×

Kajal Raghwani Biography: ऐसे बनी काजल भोजपुरी इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस, पसंदीदा एक्टर के साथ काम करने का मिला मौका

Kajal Raghwani Biography: काजल राघवानी भोजपुरी इंडस्ट्री की एक जानी मानी एक्ट्रेस हैं। आज हम काजल की पर्सनल लाइफ से लेकर उनकी प्रोफेशनल लाइफ तक हर पहलू पर नज़र डालेंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 21 Jan 2023 12:32 PM GMT
Kajal Raghwani Biography
X

Kajal Raghwani (Image Credit-Social Media)

Kajal Raghwani Biography: काजल राघवानी भोजपुरी इंडस्ट्री की एक जानी मानी एक्ट्रेस हैं। वो भोजपुरी फिल्मों में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसस में से एक हैं। बहुत कम उम्र में, उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश किया था। आज हम काजल की पर्सनल लाइफ से लेकर उनकी प्रोफेशनल लाइफ तक हर पहलू पर नज़र डालेंगे। आइये जानते हैं काजल राघवानी को और करीब से।

काजल राघवानी बायोग्राफी

काजल राघवानी का प्रारंभिक जीवन

भोजपुरी एक्ट्रेस काजल राघवानी का जन्म 20 जुलाई 1990 को पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था। वो शुरुआत से ही अपने परिवार के बेहद करीब रहीं हैं। काजलएक मिडिल क्लास फॅमिली से आईं हैं। उनके परिवार में माता-पिता और 2 भाई-बहन हैं। उसके पिता का नाम हमे ज्ञात नहीं हुआ है और उनकी माँ का नाम शारदा राघवानी है। उनकी बहन का नाम धर्मिष्ठा मिस्त्री और भाई विमल राघवानी है।

Kajal Raghwani (Image Credit-Social Media)

काजल राघवानी की शिक्षा

काजल ने पटना यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री का रुख किया।

Kajal Raghwani (Image Credit-Social Media)

शारीरिक संरचना

काजल राघवानी की उम्र 32 साल है

जन्म स्थान- तेघरा गांव, बिहार

निवास- पुणे महाराष्ट्र, भारत

हाइट- 5 फीट 6 इंच

वजन -65 किलो

शरीर का माप- 33-28-36 इंच

त्वचा का रंग- गेहुँआ

बालों का रंग- काला

आंखों का रंग- काला

डेब्यू फिल्म - सुगना (2011) भोजपुरी

Kajal Raghwani (Image Credit-Social Media)

काजल राघवानी का फ़िल्मी करियर

उन्होंने 2013 में भोजपुरी फिल्म रिहाई सह-अभिनीत आदित्य ओझा के साथ अभिनय की शुरुआत की। उनकी प्रमुख भोजपुरी फिल्में हैं, प्रतिज्ञा 2, हुकुमत, पटना से पाकिस्तान, मुकद्दर, मेहंदी लगा के रखना, और मैं सेहरा बांध के आउंगा। 2011 की भोजपुरी फिल्म सुगना से, उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की।

Kajal Raghwani (Image Credit-Social Media)

काजल राघवानी का बचपन काफी संघर्षों में बीता है। लेकिन एक बार जब उन्होंने बड़े पर्दे पर कदम रखा तो उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। काजल इंटरनेट पर भी छाई रहती हैं। उनके हॉट भोजपुरी डांस वीडियो गाने यूट्यूब पर खूब देखे। पवन सिंह के साथ उनके भोजपुरिया राजा वीडियो सॉन्ग को चार करोड़ से ज्यादा बार देखा गया। उन्हें 2016 में दुबई में अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी फिल्म पुरस्कार (IBFA) में भोजपुरी सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पीपुल्स च्वाइस अवार्ड भी मिला था। काजल अपनी एक फिल्म के लिए 5 लाख से 15 लाख रुपए चार्ज करती हैं। भोजपुरी फिल्मों में उनके पसंदीदा अभिनेता खेसारी लाल यादव हैं। खेसारी लाल यादव और काजल की जोड़ी हमेशा से ही सुपरहिट रही है। उन्होंने अब तक ज्यादातर फिल्में खेसारी लाल के साथ ही की हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story