×

Nidhi Jha: निधि झा ने टेलीविज़न से की थी अपने करियर की शुरआत, कई फिल्मों में दिखा चुंकीं हैं अपनी एक्टिंग स्किल्स

Nidhi Jha Biography: आइये जानते हैं भोजपुरी एक्ट्रेस निधि झा की ज़िन्दगी से जुडी कई सूनी अनसुनी बातें।

Shweta Srivastava
Published on: 25 Jan 2023 3:44 AM GMT
Nidhi Jha Biography
X

Nidhi Jha Biography (Image Credit-Social Media)

Nidhi Jha Biography: भोजपुरी एक्ट्रेस निधि झा ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविज़न से की थी इसके बाद उन्होंने कई भोजपुरी फिल्मों में भी अभिनय किया है। निधि झा की पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में जानने के लिए फैंस काफी उत्सुक रहते हैं और ऐसे में आइये जानते हैं निधि झा की ज़िन्दगी से जुडी कई सूनी अनसुनी बातें।

निधि झा की बायोग्राफी

भोजपुरी फिल्म करने से पहले, निधि झा ने कई हिंदी टेलीविजन धारावाहिकों में काम किया। निधि झा ने बालिका वधु, अदालत, सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, सपने सुहाने लड़कपन के, और आहट सीजन 6 सहित कई हिंदी टेलीविजन सीरियल में अपनी एक्टिंग स्किल्स दिखाईं है। निधि झा भोजपुरी सिनेमा के रैंकों के माध्यम से तेजी से बढ़ी हैं। निधि झा ने 2016 में भोजपुरी इंडस्ट्री में डेब्यू करने के बाद से लगभग 15 भोजपुरी फिल्मों में काम किया है।

Nidhi Jha Biography (Image Credit-Social Media)

प्रारंभिक जीवन

निधि झा 33 साल की हैं, और 18 अक्टूबर को अपना शुभ कैंडल-ब्लोइंग डे मनाती हैं। उनका जन्म एक सहायक निदेशक रंजीत झा के घर हुआ था, हालांकि उन्होंने कभी अपनी मां के नाम का उल्लेख नहीं किया। जब उसके भाई-बहनों की बात आती है, तो मॉडल के दो भाई हैं जिनका नाम नीरज और तुषार झा है। इसके अलावा, वह अपने माता-पिता की इकलौती बेटी है। निधि झा का व्यक्तित्व काफी प्रभावशाली हैं। वो काफी फिटनेस फ्रीक हैं रोजाना जिम जाती हैं और योग भी करती हैं। निधि झा स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं और अपनी शारीरिक फिटनेस को बनाए रखने के लिए काफी अलर्ट हैं।

Nidhi Jha Biography (Image Credit-Social Media)

व्यक्तिगत जानकारी

जन्म तिथि- 18 अक्टूबर 1988

जन्म स्थान -बिहार

वर्तमान शहर- मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

वर्तमान पता- मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

राष्ट्रीयता- भारतीय

भाषाएँ- हिंदी | अंग्रेज़ी | भोजपुरी | मैथिली

धर्म -हिंदू धर्म

शौक- अभिनय

हाइट- 5' 6"

वजन- 52 किग्रा

स्किन टोन- फेयर

बालों का रंग -काला

आंखों का रंग- काला

शारीरिक बनावट- 34-28-34

भोजपुरी एक्ट्रेस निधि झा के पति का नाम

2 मई 2022 को भोजपुरी की यूलिया कही जाने वाली एक्ट्रेस निधि झा ने एक्टर यश कुमार मिश्रा के साथ सात फेरे लिए। उनकी शादी में केवल कुछ ही भोजपुरी अभिनेता, परिवार और करीबी दोस्त शामिल हुए थे। दोनों की शादी मुंबई में बड़े ही धूमधाम से हुई थी। उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हुईं। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर, अभिनेता यश कुमार ने अपनी शादी के बाद अपनी पत्नी निधि झा के साथ एक सेल्फी पोस्ट की। इस तस्वीर में दोनों बेहद प्यारे लग रहे थे।

यश ने अपनी पत्नी निधि के साथ तस्वीर को कैप्शन दिया था , "शादी के बाद पत्नी निधि मिश्रा के साथ पहली तस्वीर...।" पिछले कुछ सालों से निधि मुख्य रूप से भोजपुरी सिनेमा में व्यस्त हैं। उन्होंने पवन सिंह, खेसारी लाल यादव, अरविंद अकेला कल्लू, यश मिश्रा और कई अन्य भोजपुरी मुख्यधारा के अभिनेताओं के साथ काम किया।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story