×

Rinku Ghosh Biography: भोजपुरी एक्ट्रेस रिंकू घोष ने दीं हैं कई सुपरहिट भोजपुरी फिल्में, तेलुगु फिल्म से इंडस्ट्री में किया था डेब्यू

Rinku Ghosh Biography: भोजपुरी एक्ट्रेस रिंकू घोष ने कई भोजपुरी फिल्मों में काम किया है साथ ही उनकी कई फिल्में सुपरहिट भी रहीं हैं। आज हम एक्ट्रेस के जीवन से आपको रूबरू करवाएंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 25 Jan 2023 11:33 AM GMT
Rinku Ghosh Biography
X

Rinku Ghosh Biography (Image Credit-Social Media)

Rinku Ghosh Biography: भोजपुरी एक्ट्रेस रिंकू घोष ने कई भोजपुरी फिल्मों में काम किया है साथ ही उनकी कई फिल्में सुपरहिट भी रहीं हैं। उन्हें अक्सर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल कहा जाता है। उन्होंने भोजपुरी फिल्मों के साथ साथ कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। वो मिस मुंबई खिताब 1996 की विजेता भी रहीं हैं।आज हम एक्ट्रेस रिंकू घोष के जीवन से आपको रूबरू करवाएंगे।

रिंकू घोष बायोग्राफी

प्रारंभिक जीवन

रिंकू घोष एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और टेलीविजन प्रेसेंटर हैं। उनका जन्म 30 अगस्त 1981 को भारत के पश्चिम बंगाल में हुआ था। रिंकू घोष ने कई भाषाओं में अपनी एक्टिंग स्किल्स दिखाई है। उन्होंने तेलुगु, हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में काम किया हैं। उनका जन्म बंगाल में हुआ था लेकिन उन्होंने अपना अधिकांश समय केरल में बिताया क्योंकि उनके पिता नौसेना में थे और इसके बाद वो केरल चले गए। बाद में उन्होंने हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में कई फिल्मों में अभिनय किया।

Rinku Ghosh Biography (Image Credit-Social Media)

शिक्षा

रिंकू घोष की स्कूली शिक्षा स्थानीय हाई स्कूल, पश्चिम बंगाल से हुई इसके बाद उन्होंने बंगाल के ही एक कॉलेज में दाखिला लिया और वह स्नातक पूरा किया।

Rinku Ghosh Biography (Image Credit-Social Media)

व्यक्तिगत जानकारी

निक नेम- रिंकू

डेब्यू फिल्म - रावे ना चालिया (तेलुगु)

जन्म तिथि- 30 अगस्त 1981

जन्म स्थान- पश्चिम बंगाल

वर्तमान शहर- मुंबई

राष्ट्रीयता- भारतीय

भाषाएँ- हिंदी | अंग्रेज़ी| बंगाली

धर्म- हिंदू धर्म

हाइट- 5 फीट 5 इंच

वजन -55 किग्रा

स्किन टोन- फेयर

बालों का रंग- काला

आंखों का रंग- काला

शरीरिक संरचना- 36-28-34

Rinku Ghosh Biography (Image Credit-Social Media)

फ़िल्मी करियर

रिंकू घोष ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म रावे ना चलिया से की थी। रिंकू घोष ने हिंदी फिल्म में 'भारत भाग्य विधाता' से डेब्यू किया और भोजपुरी में डेब्यू किया 'तू ही मोर बलमा।' भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम प्रसिद्ध अभिनेत्रियां हैं और उनमें से एक का नाम रिंकू घोष भी है। उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में खुद को एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री साबित किया क्योंकि उन्होंने फिल्म 'सोहगन बना दा सजना हमार' के माध्यम से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को एक सुपरहिट फिल्म दी थी। वो आज भोजपुरी सिनेमा की सबसे व्यस्त अभिनेत्रियों में से एक हैं। अब तक उन्होंने 'दरोगा बाबू आई लव यू', 'हमर घरवाली', 'अलविदा', 'तपस्या', 'सात सहेलिया' और 'आखिरी रास्ता' जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story