×

‘इंडियाज मोस्ट फिरयरलेस 2’ खोलेगी बालाकोट एयरस्ट्राइक के नये रहस्य

भारतीय सेना के नायकों की कहानी कहती ‘इंडियाज मोस्ट फियरलेस’ के बाद अब प्रकाशक पेंगुइन रैंडम हाउस हंडिया ने इसके दूसरे संस्करण ‘इंडियाज मोस्ट फियरलेस 2’ की घोषणा की है, जिसमें बालाकोट एयरस्ट्राइक और आतंकवाद-रोधी अन्य मुठभेड़ों की प्राथमिक रिपोर्ट पर रोचक और नये-नये रहस्य खोलती कहानियां होंगी।

Anoop Ojha
Published on: 25 May 2019 2:37 PM GMT
‘इंडियाज मोस्ट फिरयरलेस 2’ खोलेगी बालाकोट एयरस्ट्राइक के नये रहस्य
X

नयी दिल्ली: भारतीय सेना के नायकों की कहानी कहती ‘इंडियाज मोस्ट फियरलेस’ के बाद अब प्रकाशक पेंगुइन रैंडम हाउस हंडिया ने इसके दूसरे संस्करण ‘इंडियाज मोस्ट फियरलेस 2’ की घोषणा की है, जिसमें बालाकोट एयरस्ट्राइक और आतंकवाद-रोधी अन्य मुठभेड़ों की प्राथमिक रिपोर्ट पर रोचक और नये-नये रहस्य खोलती कहानियां होंगी।

पत्रकार-लेखक जोड़ी राहुल सिंह एवं शिव अरूर द्वारा लिखित यह किताब जून 2019 में जारी होगी। यह किताब भारतीय सेना के ‘‘हालिया आतंकवाद रोधी सबसे बड़े अभियानों’’ की अनकही दास्तां को साझा करेगी।

यह भी पढ़ें.....विधानसभा चुनाव की तैयारी करें सपा कार्यकर्ता : अखिलेश यादव

सह-लेखक शिव अरूर ने बताया कि किताब में बालाकोट एयरस्ट्राइक से जुड़ी कई नयी जानकारियां होंगी, वहीं यह ऐसे अन्य नायकों की भी विस्तृत कहानियां कहेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘‘इंडियाज मोस्ट फियरलेस’ को लेकर पाठकों ने जो अपना प्यार और रूचि दिखायी, उससे हम अभिभूत थे। हम जानते थे कि पाठक सेना के नायकों की कहानियां पढ़ना चाहते हैं लेकिन इतने बड़े स्तर पर पाठकों की रूचि और ऐसी कहानियों को जानने के बारे में उनकी भूख का हमें अंदाजा नहीं था।’’

यह भी पढ़ें.....जम्मू -लद्दाख के लोग जल्द से जल्द अनुच्छेद 370 और 35ए हटवाना चाहते हैं: भाजपा

अरूर ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हम इसके दूसरे संस्करण के साथ आ रहे हैं जिसमें बालाकोट में भारतीय वायुसेना के एयरस्ट्राइक की जानकारी होगी। साथ ही हमारी किताब ऐसी चीजों के बारे में गहरायी से पड़ताल करेगी।’’

राहुल सिंह ने कहा, ‘‘लेखक से बढ़कर यह हमारे लिये कर्तव्य का एहसास था जिसने हमें इसके दूसरे संस्करण को लिखने के लिये प्रेरित किया।’’

पहली किताब का प्रकाशन 2017 में हुआ था और इसकी करीब 40,000 प्रतियां बिकी थीं।

(भाषा)

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story