×

Sai Pallavi: कश्मीरी पंडितों पर ऐसा बोलना साई पल्लवी को पड़ा महंगा, बजरंग दल ने दी धमकी

Sai Pallavi Statement On Kashmiri pandits: देखना होगा कि साई पल्लवी कश्मीरी हिंदुओं से माफी मांगती हैं या अपने बयान पर कायम रहती हैं। उनके ऐसा बोलने से कश्मीर घाटी से ताल्लुक रखने वाले लोग भी ख़फ़ा हैं।

aman
Written By aman
Published on: 17 Jun 2022 1:57 PM GMT
Sai Pallavi Statement On Kashmiri pandits
X

Sai Pallavi Statement On Kashmiri pandits 

Sai Pallavi: दक्षिण फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री साई पल्लवी (Actress Sai Pallavi) ने धर्म के नाम पर होती हिंसा की निंदा कर विवादों में फंस गई हैं। साई पल्लवी (Sai Pallavi) का नाम कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) पर दिए एक बयान के जरिए विवादों में हैं। विवाद बढ़ते ही साई पल्लवी सोशल मीडिया पर तो वे ट्रोल्स (Sai Pallavi Trolls On Social Media) का शिकार हो ही रही हैं। अब ये मामला पुलिस थाने तक जा पहुंचा है।

साई पल्लवी के खिलाफ हैदराबाद (Hyderabad) के बजरंग दल (Bajrang Dal) भाग्यनगर की ओर से थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। इसी बीच, एक ट्विटर हैंडल से साउथ की इस चर्चित अभिनेत्री पर दर्ज हुई एफआईआर (FIR) कॉपी भी शेयर की गई है। इसमें साई पल्लवी को साफ तौर पर धमकी भरे अंदाज में माफी मांगने को कहा गया है।

Sai Pallavi माफी मांगें

साई पल्लवी (South Actress Sai Pallavi) के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत @BJDLBhagyanagar के ट्विटर हैंडल से शेयर की गई है। इसमें लिखा है, 'बजरंग दल विद्यानगर जिला संयोजक अखिल सिंडोले जी और बालोपासना केंद्र प्रमुख अभिषेक कुर्मा ने सुल्तान बाजार पीएस में साई पल्लवी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।' इस कॉपी को साझा करते हुए लिखा गया है, कि 'कश्मीरी हिंदुओं को लेकर अपमानजनक टिप्पणियों (Derogatory Remarks About Kashmiri Hindus) के लिए साई पल्लवी पूरे देश से माफी मांगे। खासकर कश्मीरी हिंदुओं से। वरना, आने वाले वक्त में हालात और बेकार होंगे।'

'Virata Parvam' प्रमोशन के दौरान बोलीं विवादित बोल

बता दें कि, इस पोस्ट में ये बात भी साफ तौर लिखी गई है कि अगर, साई पल्लवी माफी नहीं मांगती हैं तो उनके खिलाफ और भी कड़े एक्शन लिए जा सकते हैं। आजकल साई पल्लवी अपनी आगामी फिल्म 'Virata Parvam' के प्रचार में जोर-शोर से जुटी हैं। फिल्म प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में साई पल्लवी ने कश्मीरी पंडितों को लेकर कुछ ऐसा कह दिया, कि जिससे सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया।

क्या कहा था साई पल्लवी ने?

दरअसल, अभिनेत्री साई पल्लवी ने कश्मीरी पंडितों के पलायन की तुलना 'गौ रक्षकता' से कर डाली। उन्होंने कहा, 'कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files) ने दिखाया कि उस समय कैसे कश्मीरी पंडितों को मार दिया गया था। यदि आप इस मुद्दे को एक धार्मिक संघर्ष के रूप में ले रहे हैं, तो हाल ही में एक उदाहरण था जहां एक मुस्लिम पर हमला किया गया था, जब वह गायों को ले जा रहा वाहन चला रहा था। इस दौरान लोगों ने 'जय श्री राम' के नारे भी लगाए। फिर क्या हुआ और अब क्या हो रहा है, इसमें अंतर कहां है?'

अब देखना होगा कि साई पल्लवी कश्मीरी हिंदुओं से माफी मांगती हैं या अपने बयान पर कायम रहती हैं। उनके ऐसा बोलने से कश्मीर घाटी से ताल्लुक रखने वाले लोग भी ख़फ़ा हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story