×

Bhojpuri Actress: सम्भावना सेठ ने किया है कई भोजपुरी फिल्मों से लेकर रियलिटी शोज में काम, अपने यूट्यूब चैनल से छाईं सबके दिलों में

Sambhavna Seth Biography: बिग बॉस से घर घर में अपनी अलग इमेज बनाने वाली एक्ट्रेस अपने डांस और एक्टिंग को लेकर जानी जातीं हैं वहीँ आज हम आपको उनकी ज़िन्दगी से रूबरू करवायेंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 27 Jan 2023 4:09 PM GMT
Sambhavna Seth Biography
X

Sambhavna Seth Biography (Image Credit-Social Media)

Sambhavna Seth Biography: भोजपुरी एक्ट्रेस सम्भावना सेठ ने टेलीविज़न इंडस्ट्री से लेकर सोशल मीडिया तक अपनी एक पहचान बनाई है। जहाँ बिग बॉस से घर घर में अपनी अलग इमेज बनाने वाली एक्ट्रेस अपने डांस और एक्टिंग को लेकर जानी जातीं हैं वहीँ आज हम आपको उनकी ज़िन्दगी से रूबरू करवायेंगे।

सम्भावना सेठ की बायोग्राफी

प्रारंभिक जीवन

एक्ट्रेस के जन्म का नाम संभावना सेठ है। उनका निक नेम संभावना है। उनका जन्म 21-नवंबर-1980 में दिल्ली में हुआ था। उनके पिता का नाम एस. के सेठ और माँ का नाम अनुपमा सेठ है।

Sambhavna Seth Biography (Image Credit-Social Media)

शैक्षिक योग्यता

सम्भावना ने दिल्ली के मैत्रेयी कॉलेज विश्वविद्यालय से कॉलेज पास किया था।

संभावना भौतिक अवस्थाएँ

हाइट- 5' 6" फीट

वजन- 54 किग्रा

शारीरिक संरचना -34-26-36

शौक - एक्टिंग, डांसिंग

आंखों का रंग- काला

बालों का रंग-काला

Sambhavna Seth Biography (Image Credit-Social Media)

वैवाहिक स्थिति

उन्होंने एक्टर और डांसर अविनाश द्धिवेदी से हुई है। वो एक राइटर भी हैं और उनके साथ अपने यूट्यूब चैनल सम्भावना सेठ एंटरटेनमेंट में काफी सक्रिय हैं। दोनों अपने डॉग्स लेकर भी अक्सर चर्चा में रहते और फैंस को उनके साथ दोनों की मस्ती खूब पसंद आती है। संभावना सेठ ने इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1997 में एक डांसर के रूप में की थी। अपने करियर के लिए मुंबई आने से पहले वो जनकपुरी नई दिल्ली में रहती थीं। उन्होंने अपने डांस टैलेंट के चलते स्कूलों और कॉलेजों में कई पुरस्कार जीते हैं। उन्होंने बिग बॉस सीजन 2 में भाग लिया था और उन्हें सीजन 8 में भी देखा गया था, हालांकि वो सप्ताह के मध्य में बेदखल हो गई थी।

Sambhavna Seth Biography (Image Credit-Social Media)

सम्भावना सेठ का करियर

संभावना सेठ एक बहुत ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध टीवी अभिनेत्री हैं। वो वेलकम - बाजी मेहमान नवाजी की, डांसिंग क्वीन, दिल जीतेगी देसी गर्ल जैसे टेलीविजन धारावाहिकों में अपने अभिनय के लिए जानी जाती हैं। इसके बाद उन्होंने साल 2001 में पागलपन से फिल्मों में डेब्यू किया।उन्होंने कई भोजपुरी फिल्मों में काम किया है साथ ही कई भोजपुरी गानों में उन्होंने आइटम नंबर्स भी किये हैं। उन्होंने एन्शन दूर (2011), मुद्रांक (2009), अंडरट्रायल (2007), मिर्ची (2004), टेंशन डोर (2004) जैसी कई फिल्में की हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story