×

Pawan Singh Controversy: पवन सिंह की पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही लाइफ घिरी रही है विवादों से, कई तरह के लगे हैं आरोप

Pawan Singh Controversy पवन सिंह अक्सर विवादों के चलते सुर्ख़ियों में रहते हैं। बात चाहे उनकी पहली पत्नी की मौत की खबर की हो या भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह से मारपीट का मामला हो।

Shweta Srivastava
Published on: 3 Jan 2023 12:38 PM GMT
Pawan Singh controversy
X

Pawan Singh controversy (Image Credit-Social Media)

Pawan Singh Controversy: भोजपुरी इंडस्ट्री के पावर स्टार पवन सिंह जहाँ अपनी फिल्मों और गानों के लिए पॉपुलर हैं वहीँ वो अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी काफी मशहूर हैं। लोगों को उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही लाइफ में काफी दिलचस्पी रहती है। पवन सिंह का विवादों से पुराना नाता रहा है। उनकी ज़िन्दगी में कई ऐसे विवाद रहे हैं जिसकी वजह से एक्टर अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं आइये जानते हैं पवन सिंह और उनकी विवादों से घिरी ज़िंदगी के बारे में।

पवन सिंह का विवादों से है पुराना नाता

भोजपुरी एक्टर पवन सिंह अक्सर विवादों के चलते सुर्ख़ियों में रहते हैं। बात चाहे उनकी पहली पत्नी की मौत की खबर की हो या भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह से मारपीट का मामला हो। साथ ही इसके बाद उनकी शादी ज्योति सिंह से हुई लेकिन उन्होंने अपनी दूसरी पत्नी से भी तलाक के लिए अर्ज़ी दे दी। आइये जानते हैं पवन सिंह की निजी ज़िन्दगी के विवादों के बारे में।

पहली पत्नी की हत्या का लगा था आरोप

Pawan Singh controversy (Image Credit-Social Media)

पवन सिंह की पहली पत्नी नीलम ने अपनी ज़िन्दगी खुद खत्म कर ली थी। दोनों की शादी को महज़ 6 महीने ही हुए थे। नीलम ने खुदखुशी कर ली थी लेकिन इस मामले में ये कहा गया कि पवन ने ही उनकी हत्या की थी। लेकिन बाद में सबूतों के आभाव के चलते उन्हें रिहा कर दिया गया।

भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह को दिया धोखा

Pawan Singh controversy (Image Credit-Social Media)

पहली पत्नी की मौत के बाद पवन सिंह का नाम भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह के साथ जुड़ा। दोनों ने काफी समय तक एक दूसरे को डेट किया लेकिन इस रिश्ते में नया मोड़ तब आया जब पवन सिंह ने अचानक ज्योति सिंह से शादी कर ली। इस खबर न अक्षरा सिंह को पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया था। इसके बाद एक्ट्रेस ने पवन पर काफी सारे गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने बताया कि पवन ने उनके साथ मार पीट की और उनका करियर बर्बाद करने की भी कोशिश की थी।

दूसरी शादी में हुआ विवाद

Pawan Singh controversy (Image Credit-Social Media)

पवन सिंह ने जहाँ अक्षरा सिंह का दिल तोड़कर ज्योति सिंह से शादी कर ली वहीँ उनकी ये शादी भी कुछ खास सफल नहीं रही और दोनों की तलाक की खबरें आने लगीं। दोनों ने तलाक के लिए कोर्ट में अर्ज़ी दे दी।

प्रोफेशनल लाइफ भी विवादों से भरी

पवन सिंह अपने गाने लॉलीपॉप लागेलु से इंडस्ट्री में काफी पॉपुलर हो गए थे आज भी उनका ये गाना हर पार्टी और शादी की शान बन कर सामने आया है। लेकिन वहीँ एक्टर अपने कुछ गानों को लेकर विवादों में भी घिरे रहे हैं। उन्होंने कई डबल मीनिंग सॉन्ग भी बनाये हैं जिसकी वजह से उन्हें कई बार आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा।

Pawan Singh controversy (Image Credit-Social Media)

जहाँ उनकी पर्सनल लाइफ विवादों में रहीं वहीँ प्रोफेशनल लाइफ में भी कम विवाद नहीं रहा है। पवन ने एक गाना बनाया था जिसके लिए उनकी काफी आलोचना हुई थी वो गाना था सानिया मिर्जा के कट नथुनिया पर जिसपर काफी बवाल हुआ था। इस गाने को लेकर पवन पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लगा था।

Pawan Singh controversy (Image Credit-Social Media)

वहीँ इसके बाद उनपर जाति को लेकर भी कई आरोप लगे जो भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव ने लगाए थे। दरअसल दोनों का विवाद तब शुरू हुआ जब खेसारी ने एक नए कलाकार को अपशब्द के इसके बाद पवन सिंह काफी आग बबूला हो गए और इसके बाद उन्होंने खेसारी को खूब उल्टा सीधा बोला। इसके बाद दोनों की काफी समय तक ज़ुबानी जंग सोशल मीडिया पर चलती रही।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story