×

बड़ी अनोखी थी शाहरुख खान की लव स्टोरी, जमकर हुई थी परेशान वाइफ गौरी

गौरी के हिंदू होने की वजह से उनकी फैमिली वाले उनकी शादी शाहरुख खान से करने के खिलाफ थे। लेकिन आखिर में उन्हें इन दोनों की जिद के आगे परिवार वालों को झुकना पड़ा।

By
Published on: 2 Nov 2017 8:38 AM GMT
बड़ी अनोखी थी शाहरुख खान की लव स्टोरी, जमकर हुई थी परेशान वाइफ गौरी
X

मुंबई: बॉलीवुड में जब भी रोमांस का नाम आता है, तो सबसे पहले डीडीएलजे के पीले-पीले सरसों के खेत और उसमें एक-दूसरे के गले में लिपटे शाहरुख खान और काजोल की याद आती है। जी हां, फर्श से अर्श तक का सफर तय करके बॉलीवुड की बुलंदियों तक पहुंचने वाले शाहरुख खान को आज कौन नहीं जानता है। शाहरुख़ खान को ‘बॉलीवुड का बादशाह’ भी कहा जाता है। टेलीविजन पर आने वाले सीरियलों से अपने करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख खान आज बॉलीवुड के बादशाह हैं। आज शाहरुख खान अपना 52वां जन्मदिन है। उनके जन्मदिन पर आपको बताते हैं। उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी बातें, जिन्हें जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान के है लाखों फैंस, पर इस एक्ट्रेस को किंग खान थे नापसंद

जिस शाहरुख खान के रोमांटिक अंदाज की फिल्मी हस्तियां ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की लड़कियां दीवानी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान किसके दीवाने हैं। जी हां, बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक हीरो शाहरुख़ खान दीवाने हैं वाइफ गौरी खान के। शाहरुख खान की जिंदगी तब सूनी हो गई, जब अचानक उनके पेरेंट्स को भगवान ने उनसे छीन लिया।

शाहरुख़ खान की जिंदगी से खुशियां जैसे रूठ गई। तब गौरी खान उनकी जिंदगी में उम्मीदों की तरह आई थी। उनके आते ही शाहरुख की लाइफ में खुशियों की बहार सी आ गई।

यह भी पढ़ें: शाहरुख के बर्थडे को खास बनाने निकली गौरी खान, श्वेता नंदा भी दिखी साथ

गौरी खान भले ही बॉलीवुड की दुनिया से ताल्लुक नहीं रखती हैं, लेकिन फिर भी उनकी खूबसूरती के कई लोग कायल हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि गौरी खान को प्रपोज करने में शाहरुख खान को कई पापड़ बेलने पड़े थे। फिर जब गौरी मानी, तो शाहरुख खान से तीन-तीन बार शादी की।

कहा जाता है कि शाहरुख को गौरी से 'लव एट फर्स्ट साइट' हुआ था शाहरुख ने गौरी को पहली बार 1984 में दिल्ली के पंचशील क्लब में चल रही एक पार्टी में देखा था। उस समय शाहरुख की एज 19 साल जबकि गौरी केवल 14 साल की थी। शाहरुख़ पहली ही नजर में गौरी के दीवाने हो गए थे। लेकिन अपने शर्मीले स्वभाव के कारण वह गौरी को कभी कह नहीं पाए। शाहरुख तो गौरी के इस कदर दीवाने हो गए थे कि जिस भी पार्टी में गौरी जाती थी, वह उनके पीछे-पीछे पहुंच जाते थे। न जाने कहां से कुछ ही टाइम में शाहरुख़ ने गौरी का नंबर पता कर लिया और वह उनको फोन करके हमेशा यह गाना सुनाया करते 'गोरी तेरा गांव बड़ा प्यारा लगे।'

यह भी पढ़ें: फैंस निकाल रहे दिल के अरमान, जमकर ट्रेंड हो रहा #प्यार_का_नाम_शाहरुख़_खान

शाहरुख गौरी के प्यार में पूरी तरह से पागल हो चुके थे। वह गौरी को लेकर इतने ज्यादा पजेसिव थे कि वह गौरी को किसी भी लड़के से बात नहीं करने देते थे। उन्हें बाल खोलकर घूमने से मना करते थे। इसी बात से नाराज होकर गौरी शाहरुख को बिना बताए मुंबई चली गई। लेकिन शाहरुख तो उनके प्यार में इस कदर दीवाने थे कि वह उन्हें ढूंढते हुए उनके पास पहुंच गए और फिर गौरी को प्रपोज किया गौरी भी शाहरुख़ के प्यार को समझ चुकी थी।

उन्होंने उनका प्यार एक्सेप्ट कर लिया। लेकिन इसके बाद इनकी लव स्टोरी में गौरी की फैमिली विलेन बनकर खड़ी हो गई। शाहरुख़ की सारी कोशिशें फेल हो गई, तो दोनों ने भागकर शादी का प्लान बनाया और शादी कर ली।

गौरी के हिंदू होने की वजह से उनकी फैमिली वाले उनकी शादी शाहरुख खान से करने के खिलाफ थे। लेकिन आखिर में उन्हें इन दोनों की जिद के आगे परिवार वालों को झुकना पड़ा। एक मैगजीन में छपे अपने आर्टिकल में शाहरुख ने कहा था, "उस समय गौरी को लेकर मेरी दीवानगी बेहद बढ़ चुकी थी। अगर वो स्विमसूट पहनती या अपने बाल खुले रखती तो मैं उससे लड़ने लगता था। जब वो अपने बाल खोलती थी तो बेहद खूबसूरत लगती थी। मैं नहीं चाहता था कि दूसरे लड़के उसे देखें। इन सारी मुश्किलों के बावजूद ये दिलवाला अपनी गौरी दुल्हनिया को अपने साथ ले ही गया था।

यह भी पढ़ें: PHOTOS: गौरी व बच्चों के साथ इस अंदाज में शाहरुख ने मनाया शादी की सालगिरह

बता दें कि इन दोनों ने अपने प्यार के बीच में मजहब की दीवार को आने नहीं दिया और 26 अगस्त 1991 को दोनों ने कोर्ट में शादी कर ली। शाहरूख खान ने गौरी से पहली शादी कोर्ट में लीगल तरीके से की ताकि घर वाले अपोज करें, तो कानून का शिकंजा हाथ में हो। लीगल शादी के बंधनों में बधने के बाद अब निकाह की बारी थी क्योंकि शाहरूख खान मुस्लिम थे। निकाह करने के लिए गौरी ने अपना नाम बदलकर आयशा रखा और फिर इसके बाद दोनों को निकाह हुआ।

लेकिन अब गौरी अपने धर्म के हिसाब से भी इस मौके को शादी की ख़ुशी महसूस करना चाहती थी। 25 अक्टूबर 1991 को हिंदू धर्म की रीति रिवाजों से तीसरी बार इन दोनों ने शादी की और तब से लेकर आज तक 25 अक्टूबर को ही शाहरूख अपनी शादी की सालगिरह मानते हैं। बता दें कि इस शादी के करीब 25 साल हो गए हैं। गौरी शाहरुख की लाइफ में बेटर हाफ से भी ज्यादा महत्त्व रखती हैं। चाहे जैसा टाइम हो गौरी हमेशा शाहरुख़ के साथ रही हैं।

बता दें कि शाहरुख ने बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस के साथ काम किया। लेकिन कभी उनका अफेयर नहीं हुआ। यही बात शाहरुख की जग-जाहिर है। यह कपल बॉलीवुड का मॉडल कपल साबित हुआ है। शाहरुख खान और गौरी के तीन बच्चे हैं, जिनमें एक बेटी सुहाना खान, दो बेटे आर्यन खान और अबराम खान हैं।

Next Story