×

Anjana Singh Biography: अंजना सिंह ने टेलीविज़न से की अपने करियर की शुरआत, इंडस्ट्री में होते हैं उनकी ख़ूबसूरती के चर्चे

Anjana Singh Biography: आइये जानते हैं भोजपुरी एक्ट्रेस अंजना सिंह को और करीब से उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में जानते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 30 Jan 2023 4:50 PM GMT
Anjana Singh Biography
X

Anjana Singh Biography (Image Credit-Social Media)

Anjana Singh Biography: अंजना सिंह भोजपुरी इंडस्ट्री की खूबसूरत एक्ट्रेसस में शुमार हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है साथ ही साथ वो कई टीवी सीरियलस में भी दिखाई दीं हैं। आज हम भोजपुरी इंडस्ट्री की इस बेहद प्यारी अदाकारा से आपको रूबरू करवाएंगे। आइये जानते हैं अंजना सिंह को और करीब से उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में जानते हैं।

अंजना सिंह का बायोग्राफी

प्रारंभिक जीवन

अंजना सिंह का जन्म 7 अगस्त 1990 को लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था। उनका परिवार एक माध्यम वर्गीय परिवार था और उनके माता पिता का नाम हमे ज्ञात नहीं हुआ है।

Anjana Singh Biography (Image Credit-Social Media)

शिक्षा

एक्ट्रेस अंजना सिंह ने प्रियाट स्कूल से अपनी पढ़ाई की थी उनके कॉलेज का नाम बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर, बिहार और शिक्षा योग्यता स्नातक है। अंजना सिंह की काफी खूबसूरत है और उनके फैंस उन्हें साड़ी में देखना काफी पसंद करते हैं क्योंकि साड़ी में वो बेहद खूबसूरत दिखती हैं।

Anjana Singh Biography (Image Credit-Social Media)

अंजना सिंह परिवार और जन्म विवरण

पूरा नाम :- अंजना सिंह

जन्मदिन :- 7 अगस्त 1990

पति -यश कुमार मिश्रा (अभिनेता)

संतान-पुत्री- अदिति

पिता :- पता नहीं

मां :- पता नहीं

गृहनगर:- लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत

स्कूल:- प्रियाट स्कूल

कॉलेज: - बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर, बिहार

शिक्षा योग्यता: - स्नातक

डेब्यू: - फिल्म: एक और फौलाद (भोजपुरी, 2012) - टीवी सीरियल: महुआ टीवी पर टीवी भाग ना ​​बचे कोई (भोजपुरी)

पेशा: - अभिनेत्री, मॉडल

वैवाहिक स्थिति: विवाहित

राष्ट्रीयता:- भारतीय

धर्म :- हिन्दू धर्म

अंजना सिंह शारीरिक संरचना

हाइट:- 5' 5"

वजन:- 58 किग्रा

फिगर मेजरमेंट:- 34-26-36

आँखों का रंग:- गहरा भूरा

बालों का रंग:- काला

Anjana Singh Biography (Image Credit-Social Media)

फ़िल्मी करियर

अंजना सिंह ने महुआ टीवी पर एक और फौलाद (भोजपुरी, 2012) टीवी सीरियल: टीवी भाग ना ​​बचे कोई (भोजपुरी) से डेब्यू किया। अंजना ने दो सालों में करीब 25 फिल्में साइन कीं थीं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story