×

Ankit Gupta Birthday: बिग बॉस 16 के कंटेस्टेंट अंकित गुप्ता के बारे जानें ये 8 बातें

Birthday Special: जैसा कि बिग बॉस 16 के कंटेस्टेंट अंकित गुप्ता आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रहे हैं। यहां अभिनेता के बारे में कुछ कम ज्ञात तथ्य हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 6 Nov 2022 5:17 AM GMT
Ankit Gupta Birthday: बिग बॉस 16 के कंटेस्टेंट अंकित गुप्ता के बारे जानें ये 8 बातें
X

Udaariyan Serial Actor (image: social media)

Ankita Gupta Birthday: आपको बता दें कि अंकित गुप्ता टेलीविजन पर एक बहुत पॉपुलर नाम है और बड़ी संख्या में महिला फैंस हैं। लंबे, काले और हैंडसम अभिनेता को टेली इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत के बाद से ही कई लोगों ने पसंद किया है। अभिनेता प्रेजेंट में सलमान खान द्वारा होस्ट किए गए रियलिटी शो बिग बॉस 16 के कंटेस्टेंट्स में से एक है इसलिए घर के अंदर अपना खास दिन मनाएंगे। अभिनेता ने अपनी उदारियां की को-आर्टिस्ट्स प्रियंका चौधरी के साथ शो में एंट्री किया। जैसा कि साड्डा हक अभिनेता आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रहे हैं। यहां अभिनेता के बारे में कुछ लेसर नॉन फैक्ट्स हैं।

1 अंकित गुप्ता का जन्म और पालन-पोषण मेरठ, यूपी में हुआ था। उन्होंने आईपीईसी इंजीनियरिंग कॉलेज में अपना एजुकेशन पूरा किया।

2 अंकित ने 2011 में पॉपुलर टीवी शो बालिका वधू के साथ डॉ अभिषेक के रूप में टीवी पर शुरुआत की। उन्होंने शो साड्डा हक में एक प्रमुख भूमिका निभाई। अभिनेता ने 2012 में तूतिया दिल नाम की एक फिल्म में भी काम किया था।

3 अंकित गुप्ता ने एक कॉल सेंटर में नौकरी करके अपना करियर शुरू किया और बाद में मुंबई चले गए, जहां उन्होंने अभिनय शुरू करने से पहले कई एड्स और म्यूजिक वीडियो में काम किया।

4 अंकित वेब सीरीज इलीगल-जस्टिस आउट ऑफ ऑर्डर, बेकाबू 2 और मैं हीरो बोल रहा हू का भी हिस्सा रह चुके हैं।

5 अंकित गुप्ता अपने शो मायावी मलिंग के लिए मार्शल आर्ट सीखा है।

6 अभिनेता ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्होंने अपने सुपरहिट शो उदारियां को अस्वीकार कर दिया था। तीन बार मना करने के बाद उन्होंने केवल इसलिए किया क्योंकि उसके दोस्तों ने उसे इसे लेने के लिए मना लिया था।

7 अंकित गुप्ता एक YouTube चैनल- अंकित गुप्ता ब्लॉग के भी मालिक हैं, जहाँ उनके 270K से अधिक ग्राहक हैं।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story