×

Bhojpuri Aamrapali Dubey: कभी आम्रपाली दुबे के थे बहुत बुरे हाल, अब हैं करोड़ों की मालकिन

Aamrapali Dubey: आम्रपाली दुबे उन एक्ट्रेसस में शुमार हैं जिन्होंने काफी कम समय में इंडस्ट्री में काफी ज़्यादा नाम कमा लिया है। आइये जानते हैं कैसा रहा आम्रपाली का यहाँ तक का सफर।

Shweta Srivastava
Published on: 30 July 2022 11:28 AM GMT
Aamrapali Dubey
X

Aamrapali Dubey (Image Credit-Social Media)

Aamrapali Dubey: भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे (Aamrapali Dubey) उन एक्ट्रेसस में शुमार हैं जिन्होंने काफी कम समय में इंडस्ट्री में काफी ज़्यादा नाम कमा लिया है। उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से इस मुकाम को हासिल किया है। आम्रपाली दुबे भोजपुरी इंडस्ट्री का एक जाना पहचाना नाम है जो भोजपुरिया फैंस के दिल में बस्ता है। उनकी ज़्यादातर फिल्में हिट हुईं हैं। साथ ही आम्रपाली की ज़बरदस्त फैन फॉलोइंग है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आम्रपाली जब इंडस्ट्री में आईं थीं तो शुरआत में लोग उन्हें काम नहीं देते थे। आइये जानते हैं कैसा रहा आम्रपाली का यहाँ तक का सफर।

आम्रपाली ने की थी टेलीविज़न से अपने करियर की शुरुआत

आम्रपाली का जन्म 11 जनवरी 1987 को गोरखपुर के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। इसके बाद आम्रपाली अपने परिवार के साथ मुंबई शिफ्ट हो गईं। एक्ट्रेस आम्रपाली ने एक्टिंग की दुनिया में साल 2008 में कदम रखा उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टेलीविज़न से की थी। उन्होंने पॉपुलर सीरियल 'सात फेरे: सलोनी का सफर' में काम किया था। इसके अलावा भी उन्होंने कई सीरियलस में छोटे मोटे रोल किए। काफी समय के बाद आम्रपाली को एक सीरियल मिला जिसमे उन्हें लीड रोल प्ले करने का मौका मिला। जिसका नाम था 'रहना है तेरी पलकों की छाओं में।'

कोई नहीं दे रहा था काम

आम्रपाली शुरुआत से ही बड़े पर्दे पर आना चाहतीं थीं। लेकिन टेलीविज़न पर काम करने के बाद भी उन्हें कोई काम देने को तैयार नहीं था। लेकिन उनके करियर ने रफ़्तार तब पकड़ी जब दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को अपनी एक फिल्म के लिए आम्रपाली सही लगीं और उन्होंने ही उन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए कहा। इसके बाद से आम्रपाली के करियर ने तेज़ी से रफ़्तार पकड़ ली और वो सफलता की सीढ़ियां चढ़तीं चलीं गईं।

भोजपुरी फिल्मों में आईं नज़र

एक्ट्रेस आम्रपाली की पहली फिल्म भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ ​​निरहुआ के साथ थी। जिसका नाम था 'निरहुआ हिंदुस्तानी।' निरहुआ के साथ आम्रपाली को फिल्म में लीड रोल मिला जिसके बाद लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भोजुपरी इंडस्ट्री में आम्रपाली ने बतौर एक्ट्रेस नहीं बल्कि एक सिंगर के रूप में शुरुआत की थी। उन्होंने 'आवा ऐ आम्रपाली निरहुआ रंग डाली' एल्बम में बतौर सिंगर गाना गया। जिसे लोगों ने खूब पसंद भी किया। इसतरह से उन्होंने फिल्मों में एक्टिंग के साथ साथ सिंगिंग में भी अपना लोहा मनवाया। आम्रपाली ने कई गीत भी गाये जो लोगों ने खूब पसंद किये उनका छठपूजा का गाना 'चले के बाटे छठी घाट ऐ पिया' लोग आज भी खूब पसंद करते हैं।

आम्रपाली को मिला लोगों का प्यार

अपनी डेब्यू फिल्म निरहुआ हिंदुस्तानी से आम्रपाली ने लोगों के मन में अपनी अलग पहचान बना ली थी। इसके बाद उन्हें ढेरों फिल्मों के ऑफर आने लगे। इन फिल्मों में ज़्यादातर फिल्में निरहुआ के साथ ही थीं। लोग दोनों की जोड़ी को काफी पसंद करते हैं। आम्रपाली ने कामयाबी और पॉपुलैरिटी के इतने झंडे गाड़े और लोगो का उन्हें बेशुमार प्यार मिला। जिसकी कल्पना शायद आम्रपाली ने कभी की ही नहीं थी। फिलहाल इस समय आम्रपाली कामयाब एक्ट्रेसस में शुमार हैं वो एक फिल्म के लिए लगभग 30 से 35 लाख रुपए चार्ज करती हैं। इसके अलावा आम्रपली के पास मुंबई में अपना घर और कई गाड़ियां भी हैं। वो एक लग्ज़री लाइफ जीती हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story