×

Pakhi Hegde Biography: भोजपुरी एक्ट्रेस पाखी हेगड़े ने अपने करियर की शुरआत टेलीविजन से की, कई बड़े स्टार्स के साथ किया है काम

Pakhi Hegde Biography: आज हम आपको पाखी की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से रूबरू करवाएंगे। आइये जानते हैं इस भोजपुरी एक्ट्रेस को और करीब से।

Shweta Srivastava
Published on: 27 Jan 2023 3:05 AM GMT
Pakhi Hegde Biography
X

Pakhi Hegde Biography (Image Credit-Social Media)

Pakhi Hegde Biography: भोजपुरी एक्ट्रेस पाखी हेगड़े ने कई टेलीविज़न सीरियल भोजपुरी और मराठी फिल्मों में काम किया है। लेकिन मुख्य रूप से उन्हें भोजपुरी सिनेमा ने पहचान दिलाई। आज हम आपको पाखी की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से रूबरू करवाएंगे। आइये जानते हैं इस भोजपुरी एक्ट्रेस को और करीब से।

पाखी हेगड़े की बायोग्राफी

प्रारंभिक जीवन

पाखी हेगड़े का जन्म 5 मार्च 1985 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। पाखी हेगड़े का जन्म और पालन-पोषण मुंबई के पास वसई में हुआ था। वो मुख्य रूप से बिहारी और भोजपुरी सिनेमा में नज़र आईं, उन्होंने अब तक कुछ हिंदी और मराठी फ़िल्में भी की हैं। उनकी अधिकांश भूमिकाएँ मजबूत महिला प्रधान फिल्मों में रही है साथ ही महिला-उन्मुख रही हैं।

Pakhi Hegde Biography (Image Credit-Social Media)

पाखी हेगड़े करियर

अस्ट्रेरस पाखी हेगड़े ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत दूरदर्शन पर मुख्य बनूंगी मिस इंडिया नाम के एक डेली सोप में मुख्य भूमिका के साथ की थी।

पाखी हेगड़े मुंबई की एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से हिंदी धारावाहिकों, भोजपुरी और मराठी फिल्मों में नज़र आ चुकीं हैं। पाखी हेगड़े की पहली भोजपुरी फिल्म बैरी पिया (2006) थी मराठी फिल्म सत ना गत (2013) बॉलीवुड फिल्म कला सच द ब्लैक ट्रूथ (2014) थी। इसके अलावा वो टीवी सीरियल मैं बनूंगी मिस इंडिया (2004) में भी नज़र आईं। इसके बाद उन्होंने मनोज तिवारी के साथ भइया हमार दयावान, परमवीर परशुराम और गंगा जमुना सरस्वती में और पवन सिंह के साथ प्यार मोहब्बत जिंदाबाद और देवर भाभी में काम किया।

Pakhi Hegde Biography (Image Credit-Social Media)

पाखी हेगड़े शारीरिक संरचना

हाइट 5' 5"

वजन 58 किलोग्राम

बालों का रंग-काला

आँखों का रंग-भूरा

पाखी हेगड़े फिगर का माप 36-27-36 इंच

Pakhi Hegde Biography (Image Credit-Social Media)

पाखी एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं, उनकी कुल संपत्ति $1-2 मिलियन है। पाखी हेगड़े की आय का स्रोत ज्यादातर एक सफल फिल्म अभिनेत्री होने से है। पाखी हेगड़े ने उमेश हेज से शादी 2004 में शादी की थी। उनके दो बच्चे भी है, पाखी हेगड़े आजकल कम फिल्म कर रही है, वो चाहती है की अपने बच्चो के साथ कुछ समय बिताए। पाखी हेगड़े नए एक्ट्रेसस को फ़िल्मी दुनिया के अवसर प्रदान करने हेतु "PRK आर्गेनाइजेशन" कंपनी चला रही है।पाखी हेगड़े की समाज के लिए कुछ करने की इच्छा हर इंटरव्यू में देखने को मिलती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story