×

The Kerala Story Ban: अब पश्चिम बंगाल में रिलीज होगी फिल्म द केरल स्टोरी, सुप्रीम कोर्ट ने हटाया बैन

The Kerala Story: साल की सबसे कंट्रोवर्शियल फिल्म "द केरल स्टोरी" को लेकर एक और गुड न्यूज आ रही है, जी हां!! फिल्म को लेकर खबर आ रही है कि ये फिल्म अब पश्चिम बंगाल में भी रिलीज होगी।

Shivani Tiwari
Published on: 18 May 2023 3:41 PM GMT (Updated on: 18 May 2023 4:11 PM GMT)
The Kerala Story Ban: अब पश्चिम बंगाल में रिलीज होगी फिल्म द केरल स्टोरी, सुप्रीम कोर्ट ने हटाया बैन
X
The Kerala Story (Photo- Social Media)
The Kerala Story: साल की सबसे कंट्रोवर्शियल फिल्म "द केरल स्टोरी" को लेकर एक और गुड न्यूज आ रही है, जी हां!! जहां बीते दिन फिल्म को लेकर खबर आई थी कि ये फिल्म अब यूके में भी रिलीज हो सकेगी, वहीं अब आज फिर इस कंट्रोवर्शियल फिल्म को लेकर एक शानदार खबर आ रही है, जिसके मुताबिक ये फिल्म अब पश्चिम बंगाल में भी रिलीज होगी। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई थी, लेकिन अब वहां के दर्शक भी केरल की लड़कियों की इस दर्दनाक भरी कहानी से वाकिफ हो सकेंगे।

पश्चिम बंगाल की सरकार द्वारा लगाया गया था बैन

"द केरल स्टोरी" फिल्म 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, हालांकि कुछ राज्यों ने इसे अपने राज्य में रिलीज करने पर रोक लगा दी थी और उसी में एक पश्चिम बंगाल भी है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अपने राज्य में "द केरल स्टोरी" फिल्म पर बैन लगा दी थी, क्योंकि उनके मुताबिक ये फिल्म भड़काऊ है।

आज हुई इस मामले में सुनवाई

"द केरल स्टोरी" पर लगे बैन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म पर लगे बैन को हटाने का आदेश दिया, और साथ ही थिएटरों के बाहर सुरक्षा मुहैया कराने का भी आदेश दिया। सुप्रीम कोर्ट ने एकबार फिर मेकर्स की पक्ष में फैसला सुनाया, जिसे सुन यकीनन मेकर्स की खुशी का ठिकाना नहीं होगा।

तमिलनाडु सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के सामने बदले थे तेवर

बता दें कि फिल्म "द केरल स्टोरी" को रिलीज हुए इतना समय हो चुका है, लेकिन इसका विरोध अभी रुका नहीं है। फिल्म लगातार सुर्खियों में बनीं हुई है। बताते चलें कि हाल ही में तमिलनाडु सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट के आगे अपने तेवर बदल लिए थे, दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने जब तमिलनाडु सरकार से जवाब मांगा कि आखिरकार फिल्म क्यों नहीं दिखाई जा रही है तो इसके जवाब में सरकार ने कहा कि कोई भी बड़े स्टार्स न होने की वजह से फिल्म नहीं चली, जिसकी वजह से थिएटर मालिकों ने खुद फिल्म की स्क्रीनिंग बंद कर दी थी।

यूके में रिलीज हुई फिल्म

सुदीप्तो सेन के डायरेक्शन में बनीं फिल्म "द केरल स्टोरी" सिर्फ देशभर में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी परचम लहरा रही है। बीते दिन अभिनेत्री अदा शर्मा ने जानकारी दी कि अब यह फिल्म UK में भी रिलीज हो सकेगी। दरअसल यूके में भी फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी गई थी।

300 करोड़ क्लब में शामिल होने की ओर बढ़ी फिल्म "द केरल स्टोरी"

"द केरल स्टोरी" को लेकर एक तरफ जहां इतनी कंट्रोवर्सी हो रही है, वहीं दूसरी ओर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाका किया हुआ है। इस फिल्म ने अबतक टोटल 164.59 करोड़ तक का कलेक्शन कर लिया है, और इसे जिस तरह रिस्पॉन्स मिल रहा है उसे देख तो यही लग रहा है कि अब जल्द ही 200 करोड़ क्लब मे शामिल हो जायेगी। बताते चलें कि अदा शर्मा के अलावा फिल्म में योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धि इदनानी भी अहम किरदार निभाते दिखाई दे रहीं हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story