेमाघरों की तरफ रूख करना होगा।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story