×

Chhath Puja Song 2022: 'उगिहे सुरुजदेव केरवा के पात' गीत पर मदमस्त डांस करती दिखीं एक्ट्रेस माही

Chhath Puja Song 2022: भोजपुरी एक्ट्रेस माही श्रीवास्तव का पहले रिलीज हुए गाने ‘छठी मइया मांगेले ललनवा’ के बाद माही का एक नया छठ गीत 'उगिहे सुरुजदेव केरवा के पात' हुआ रिलीज हुआ है।

Anushka Rati
Published on: 30 Oct 2022 5:07 AM GMT
Chhath Puja Song 2022: उगिहे सुरुजदेव केरवा के पात गीत पर मदमस्त डांस करती दिखीं एक्ट्रेस माही
X

New Chhath Puja Song (image: social media)

Chhath Puja Song 2022: बात दें कि हर तरफ छठ पूजा कि धूम मची है। हर कोई आस्था और आज पहली अर्ध की तैयारियों में जुड़ा है। वहीं भोजपुरी एक्ट्रेस माही श्रीवास्तव का पहले रिलीज हुए गाने 'छठी मइया मांगेले ललनवा' के बाद माही का एक नया छठ गीत 'उगिहे सुरुजदेव केरवा के पात' हुआ रिलीज हुआ है।

आपको बता दें कि यूपी बिहार में पूरी आस्था और श्रद्धा से मनाए जाने वाला छठ का पावन पर्व शुरू हो चुका है और ये महापर्व परसों यानी के नहाया खाए से शुरू हो जाता है इसका दूसरा दिन खरना का होता है। बता दें कि आस्था के इस महापर्व की उमंग और उल्लास लोगों में छा गई है। बिहार, यूपी के लोग इस आस्था के महापर्व की तैयारी में पूरी तरह जुट गए हैं। खरना के दिन महिलाएं गुड़ की खीर का प्रसाद बनाती हैं और रात में उस प्रसाद को ग्रहण करती हैं। साथ ही उस गुड़ की खीर को जिसे फास्ट रखी महिलाएं बनाती हैं उन्हें प्रसाद के रूप में भी बांटा जाता है और इसके बाद से 36 घंटे का निर्जला व्रत शुरू होता है जिसे महिलाएं भक्तिरस में डूबे हुए पूरी आस्था से निभाती हैं। ऐसे में भोजपुरी स्टार्स ने भी छठ गीतों से इस महापर्व के समां को भक्ति से बांध दिया है और व्रतियों का उत्साह बढ़ने के लिए भोजपुरी सिंगर नेहा राज की आवाज में 'उगिहे सुरुजदेव केरवा के पात' भोजपुरी सॉन्ग इस पावन समय पर रिलीज हुआ है। वहीं इस छठ गीत में एक बार फिर से भोजपुरी अभिनेत्री माही श्रीवास्तव ने अपनी सादगी और अदाएगी से सभी का मन जीत लिया है। साथ ही इस सॉन्ग में माही का साथ पारुल यादव ने दिया है।

बता दें कि गाने के वीडियो में माही श्रीवास्तव अपनी सहेलियों संग घूमते घामते छठ माई के व्रत करने वालो के घर के सामने जा पहुंचती हैं। जहां वे सभी को व्रत की तैयारी करते हुए देखती है और गाती हैं, 'बेदिया बनाता दूब छिलके धरतिया घरे घरे होता छठी माई के बरातिया गइया के गोबर बसे घरे लिपात हो कोयलिया बोले भोरे भोरे छठी मईया के घाट आज उगिहे सुरुजदेव केरवा के पात।' 'उगिहे सुरुजदेव केरवा के पात' के निर्माता रत्नाकर कुमार हैं और इस गाने को नेहा राज ने अपनी मधुर आवाज में गाया है। वीडियो में एक्ट्रेस माही श्रीवास्तव और पारुल यादव ने परफॉर्म किया है जबकि आशुतोष तिवारी ने इस गाने के लिरिक्स लिखा है। इसका म्यूजिक छोटू रावत ने तैयार किया है और निर्देशन रवि पंडित ने किया है।

बता दें कि इससे पहले माही श्रीवास्तव का नया गाना 'छठी मइया मांगेले ललनवा' रिलीज हुआ था। इसके अलावा वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के यूट्यूब चैनल की ओर से जारी हुए गाने में एक्ट्रेस एक अलग ही रूप रंग और अंदाज में नजर आ रही हैं। उनकी आंखों से आंसू बह रहे हैं। साथ ही इस गाने में वो छठी मइया का व्रत की हुई नजर आ रही हैं। वहीं इस गाने में आप देख सकते हैं कि उनकी शादी के बाद भी गोद सूनी रहती है, जिसकी वजह वो काफी उदास और हताश रहती हैं और उन्हें लोगों के ढेर सारे ताने सुनने पड़ते हैं। फिर कुछ लोग उन्हें सलाह देते हैं कि छठी मइया का व्रत करो तो उनकी सूनी गोद भर सकती है। छठी मइया की महिमा के बारे में लोग उन्हें बताते हैं तो वो छठ का व्रत करती हैं और मां से रो रोकर अपनी सूनी गोद को भरने की गुहार लगाती हैं। बता दें कि इस गाने को छठ घाट पर फिल्माया गया है और दर्शक इस गाने को काफी पसंद भी कर रहें हैं।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story