×

Big boss 15: शो की TRP का हुआ बुरा हाल, क्या बंद होने की कगार पर खड़ा है Bigboss 15

Big Boss 15: बिग बॉस सीजन 15 (Bigboss Season 15) की बात करें तो इस बार मेकर्स ने शो पर काफी खर्चा किया है लेकिन मेकर्स द्वारा इतनी मेहनत करने के बाद भी इस बार शो की TRP गिरती दिखाई दे रही है।

Anushi Gupta
Written By Anushi GuptaPublished By Ragini Sinha
Updated on: 2021-11-11T19:28:09+05:30
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Big Boss 15: कलर्स (Colors) का कंट्रोवर्शियल रियलिटी शो बिगबॉस (Bigboss) हमेशा ही सोसाइटी में चर्चा विषय रहता है। बिगबॉस (Bigboss) के सीजन का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है। आपको बता दें कि बिगबॉस सीजन 13 (Bigboss Season 13) के कंटेस्टेंट ने ऐसा TRP का बेंच मार्क सेट किया था कि वो काबिले तारीफ रहा था, ऐसा बिगबॉस (Bigboss) की हिस्ट्री में पहली बार हुआ कि एंटरटेनमेंट का डोज़ इतना हाई रहा कि मेकर्स को सीजन एक्सटेंड करना पड़ा। दर्शकों की मानें तो बिगबॉस सीजन 13 ऐसा सीजन रहा है जिसमे उन्हें सस्पेंस, रोमांस, ड्रामा और भरपूर मात्रा में एंटरटेनमेंट (Entertainment) दिखाई दिया।

बिग बॉस 15 की दयनीय टीआरपी के कई कारण

बिग बॉस सीजन 15 (Bigboss Season 15) की बात करें तो इस बार मेकर्स ने शो पर काफी खर्चा किया है लेकिन मेकर्स द्वारा इतनी मेहनत करने के बाद भी इस बार शो की TRP गिरती दिखाई दे रही है। मेकर्स हर वीकेंड कंटेस्टेंट्स के लिए इंटरेस्टिंग टास्क लेकर आने के लिए मेहनत कर रहे हैं। लेकिन फिर भी सीजन 15 (Bigboss Season 15) सीजन 13 (Bigboss Season 13) के आसपास भी फटकता नहीं दिखाई दे रहा है। फुल एंटरटेनमेंट (Entertainment) से भरपूर रहा बिगबॉस का सीजन13 (Bigboss Season 13) आइडल सीजन माना जाता है। इसने बिग बॉस के स्टैंडर्ड और एंटरटेनमेंट स्केल दोनों को हाई किया। इससे पहले भी सीजन 14 की बात करें तो वो भी फ्लॉप रहा। कंटेस्टेंट ने कुछ खास अच्छा परफॉर्म नहीं किया जिसे देखकर बिगबॉस मेकर्स को पिछले उम्दा कंटेस्टेंट्स का सहारा लेना पड़े।

सीजन 14 में राखी सावंत ने जूली का किरदार निभाकर दर्शकों के बेच शो के प्रति इंस्ट्रस्ट जगाया। लेकिन सीजन 13 के मुताबिक यह सीजन भी कुछ खास उभर के सामने नहीं आ पाया। बीबी सीजन 15 में भी मेकर्स ने घरवालों के फ्लॉप गेम में जान फूंकने की हर संभव कोशिश कर डाली, वाइल्ड कार्ड्स ला दिए। कई सारे शॉकिंग ट्विस्ट लेकर आ गए। तब भी बीबी 15 को ट्रैक पर लाने में मेकर्स असफल साबित हुए हैं। सीजन 15 (Bigboss Season 15) के लिए मेकर्स ने काफी सारा पैसा खर्च किया है। 500 करोड़ दांव पर लगे हैं। कंटेस्टेंट्स की फीस, सलमान की फीस, शो का सेटअप सब कुछ मिलाकर करीबन 500 करोड़ का बजट बताया गया है। बिग बॉस 15 की दयनीय टीआरपी के कई कारण हैं। उनमें से कुछ की वजह तो खुद मेकर्स के गलत फैसले हैं।

आपको बता दें कि शो की TRP में शो के मेकर्स की भी कुछ गलती हैं, शो के पहले ही हफ्ते में मायशा अय्यर और ईशान के लव रिलेशनशिप पर इतना फोकस किया गया की दर्शकों को उससे बोरियत होने लगी। एक रिलेशनशिप कम था की सोशल मीडिया पर #tejran, #shara भी जोरों से ट्रेंड में आ गया। कमाल की बात है कि बीबी15 में अब तक तीन प्रेम कहानियां दिखाई गईं लेकिन किसी की भी केमिस्ट्री दर्शकों का दिल नहीं जीत पाई। जैसे कभी सिद्धार्थ-शहनाज के के रिश्ते ने लोगों का दिल जीता था। शो की बात करें तो हमेशा की तरह शो को 24 घंटे लाइव दिखाया जा रहा है जोकि अहम है की दर्शकों के 24 घंटे शो देखने के बाद एक घंटे ब्रॉडकास्ट एपिसोड कोई देखना नहीं पसंद करता है ।

शो की TRP में कुछ फर्क

दर्शक अब बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं किसी ऐसे टास्क का जिससे उन्हें शो देखने में मजा आए, हालाँकि कई बार बिगबॉस शो के होस्ट सलमान खान ने भी कई बार बताया है कि यह शो रिश्तों का है, लेकिन अभी तक बीबी हाउस में दर्शकों को ऐसा कोई भी रिश्ता नज़र नहीं आया जिससे उन्हें शो के प्रति दिलचस्पी हो। हर कोई अपनी इमेज को बचाने में लगा है। सेलेब्स खुलकर अभी तक सामने नहीं आए हैं, जिसकी वजह से भी फैंस को शो देखते हुए बोरियत हो रही है। अब देखना होगा की मेकर्स आगे अब और क्या नए टास्क लेकर आते है जिससे शो की TRP में कुछ फर्क पड़े।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story