×

Bhojpuri Web Series OTT: ये हैं भोजपुरी की बेस्ट वेब सीरीज, देखकर आपको भी आ जायेगा मजा

Bhojpuri Web Series OTT: भोजपुरी सिनेमा कुछ वेब सीरीज लेकर आया जो नए लांच हुए भोजपुरी ओटीटी प्लेटफार्म 'चौपाल भोजपुरी' पर दिखाई गयी। आइये जानते हैं कौन कौन सी हैं ये वेब सीरीज।

Shweta Srivastava
Published on: 2 Jan 2023 11:16 AM GMT
Bhojpuri Web Series OTT
X

Bhojpuri Web Series OTT (Image Credit-Social Media)

Bhojpuri Web Series OTT: इस समय ओटीटी वेब सीरीज को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और कोरोना महामारी के बाद जहाँ ओटीटी प्लेटफॉर्म्स उभर कर सामने आये वहीँ वेब सीरीज को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला है ऐसे में कई भोजपुरी सिनेमा भी कुछ वेब सीरीज लेकर आया जो नए लांच हुए भोजपुरी ओटीटी प्लेटफार्म 'चौपाल भोजपुरी' पर दिखाई गयी। आइये जानते हैं कौन कौन सी हैं ये वेब सीरीज जो आप इस नए प्लेटफार्म पर देख सकते हैं।

भोजपुरी वेब सीरीज

साल 2021 भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक विशेष वर्ष रहा है क्योंकि इसे अपना पहला समर्पित ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म मिला है जो क्षेत्रीय भाषा में है। इसकी शुरुआत साल 2021 में मई के महीने में शुरू हुई थी चौपाल भोजपुरी क्षेत्रीय सिनेमा के लिए वरदान साबित हुआ है क्योंकि इसने भोजपुरी कंटेंट को काफी बढ़ावा दिया है।

प्रपंच (Parpanch)

इसमें पावर स्टार पवन सिंह के साथ भोजपुरी स्टार्स सबिहा अली खान (शहनूर), जफर वारिस खान, शाबिया जाफरी, बृज भूषण शुक्ला और विनीत विशाल प्रमुख भूमिकाओं में हैं। सच्ची घटनाओं से प्रेरित इस कहानी में दिखाया गया है कि कैसे एक मिडिल क्लास फॅमिली का मासूम सा लड़का परिस्थितियों से मजबूर होकर अपराध की दुनिया में कदम रखता है।

केटेगरी : वेब सीरीज

शैली: एक्शन, अपराध

निर्माता: अभय सिन्हा

निर्देशक: रजनीश मिश्रा

कहानी : राकेश त्रिपाठी

लंका में डंका (Lanka Mein Danka)

इस वेब सीरीज में रितेश पांडे और प्रियंका रेवरी के साथ अयान सिंह, बृज भूषण, दिव्या यादव, राहुल मिश्रा और मनीष जैसे कलाकार हैं। अपने शीर्षक के समान ही ये सीरीज एक ऐसे युवक की कहानी है जो अपनी गर्लफ्रेंड से किए गए वादे को पूरा करने के लिए शिक्षा माफिया से लड़ता है। एक प्रेम कहानी के बीच, ये कुछ अच्छे प्रयासों के लिए एक प्रयास करने पर भी प्रकाश डालता है क्योंकि पांडे अपने गर्लफ्रेंड की खुशी के लिए एक स्कूल बनाते हैं और हजारों बच्चों के लिए शिक्षा को वास्तविकता बनाते हैं।

केटेगरी: वेब श्रृंखला

शैली: एक्शन, ड्रामा

निर्माता: अभय सिन्हा

द्वारा निर्देशित: सुशील रंकावत और विकास तिवारी

लेखक: प्रकाश तिवारी

पकडुआ बियाह (Pakadua Biyah)

इस वेब सीरीज में अंकुश राजा, अनारा गुप्ता और रक्षा गुप्ता मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसकी कहानी क्राइम , सस्पेंस और रोमांच से भरी हुई है। 'पकड़ुआ बियाह' एक सामाजिक संदेश भी देती है क्योंकि ये लोगों को उनके तर्कहीन और अंधविश्वासी व्यवहारों से अवगत कराते हुए आधुनिक भारतीय समाज की रूढ़िवादी सोच और विश्वास प्रणालियों को उजागर करता है।

केटेगरी: वेब श्रृंखला

शैली: ड्रामा

निर्माता: अभय सिन्हा

निर्देशित: विकास तिवारी

लेखक: कुमार देव सिंह ज्योति

भोजपुरी इंडस्ट्री से दशकों का प्यार और लगाव काफी बढ़ रहा है और ऐसे में भोजपुरी सितारे भी लोगो के दिलों में राज करते हैं जिसके चलते अब ये इंडस्ट्री ओटीटी प्लेटफार्म पर भी कब्ज़ा करने की ओर तेज़ी से आगे बढ़ी है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story