×

ये 3 भोजपुरी हसीनाएँ: जिनके आगे बॉलीवुड की कैटरीना और आलिया भी फेल, देखें तस्वीरें

Bhojpuri Actresses: आज हम कुछ ऐसी भोजपुरी अदाकाराओं की बात करेंगे को बेहद खूबसूरत हैं और उनके आगे बॉलीवुड की बड़ी बड़ी एक्ट्रेसेस भी कुछ नहीं।

Shweta Srivastava
Updated on: 7 Jun 2022 5:23 AM GMT
Bhojpuri  Actresses
X

Bhojpuri Actresses (Image Credit-Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Bhojpuri Actresses:भोजपुरी इंडस्ट्री ने धीरे धीरे अपना अच्छा खासा मुकाम हासिल कर लिया है। साथ ही इंडस्ट्री में कई टैलेंटेड एक्टर और एक्ट्रेसेस मौजूद हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के बल पर आज ये मुकाम हासिल किया है। इतना ही नहीं भोजपुरी की कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने न सिर्फ भोजपुरी इंडस्ट्री के लिए बल्कि हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम जैसी फिल्मों में भी काम किया है। आज हम कुछ ऐसी भोजपुरी अदाकाराओं की बात करेंगे को बेहद खूबसूरत हैं और उनके आगे बॉलीवुड की बड़ी बड़ी एक्ट्रेसेस भी कुछ नहीं।

आजकल सोशल मीडिया ने फैन और एक्टर्स के बीच की दूरी को काफी काम कर दिया है। इंस्टाग्राम और सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कलाकारों के फॉलोवर्स उन पर अपना ढेरों प्यार लुटाते मिलजाते हैं ऐसे ही इन स्टार्स के भी कई फोल्लोवेर्स हैं जो इन्हे फॉलो करते हैं और स्टार्स भी अपनी तस्वीरें और वीडियोस फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं जिससे वो अपने स्टार्स से और भी ज़्यादा करीब से जुड़ जाते हैं। वहीँ अगर हम बात करें उन एक्ट्रेसेस की जिनके लाखो करोड़ों चाहने वाले हैं तो उन्हें देख कर हर कोई यही कहेगा ही इनके आगे तो कटरीना और करीना भी फ़ैल हैं। तो आइये जानते हैं कौन हैं वो एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने हुस्न के जलवों से सभी को घायल कर दिया है।

अक्षरा सिंह (Akshara Singh)


Akshara Singh (Image Credit-Social Media)

अक्षरा सिंह भोजपुरी इंडस्ट्री का काफी चर्चित नाम है। बात चाहे उनके निजी जीवन की हो या फिल्मों और गानों की वो हमेशा चर्चा में ज़रूर रहतीं हैं। अक्षरा सिंह का जन्म 30 अगस्त 1993 मुंबई, महाराष्ट्रा में हुआ। अक्षरा सिंह ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्म "प्राण जाई पर वचन न जाई" से करी थी। साथ ही अक्षरा की लोकप्रियता सबसे ज़्यादा "कॉल करें क्या" गाने से पूरे भारत में फ़ैल गयी। इतना ही नहीं वो उत्तर से लेकर दक्षिण तक काफी पसंद की जाने लगीं। ख़ूबसूरती में उनका कोई जवाब नहीं वो हर ऑउटफिट में गज़ब ढ़ातीं हैं। अक्षरा जैसे ही अपना कोई वीडियो या फोटो सोशल मीडिया पर लगाती हैं वो ट्रेंड करने लगता है। और उनके फैंस उनके पोस्ट पर लाइक और कमैंट्स करने लगते हैं।

आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey)


Amrapali Dubey (Image Credit-Social Media)

भोजपुरी इंडस्ट्री की सबसे सफल अभिनेत्रियों में शुमार आम्रपाली दुबे बेहद खूबसूरत हैं। साथ ही उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात भोजपुरी फिल्म निरहुआ हिन्दुस्तानी से की थी साथ ही इस फिल्म के लिए उन्हें "डेब्यू अभिनेत्री" के पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया। आम्रपाली के सोशल मीडिया पर कई सारे फैंस हैं जो उन्हें फॉलो करते हैं। आम्रपाली की पर्दे पर दिनेश लाल यादव निरहुआ के साथ जोड़ी लोग क़ाफी पसंद करते हैं और दोनों ने एक साथ कई सारी हिट फिल्मे भी दी हैं।

रानी चटर्जी (Rani Chatterjee)


Rani Chatterjee (Image Credit-Social Media)

रानी चटर्जी लोकप्रियता भी किसी बड़ी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है। उनकी एक मुस्कान पर लाखों मरते हैं। वो हर स्टाइल में बेहद खूबसूरत नज़र आतीं हैं। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2003 में भोजपुरी फिल्म 'ससुरा बड़ा पइसावाला' से की थी। रानी चटर्जी की ये फिल्म मशहूर फिल्म अभिनेता मनोज तिवारी के साथ थी और ये फिल्म हिट रही इतना ही नहीं रानी को अपनी पहली फिल्म से ही भोजपुरी सिनेमा की "6th भोजपुरी अवार्ड्स 2013" बेस्ट एक्ट्रेस के खिताब से नवाज़ा गया। रानी की ख़ूबसूरती के चर्चे हर जगह होते हैं। वो हमेशा अपनी नए स्टाइल की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहतीं हैं।

इनके अलावा भी कई भोजपुरी एक्ट्रेसेस हैं जिनको देखकर आप भी कह उठेंगे वाह। इन एक्ट्रेसेस में कई नाम शामिल हैं जैसे मोनालिसा(Monalisa,काजल राघवानी (Kajal Raghwani),निशा दूबे (Nisha Dubey),पाखी हेग्रे (Pakhi Hedge),मणि भट्टाचार्या (Mani Bhattachariya),आकांक्षा अवस्थी (Akanksha Awasthi), काव्या सिंह (Kavya Singh),राखी त्रिपाठी (Rakhi Tripathi),चांदनी सिंह(Chandni Singh),प्रियंका पंडित (Priyanka Pandit), पूनम दूबे (Poonam Dubey),स्मृति सिन्हा (Smrity Sinha) और मधु शर्मा(Madhu Sharma) इसके अलावा भी कई अभिनेत्रियों ने अपनी ख़ूबसूरती से लाखों दिलों को धड़का दिया है। भोजपुरी इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने में वहां के स्टार्स का काफी योगदान है उन्होंने आज इस इंडस्ट्री को न सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया में भी नाम दिलाया है और अपनी पहचान बनाई है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Next Story