×

Highest Paid Bhojpuri Actress's: ये 5 भोजपुरी हीरोइनें बॉलीवुड एक्ट्रेस से भी महंगी, देखें लिस्ट

Highest Paid Bhojpuri Actress’s: भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की इन 5 खूबसूरत और बोल्ड एक्ट्रेसेज ने जिन्होंने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट और बॉलकबस्टर गाने और फिल्में दीं हैं और इन भोजपुरी एक्ट्रेसेज ने कमाई के मामले में भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेज को भी बराबरी की टक्कर दें रहीं हैं।

Anushka Rati
Published on: 4 Jan 2023 6:16 AM GMT
Highest Paid Bhojpuri Actresss: ये 5 भोजपुरी हीरोइनें बॉलीवुड एक्ट्रेस से भी महंगी, देखें लिस्ट
X

Bhojpuri Highest Paid Actresses List (image: social media)

Highest Paid Bhojpuri Actress's: भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के स्टार एक्टर्स हों या एक्ट्रेसेज सभी ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से दर्शकों को दिल में वो जगह बनाई हैं जो बॉलीवुड और साउथ फिल्मों के लिए और सेलेब्स के लिए उनके दिल में है। एक वक्त था जब भोजपुरी इंडस्ट्री में बने गाने और फिल्मों को लोग ज्यादा महत्व नहीं देते थें और साथ ही भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री पर असलील होने का टैग भी लगा हुआ था जिसकी वजह से अधिकतर लोगों के लिए भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में बनी फिल्म्स और गाने देखना और सुनना पसंद नहीं करतें थें।

देखिए ये लिस्ट

लेकिन अब माहौल और पसंद बदल चुकीं हैं क्योंकि भोजपुरी इंडस्ट्री में आए नए कलाकारों ने अपनी मेहनत और तरह तरह के नए गाने और अलग कहानियों पर बनी फिल्मों से दर्शकों का दिल जीत लिया है और उन्हें अपना जबरा फैन भी बना लिया है। अब तो आलम ऐसे हैं की लोग अब इन भोजपुरी स्टार्स के गाने और फिल्मों के रिलीज होने का इंतजार करने लगे हैं। वहीं इस बीच हम आपको ये भी बता दें की एक तरफ जहां दर्शकों पर भोजपुरी एक्टर्स का खुमार चढ़ा हुआ है तो वहीं हमारी कातिल भोजपुरी एक्ट्रेसेज का भी नशा दर्शकों पर कुछ कम नहीं हैं। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की हीरोइनों का जलवा लोगों के सिर चढ़ कर बोलता है। दशकों को अपना दीवाना बनाने में भोजपुरी एक्ट्रेसेज ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी हैं। साथ ही अपने फैंस में दिल में जगह बनाने वाली यह एक्ट्रेसेस अपनी बेहतरीन एक्टिंग, सिजलिंग डांस मूव्स और घायल कर देने वाले फेशियल एक्सप्रेशंस के मामले में किसी भी फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेसेज से कम नहीं हैं। तो चलिए आज बात करते हैं उन भोजपुरी की खूबसूरत हीरोइनों की जिन्होंने फिल्मों से होने वाली कमाई के मामले में बॉलीवुड की बॉम्ब एक्ट्रेसेज को भी पछाड़ पीछे छोड़ दिया है।

Kajal Raghwani: भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की हॉट और क्यूट एक्ट्रेस काजल राघवानी को आज बच्चा बच्चा जनता है। काजल ने भोजपुरी फिल्मों और गानों में अपने हुस्न का जलवा बिखेर कर इस खूबसूरत अदाकारा ने भोजपुरी फिल्म 'लिट्टी चोखा' में अपनी एक्टिंग और डांस मूव्स की वजह काफी तारीफें लूटी और लोगों की नजरों में आ गईं। साथ ही इस फिल्म में एक्ट्रेस काजल रघवानी पर दो गाने फिल्माए गए थें और उन दोनों ही गानों दर्शक आज भी काफी पसंद करते हैं। काजल रघवानी ने भोजपुरी के साथ साथ कई गुजराती फिल्मों में भी बतौर मेन एक्ट्रेस काम किया है। जहां काजल ने अब तक 50 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकीं हैं। जहां साल 2016 में बेस्ट एक्ट्रेस पीपल्स च्वाइस अवार्ड भी हांसिल कर चुकीं हैं और ये अवार्ड पाने वाली काजल रघवानी अपनी एक फिल्म के लिए 20 से 25 लाख रुपए लेती हैं।


Rani Chatterjee: भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की साल 2003 में आई फिल्म 'ससुरा बड़ा पैसेवाला' से भोजपुरी फिल्मों में अपना डेव्यू करने वाली रानी चटर्जी अपने कैरियर में कई सुपरहिट फिल्म्स और म्यूजिक वीडियो में काम कियें हैं। साथ ही भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सभी बड़े एक्टर्स के साथ काम भी कर चुकीं हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी लाखों की संख्या में फॉलोवर्स हांसिल करने वाली एक्ट्रेस रानी पॉपुलैरिटी के मामले में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है। मुस्लिम फैमिली बैकग्राउंड से आने वाली एक्ट्रेस रानी को अपने फिल्मी करियर की शुरुआती दिनों में अपने परिवार का साथ नहीं मिला, लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी को बढ़ता हुआ देख और उनके पास कई भोजपुरी प्रोजेक्ट्स को देखने बाद उनके घर वालों को आखिरकार मानना ही पड़ा। वहीं अब एक्ट्रेस रानी चटर्जी अपनी एक फिल्म के लिए 20 से 25 लाख रुपए चार्ज करती हैं।


Amrapali Dubey: टीवी इंडस्ट्री के सीरियल में काम कर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की हॉटेस्ट और यूट्यूब क्वीन कहलाने वाली एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे भोजपुरी की सुपरस्टार एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार हैं। जहां फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' से सुपरस्टार एक्टर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली आम्रपाली भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की पहचान बन गईं हैं। अपनी दमदार एक्टिंग के बलबूते आम्रपाली ने दर्शकों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई और उनसभी को अपना दीवाना बना लिया। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर एक बड़े फैन फॉलोइंग को एंजॉय करने वाली एक्ट्रेस आम्रपाली एक भोजपुरी फिल्म का 25 से 30 लाख रुपए चार्ज करती हैं।


Monalisa: भोजपुरी फिल्मों की सबसे पहली बोल्ड एक्ट्रेस माने जाने वाली मोनालिसा ने अपने हॉटनेस और सिजलिंग डांस परफॉर्मेंस से लोगों अपना दीवाना बना लिया। भोजपुरी के अलावा एक्ट्रेस मोनालिसा ने हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़, उड़िया और बंगाली फिल्मों में भी काम किया है। लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी भोजपुरी फिल्मों में काम करने के बाद ही मिलीं। एक्ट्रेस मोनालिसा अब भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह चुकीं है और टीवी इंडस्ट्री की तरफ अपना रुख मोड़ चुकीं है लेकिन उस दौर में ये बला की खूबसूरत एक्ट्रेस 15 से 20 लाख रुपए चार्ज किया करती थीं।


Akshara Singh: कभी अपने बोल्ड अंदाज से तो कभी लीक हुए एमएमएस वीडियो कांड से हमेशा लाइमलाइट में रहने वाली ये भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह को आज हर कोई जानता है। टीवी इंडस्ट्री से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली ये भोजपुरी एक्ट्रेस आज अपने शानदार एक्टिंग स्किल और सेक्सी डांस मूव्स के अलावा अपनी मीठी आवाज में गाए गए भोजपुरी गानों की वजह से भी कभी चर्चा में रहतीं हैं। साथ ही अक्षरा सिंह ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्म्स और गाने भी दिए हैं। जहां भोजपुरी फिल्म 'प्राण जाए पर वचन ना जाए' से एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने भोजपुरी फिल्म में अपना डेब्यू कर अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की थी। वहीं अब इस पॉपुलर और खूबसूरत एक्ट्रेस अक्षरा सिंह अपनी फिल्म के लिए 15 से 20 लाख रुपए चार्ज करतीं हैं।



Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story