×

Bhojpuri Actors: जाने इन पॉपुलर भोजपुरी स्टार्स के असली नाम, खेसारी से लेकर रवि किशन तक हैं इस लिस्ट में शामिल

Real Names of Bhojpuri Stars: खेसारी लाल यादव से लेकर मोनालिसा तक कुछ ऐसे स्टार्स हैं जिनका असली नाम शायद ही आपको पता होगा।

Shweta Srivastava
Published on: 2 Dec 2022 12:37 AM GMT
Real Names of Bhojpuri Stars
X

Real Names of Bhojpuri Stars (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Real Names of Bhojpuri Stars: खेसारी लाल यादव से लेकर मोनालिसा तक कुछ ऐसे स्टार्स हैं जिनका असली नाम शायद ही आपको पता होगा। लेकिन आज हम आपको उन सभी स्टार्स के असली नामों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं कि कौन सा स्टार किस नाम से भोजपुरी इंडस्ट्री में शोहरत पा रहा और उसका असली नाम क्या है।

भोजपुरी स्टार्स के असली नाम (Real Names of these Bhojpuri Stars)

बॉलीवुड में लोग काफी समय से अपना असली नाम न रखकर कोई अलग नाम से जाने जाते रहे हैं। इंडस्ट्री में असली नाम की जगह अलग नाम से अपनी पहचान बनाने वाले सितारों की एक लम्बी चौड़ी लिस्ट है। चाहे वो दिलीप कुमार उर्फ़ युसूफ खान हों या अक्षय कुमार उर्फ़ राजीव भाटिया। लेकिन भोजपुरी इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स हैं जिनके असली नाम से शायद आप वाकिफ न हों।

यहां उन लोकप्रिय भोजपुरी सितारों की सूची दी गई है, जिन्हें आज उनके स्टेज के नाम से बेहतर जानते हैं।

खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav)

Khesari Lal Yadav (Image Credit-Social Media)

एक्टर और सिंगर खेसारी लाल यादव भोजपुरी इंडस्ट्री का काफी पॉपुलर नाम है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि खेसारी का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है। कपिल शर्मा के शो के एक एपिसोड में उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि जनता ने उन्हें ये नाम इसलिए दिया क्योंकि वो बहुत ज्यादा बात करते हैं।

मोनालिसा (Monalisa)

Monalisa (Image Credit-Social Media)

भोजपुरी इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय नामों में से एक, मोनालिसा का नाम है उनका जन्म अंतरा बिस्वास के रूप में हुआ था। उसने बाद में अपने चाचा के कहने पर उन्होंने इंडस्ट्री के लिए अपना नाम बदल लिया।

दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav)

Dinesh Lal Yadav (Image Credit-Social Media)

दिनेश लाल यादव ने निरहुआ सातल रहे नाम के एक एल्बम में काम किया था। ये इतनी बड़ी हिट हुई और इसे इतना प्यार मिला कि फैंस उन्हें 'निरहुआ' कहने लगे।

रानी चटर्जी (Rani Chatterjee)

Rani Chatterjee(Image Credit-Social Media)

एक्ट्रेस रानी चटर्जी ने एक बार अपने नाम पर एक किस्सा सुनाया था उन्होंने कहा था," एक मंदिर में फिल्म ससुरा बड़ा पैसावाला के लिए एक सीक्वेंस की शूटिंग चल रही थी जब मीडिया के लोग इंटरव्यू लेने आए। शूटिंग देखने के लिए आसपास काफी भीड़ जमा हो गई थी। तो मेरे निर्देशक ने सोचा कि मेरे असली नाम का खुलासा करने से दिक्कत पैदा हो सकती है क्योंकि मैं एक मुस्लिम हूं। इसलिए जब किसी ने मेरा नाम पूछा तो उन्होंने रानी कहा और जब उन्होंने मेरा उपनाम पूछा तो उन्होंने बिना सोचे कहा कि चटर्जी दरअसल उस समय रानी मुखर्जी काफी फेमस थीं और यूँ मेरा नाम रानी चटर्जी हो गया।" आपको बता दें उनका असली नाम सबिहा शेख है।

रवि किशन (Ravi Kishan)

Ravi Kishan (Image Credit-Social Media)

न केवल भोजपुरी इंडस्ट्री बल्कि पूरे देश के सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा अभिनेताओं में से एक, रवि किशन का असली नाम रवींद्र श्यामनारायण शुक्ला है। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने एक अलग फ़िल्मी नाम अपनाने का फैसला किया।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story